ब्रेकिंग न्यूज़
क्राईम छत्तीसगढ़ प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़

दुर्ग में महिला के साथ 87 करोड़ की धोखाधड़ी, कोलकाता के 13 लोगों के खिलाफ दर्ज

भिलाई
  • संगीता केतन शाह ने बताया कि 2019 में उनकी एक यूनिट आर्थिक नुकसान से गुजर रही थी। आरोपियों ने कंपनी को नुकसान से उबारने का झांसा दिया।

छत्तीसगढ़ के भिलाई में 87 करोड़ रुपए की ठगी का मामला दर्ज हुआ है। सुपेला पुलिस ने शहर की 50 साल पुरानी सिम्प्लेक्स कास्टिंग लिमिटेड की MD संगीता केतन शाह की शिकायत पर 13 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। सभी आरोपी कोलकाता के रहने वाले हैं। सभी आरोपी एक बड़ी कंपनी के डायरेक्टर बताए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि आरोपी कभी सिंप्लेक्स कंपनी के कस्टमर हुआ करते थे। ये सभी सिम्प्लेक्स की उरला स्थित एक यूनिट को खरीदने के लिए तैयार हुए। जितनी रकम तय की गई थी, उससे कम देकर उस यूनिट का मालिकाना हक भी ले लिया। लेकिन अब तक रकम सिम्प्लेक्स की डायरेक्टर संगीता केतन शाह को मिली ही नहीं।

कंपनी को नुकसान से उबारने का दिया झांसा
भिलाई के सुपेला थाने में संगीता केतन शाह ने बताया कि 2019 में उनकी एक यूनिट आर्थिक नुकसान से गुजर रही थी। आरोपियों ने कंपनी को नुकसान से उबारने का झांसा दिया। इसके लिए करीब 87 करोड का एग्रीमेन्ट किया। इसके तहत उन्हें पूरा पैसा देना था। इस बीच फर्जी दस्तावेजों के आधार पर यूनिट पर मालिकाना हक जता दिया है। उन्होंने बताया कि उनकी उरला वाली यूनिट रेलवे के कोच बनाती थी।

इन 13 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला
पुलिस ने कोलकत्ता के टेक्समैको रेल एंड इंजीनयिरिंग लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर्स सरोज कुमार पोद्वार, अक्षय पोद्वार, अमल चंद्र चक्रवर्ती, उत्सव पारेख, सुनील मित्रा, कार्तिकेयन देवरायपुरम रामासामी, दामोदर हजारीमल केला, अशोक कुमार विजय, इंद्रजीत मुखर्जी, वीरेंद्र सिंहा, मृदृला झुनझुनवाला, आशीष कुमार गुप्ता, रूषा मित्रा के खिलाफ धारा 420,406,34 के तहत मामला दर्ज किया है।

3 हजार से ज्यादा शब्दों में FIR
तकरीबन 3 हजार से ज्यादा शब्दों में रिपोर्ट लिखी गई है। उस कॉपी को पढ़ने पर ये बात समझ में आ रही है कि सिंप्लेक्स की एक यूनिट उरला में है, जो कुछ दिनों से घाटे में चल रही थी। इसकी वजह से कंपनी को काफी नुकसान उठाना पड़ा। सभी आरोपी सिंप्लेक्स के कस्टमर थे। उन्हें पूरी बात मालूम थी। प्रबंधन से आरोपियों ने 87 करोड़ रुपए में डील की।

संबंधित पोस्ट

गृह मंत्रालय ने कहा, एमनेस्टी की ​गतिविधियां क़ानून का उल्लंघन, यूरोपीय संघ ने जताई चिंता

Khabar 30 din

बीजापुर में IED ब्लास्ट की चपेट में आकर हेड कांस्टेबल शहीद, एक कांस्टेबल घायल; एरिया डोमिनेशन के लिए निकली थी टीम

Khabar 30 din

छत्तीसगढ़ में 10 जून तक पहुंच जाएंगे मानसूनी बादल, लेकिन अभी की बरसात ने किसानों का खर्च बढ़ाया

Khabar 30 din

महामारी पर राहत भरा दावा:एम्स के डायरेक्टर बोले- कोरोना की तीसरी लहर का बच्चों पर गंभीर असर पड़ने के संकेत नहीं, लोग डरना बंद करें

Khabar 30 din

Farmers Talk: एक बार फिर नाकाम रही बातचीत, 19 जनवरी को होगी 10वें दौर की वार्ता

Khabar 30 din

आज भारत बंद: सड़कों पर चक्का जाम, कई जगह रोकी गई ट्रेन, फूंके टायर

Khabar 30 Din