ब्रेकिंग न्यूज़
COVID 19 छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़ लोकल ख़बरें

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में 6 साल के बच्चे ने इलाज के दौरान दम तोड़ा, मंदबुद्धि था; 8 मई को 8 साल की बच्ची की गई थी जान

अंबिकापुर

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए रायपुर में बच्चों के लिए अलग से 100 बेड का अस्पताल और अन्य जिलों में ICU समेत 20 बिस्तरों की व्यवस्था की जा रही है। - Dainik Bhaskar

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए रायपुर में बच्चों के लिए अलग से 100 बेड का अस्पताल और अन्य जिलों में ICU समेत 20 बिस्तरों की व्यवस्था की जा रही है।

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में कोरोना संक्रमण के चलते 6 साल के बच्चे की मौत हो गई। वह सेरिब्रल पाल्सी से पीड़ित था। बच्चे का उपचार अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। सरगुजा संभाग में 10 साल से कम उम्र के यह दूसरे बच्चे की संक्रमण से मौत हुई है। इससे पहले बलरामपुर जिले की 8 साल की एक बच्ची की उपचार के दौरान मौत हुई थी।

4 और 9 माह के दो बच्चे अभी भी अस्पताल में भर्ती
सरगुजा जिले के उदयपुर इलाके का रहने 6 साल का बच्चा सेरिब्रल पाल्सी (मंदबुद्धि) से पीड़ित था। बच्चे को गंभीर हालत में बुधवार को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद भी उसकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ और गुरुवार रात उसकी मौत हो गई। वहीं चार माह और 9 माह के दो बच्चे अभी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती हैं।

21 दिन पहले मेडिकल कॉलेज में बच्ची की भी हुई थी मौत
इससे करीब 21 दिन पहले 8 मई की सुबह 8 साल की बच्ची की भी संक्रमण से मौत हो गई थी। बलरामपुर की रहने वाली बच्ची कोरोना पॉजिटिव मिली थी। तबीयत बिगड़ने पर उसे 2 मई को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। हालांकि उसकी हालत में सुधार नहीं हो सका। डॉक्टरों ने बचाने की भी कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए।

प्रदेश में बन रहा बच्चों का पहला कोविड केयर सेंटर
वहीं कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार रायपुर में बच्चों के लिए अलग से 100 बेड का अस्पताल तैयार कर रही है। आयुर्वेदिक महाविद्यालय में बन रहा यह पहला अस्पताल कोविड संक्रमित बच्चों के लिए होगा। वहीं राज्य के अन्य जिलों में भी संक्रमित बच्चों के इलाज के लिए ICU समेत 20 बिस्तरों की व्यवस्था की जा रही है।

खबरें और भी हैं…

संबंधित पोस्ट

रायपुर : राज्यपाल को मुख्य सूचना आयुक्त श्री राउत ने किया आयोग की वार्षिक प्रतिवेदन भेंट

Khabar 30 din

बीजापुर में रेंजर की हत्या में शामिल नक्सली गिरफ्तार, नारायणपुर से भी 3 इनामी समेत 4 नक्सलियों को दबोचा

Khabar 30 din

खनन माफिया और रेंजर के बीच 7 माह पूर्व का ऑडियो हुआ वायरल, मचा हड़कंप

Khabar 30 din

देश का 42वां वेटलैंड:मीठे-खारे पानी की आपस में जुड़ी दो झीलें वेटलैंड घोषित, लद्दाख की पहली, देश की 42वीं रामसर साइट

Khabar 30 din

कंगना vs शिवसेना 9वां दिन:कंगना के खिलाफ ड्रग्स मामले में जांच शुरू; एक्ट्रेस ने शिवसेना को सोमनाथ मंदिर का इतिहास याद दिलाया, कहा- जीत भक्ति की ही होती है

Khabar 30 din

कंगना vs शिवसेना:राज्यपाल से मिलने पहुंचीं कंगना; उद्धव ने कहा- महाराष्ट्र की जो बदनामी हो रही है, उस पर बाद में बोलूंगा, पर खामोशी को कमजोरी ना समझें

Khabar 30 din