ब्रेकिंग न्यूज़
उत्तरप्रदेश क्राईम छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़

रेप का आरोपी यूपी से गिरफ्तार

बेमेतरा

  • लखनऊ ले जाकर 6 दिनों तक करता रहा हैवानियत, नाबालिग ने कहा- शादी का झांसा देकर घर से भगा ले गया था
  • बेमेतरा जिले के दाढ़ी पुलिस ने एक रेप व अपहरण करने वाले आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में रेप व अपहरण के एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया गया है। उसने गांव में ही नाबालिग लड़की को अपने प्यार के जाल में फंसा कर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ ले गया। फिर उसने वहां लड़की की मांग में सिंदूर भरकर शादी रचा ली। लेकिन युवक को पता नहीं था कि पूरा मामला बेमेतरा पुलिस के रजिस्टर में दर्ज हो चुका है।

मामला बेमेतरा जिले के जाता गांव का है। आरोपी यशवंत उर्फ संजय यादव (19 वर्ष) ने गांव की ही एक नाबालिग लड़की को पहले अपने प्यार के जाल में फंसा लिया। उसके बाद उसने लड़की से शादी करने का वादा किया। फिर लड़की को भगाने का प्लान बनाया। 23 मई की रात लड़की के परिजन सो रहे थे। इसी दौरान आरोपी यशवंत नाबालिग को लेकर भाग गया।

सुबह जब परिजनों ने लड़की को घर में नहीं देखा तो आस-पास व नाते रिश्तेदारों से पूछताछ की। लेकिन लड़की का कुछ पता नहीं चला। फिर थक हार कर परिजनों ने पुलिस में 24 मई को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। दरअसल, मामला नाबालिग का था तो पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी।

रायपुर से ट्रेन के जरिए पहुंचा लखनऊ
यशवंत उर्फ संजय यादव पेशे से मजदूर है। मजदूरी के सिलसिले में वह लखनऊ आना जाना करता था। 23 मई को लड़की को लेकर ट्रक में बैठकर रायपुर पहुंचा। इसके बाद स्टेशन पहुंचा। फिर लखनऊ के लिए रवाना हो गया। लखनऊ पहुंचने के बाद आरोपी ने नाबालिग को किराए के मकान में रखा। इसी दौरान उसने नाबालिग की मांग में सिंदूर डालकर उससे शादी की।

दाढ़ी पुलिस ने अपहरण और रेप का केस किया दर्ज
बेमेतरा जिले के दाढ़ी थाना प्रभारी ढाल सिंह साहू ने बताया कि 24 मई को नाबालिग की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। जांच पड़ताल के दौरान सूचना मिली कि नाबालिग लखनऊ के मल्लाहीटोला थाना ठाकुरगंज कोतवाली क्षेत्र में है। इसके बाद पुलिस की टीम लखनऊ पहुंची और यशवंत उर्फ संजय यादव के कब्जे से नाबालिग को बरामद कर लिया। 30 मई को दोनों को लखनऊ से वापस लाया गया।

जांच पड़ताल के दौरान नाबालिग ने बताया कि आरोपी ने उसे शादी का झांसा दिया था। फिर प्लान बनाकर घर से पहले रायपुर और फिर वहां से लखनऊ ले गया। नाबालिग ने बताया कि आरोपी ने उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। फिलहाल आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

संबंधित पोस्ट

हाथरस गैंगरेप:राहुल-प्रियंका पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस जा रहे, रास्ते में पुलिस ने रोका तो कार से उतरकर पैदल ही चल दिए; 4 साल पहले भी दोनों को सपा सरकार ने रोक दिया था

Khabar 30 din

साइक्लोन यास पर हाईलेवल मीटिंग:PM मोदी ने रेस्क्यू की तैयारियों का रिव्यू किया, बोले- हाई रिस्क वाले इलाकों से लोगों को शिफ्ट करने का इंतजाम करें

Khabar 30 din

उत्तर प्रदेश: बिजनौर में अपनी दोस्त के साथ जा रहे लड़के को लव जिहाद के आरोप में जेल भेजा

Khabar 30 din

यमुना एक्सप्रेस-वे पर उतरा विमान:सड़क पर टू-सीटर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई, अलीगढ़ से हरियाणा जा रहा था; दोनों पायलट सुरक्षित

Khabar 30 din

ला नीनो के प्रभाव के कारण हवा का प्राकृतिक बहाव उत्तर से दक्षिण रहेगा, इसलिए रात का पारा अगले दो माह तक सामान्य से 1 डिग्री तक कम रहेगा

Khabar 30 din

अम्बिकापुर : अब जनपद स्तर के कंट्रोल रूम भी सीसीटीवी कैमरे से लैस, 24 घण्टे रखी जायेगी निगरानी

Khabar 30 din