ब्रेकिंग न्यूज़
COVID 19 अन्य क्राईम ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति सोशल मीडिया स्वास्थ्य

एलोपैथी के खिलाफ बोलकर फंसे रामदेव:IMA ने दिल्ली और रायपुर में पुलिस कंप्लेन की; महामारी कानून, आपदा कानून और राजद्रोह के तहत FIR की मांग

  • रामदेव ने एलोपैथी को बकवास और दिवालिया साइंस कहा था

योगगुरू रामदेव के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) का विरोध तेज होता जा रहा है। IMA ने गुरुवार को दिल्ली के आईपी एस्टेट पुलिस स्टेशन में योगगुरु के खिलाफ शिकायत दी है। इसमें रामदेव पर महामारी एक्ट, आपदा एक्ट और राजद्रोह समेत दूसरी धाराओं के तहत FIR दर्ज करने की मांग की गई है। इस शिकायत की वजह रामदेव का वह बयान है जिसमें उन्होंने एलोपैथी को बकवास और दिवालिया साइंस कहा था। इसे लेकर IMA उनसे नाराज है।

IMA ने अपनी शिकायत में कहा है कि रामदेव और उनके साथियों की मंशा गलत थी। उनका बयान देशहित के खिलाफ था। इससे गरीब जनता को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई नहीं हो सकती। इसलिए उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाना चाहिए।

दिल्ली के आईपी एस्टेट पुलिस स्टेशन में रामदेव के खिलाफ दी गई IMA की शिकायत की कॉपी।
दिल्ली के आईपी एस्टेट पुलिस स्टेशन में रामदेव के खिलाफ दी गई IMA की शिकायत की कॉपी।

IMA ने रामदेव के खिलाफ ऐसी ही शिकायत छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सिविल लाइंस थाने में भी दी है। IMA के जिला अध्यक्ष डॉ. विकास अग्रवाल, सचिव डॉ. आशा जैन और डॉ. अनिल जैन की ओर से दी गई शिकायत में कहा गया है कि पिछले कुछ दिनों से रामदेव देश के डॉक्टर्स और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च से अप्रूव्ड कोरोना की दवाओं के बारे में दुष्प्रचार कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा
एलोपैथी और डॉक्टर्स को लेकर रामदेव के विवादित बयानों को IMA ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चिट्ठी लिखी है। इसमें कहा गया है कि वैक्सीनेशन को लेकर रामदेव की तरफ से किए जा रहे दुष्प्रचार को रोका जाना चाहिए। साथ ही उन पर देशद्रोह के आरोपों के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए। IMA के मुताबिक एक वीडियो में रामदेव ये दावा करते दिख रहे हैं कि कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लेने के बाद भी 10,000 डॉक्टर और लाखों लोग मारे गए हैं।

IMA उत्तराखंड ने 1000 करोड़ रुपए का मानहानि का नोटिस दिया
IMA उत्तराखंड ने बुधवार को योग गुरु बाबा रामदेव को 1000 करोड़ रुपए का मानहानि का नोटिस भेजा है। यह मामला भी रामदेव के उस वीडियो से जुड़ा है, जिसमें बाबा एलोपैथी के खिलाफ बोल रहे हैं। हालांकि रामदेव ने बाद में अपना बयान वापस ले लिया था। लेकिन IMA का कहना है कि उन्होंने जो बयान दिया है उसके जवाब में अगर वे अगले 15 दिनों में वीडियो जारी कर सफाई नहीं देते और लिखित रूप से माफी नहीं मांगते, तो उनसे 1000 करोड़ रुपए की भरपाई की मांग की जाएगी।

संबंधित पोस्ट

ऑनलाइन क्लास से मोहभंग:कॉलेजों के सिर्फ 35% छात्र ही ऑनलाइन क्लास में उपस्थित हो रहे, सूचना देने के बाद भी कोई असर नहीं

Khabar 30 din

MP में कोरोना पर मंथन:CM शिवराज सुबह 10 बजे राज्य में कोरोना के हालात का रिव्यू करेंगे, बड़े फैसले संभव

Khabar 30 Din

जबलपुर में लापरवाही से ही गई थीं 5 जानें:अनट्रेंड था अस्पताल स्टाफ, ऑक्सीजन कम होने पर कोरोना मरीजों को तड़पता छोड़ भागे थे डॉक्टर; मामला दबाने के लिए रेडक्रॉस में दिया 25 लाख का चंदा

Khabar 30 din

ब्लैक फंगस बीमारी के क्या है लक्षण, किनको है ज्यादा खतरा और क्या है इससे बचे रहने के उपाय ?

Khabar 30 din

काशी पहुंचे पीएम मोदी, सिक्स लेन हाईवे का किया उद्घाटन

Khabar 30 din

रायपुर : राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल की अध्यक्षता में अंतरविभागीय समिति की बैठक सम्पन्न

Khabar 30 din