ब्रेकिंग न्यूज़
छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के गांवों का विकास प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

रायपुर AIIMS में शुरू हो गई OPD, दूसरी लहर की वजह से लगी थी रोक,चेकअप के लिए कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

रायपुर
  • तस्वीर रायपुर एम्स की है। OPD शुरू हुई तो सोमवार को 700 से अधिक लोग पहुंचे।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायपुर में OPD सेवा फिर से शुरू कर दी गई है। 7 जून को इसके पहले दिन 700 से ज्यादा मरीज पहुंचे। एम्स की ओपीडी के लिए लोगों को ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। जानकारी के मुताबिक हर दिन सुबह 9 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक ब्रॉड स्पेशियल्टी विभागों में अधिकतम 50 और सुपर स्पेशियल्टी विभाग में अधिकतम 20 मरीजों चेकअप करवा सकेंगे। इस दौरान मरीज और परिजनों को कोविड-19 गाइडलाइंस का भी पालन करना होगा, जैसे मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग वगैरह।

20 दिनों से बंद थी ये सर्विस
एम्स के निदेशक प्रो. डॉ. नितिन एम. नागरकर ने बताया कि पहले चरण में हम लिमिटेड संख्या में ही मरीज की जांच करेंगे। ब्रॉड स्पेशियल्टी में पुराने 30 और 20 नए रोगी शामिल होंगे। इसी प्रकार सुपर स्पेशियल्टी में 10 नियमित और 10 नए रोगी शामिल होंगे। ओपीडी के लिए आने वाले लोगों को पहले https://ors.gov.in/index.html के जरिए से ऑनलाइन पंजीयन करना होगा। ये लिंक एम्स की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। मरीज के साथ हम सिर्फ एक परिजन को ही आने की अनुमति दे रहे हैं। 17 अप्रैल से ओपीडी बंद थी।

हर बुधवार को ब्रेस्ट कैंसर क्लीनिक
स्पेशल ब्रेस्ट कैंसर क्लीनिक को सप्ताह में हर बुधवार को दोपहर 2 से 4 बजे के बीच डी ब्लाक स्थित सर्जरी विभाग में डॉ. राधाकृष्ण रामचंदानी के निर्देशन में संचालित किया जाएगा। एक सप्ताह की समीक्षा के बाद ओपीडी सेवाओं के बारे में पुनः निर्णय लिया जाएगा। हो सकता है इसे सप्ताह में बढ़ाया जाए, इस दौरान टेलीमेडिसिन की सुविधा पूर्व की भांति जारी रहेगी।

संबंधित पोस्ट

Weather Alert: अब ठंड दिखायेगा अपना तेवर, अगले कुछ घंटों में इन इलाकों में होगी भारी बारिश

Khabar 30 din

सतना में दबंगों ने थूक कर चटाया:युवक को डंडों और लात-घूंसों से पीटा; पुलिस ने FIR ही दर्ज नहीं की, SP की फटकार के बाद रात में आरोपियों को सीधी से पकड़ा

Khabar 30 din

छत्तीसगढ़ में अब वर्चुअल स्कूल:राज्य ओपन स्कूल बोर्ड इस साल से शुरू करेगा एडमिशन, पढ़ाई से लेकर परीक्षा सब ऑनलाइ

Khabar 30 din

आईसीएमआर को कोरोना हॉटस्पॉट में सीरो-प्रीवलेंस डेटा प्रकाशित करने से रोका गया: रिपोर्ट

Khabar 30 din

अपर क्लास के लिए 1 घंटे में खत्म हुई वैक्सीन:छत्तीसगढ़ में रायपुर सहित कई जिलों में सुबह 7 बजे से लगी लाइन, 9 बजे शुरू हुआ टीकाकरण और कुछ ही देर में खत्म, लोग नाराज होकर लौटे

Khabar 30 din

असम में जेल से चुनाव जीतने वाले पहले व्यक्ति बने कार्यकर्ता अखिल गोगोई

Khabar 30 din