ब्रेकिंग न्यूज़
क्राईम छत्तीसगढ़ प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ भ्रष्टाचार मध्यप्रदेश

चार करोण के सोने की तस्करी करने वाले एम पी मे पकड़ाए, छत्तीसगढ़ से लाए थे 8 KG सोना

सागर

छत्तीसगढ़ के दुर्ग से तस्करी कर कार से सागर खपाने लाया जा रहा 8 किलो सोना मंगलवार रात राजस्व खुफिया निदेशालय भोपाल (डीआरआई) की टीम ने एनएच-26 पर पकड़ा है। कार में स्टेपनी की जगह पर सोने काे छिपाकर रखा गया था। टीम ने कार्रवाई करते हुए मामले में 8 किलो सोना, जिसकी कीमती करीब 4 करोड़ रुपए बताई जा रही है। वहीं, कार में सवार चार युवकों को हिरासत में लिया है। पूछताछ में कार सवार सोने के संबंध में कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। इसके बाद डीआरआई की टीम सोना और युवकों को लेकर भोपाल रवाना हो गई।

सूचना के अनुसार खुफिया राजस्व निदेशालय की टीम को छत्तीसगढ़ के रास्ते बुंदेलखंड में सोने की तस्करी होने की सूचनाएं लगातार मिल रही थीं। इस पर विभाग ने टीमों को सक्रिय किया। टीमों ने मुखबिर तंत्र की मदद से लगातार तस्करी की गतिविधियों पर नजर रखी।

इसी बीच मंगलवार रात छत्तीसगढ़ के दुर्ग से कार की मदद से सागर के लिए सोने की तस्करी होने की सूचना मिली। खबर मिलते ही डीआरआई की तीन सदस्यीय टीम सागर पहुंची। टीम ने गौरझामर से चितौरा तक हाईवे पर वाहनों की चेकिंग की। चेकिंग के दौरान एक कार को रोका। कार की तलाशी ली तो 8 किग्रा सोना बरामद हुआ। सोना स्टेपनी की जगह पर छिपाकर रखा गया था। कार में सवार युवकों से टीम ने सोने के संबंध में पूछताछ की। साथ ही दस्तावेज दिखाने का बोला। लेकिन युवक कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। मामले में डीआरआई की टीम ने सोना जब्त कर युवकों को हिरासत में लिया और भोपाल रवाना हो गई।

बड़ा बाजार पहुंचाया जाना था सोना

छत्तीसगढ़ के दुर्ग से सागर के लिए अनाधिकृत रूप से सोने की तस्करी का खेल लंबे समय से चल रहा था। मंगलवार रात पकड़ाई सोने की खेप सागर के बड़ा बाजार में एक कारोबारी की दुकान पर पहुंचाया जाना था। मामले में बड़ा बाजार के बड़े कारोबारी का नाम सामने आ रहा है। हालांकि मामले में डीआरआई भोपाल की टीम जांच कर रही है। जांच के दौरान कई अहम जानकारी उजागर हो सकती हैं।

संबंधित पोस्ट

योगी और मोदी में तल्खी की आहट:UP बीजेपी के ट्विटर हैंडल से पीएम मोदी की तस्वीर गायब, ये इत्तेफाक है या सियासी संदेश

Khabar 30 din

यूपी में लव जिहाद को लेकर बनाया ये कड़ा कानून, नहीं मिलेगी जमानत

Khabar 30 Din

Shah Rukh Khan plays a scientist in Ranbir Kapoor, Alia Bhatt-starrer Brahmastra: report

Khabar 30 din

नक्सलियों से निपटने की तैयारी:बस्तर को मिलेगी सीआरपीएफ की 5 नई बटालियन, नए कैंप खुलेंगे

Khabar 30 din

टाइगर के बाद तेंदुए को रास आया MP:राज्य में 3,421 तेंदुए, 80% की रिकाॅर्ड बढ़ोतरी के साथ कर्नाटक-महाराष्ट्र को पछाड़कर नंबर वन बना

Khabar 30 din

इंदौर में SP बंगले के सामने तहसीलदार से लूट:गोलीकांड का पंचनामा तैयार करने जा रहे थे

Khabar 30 din