ब्रेकिंग न्यूज़
क्राईम छत्तीसगढ़ प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़

प्रिंसिपल साहब ठग लिए गए:टीवी का DTH प्लान बदलने के लिए लगाया कस्टमर केयर में फोन कॉल और खाते से उड़ गए 90 हजार रुपए

बिलासपुर
  • तस्वीर सरकंडा थाने की है। इस केस में पुलिस की टीम जांच कर रही है।

बिलासपुर की सरकंडा पुलिस के पास ठगी की एक शिकायत पहुंची है। इस मामले में सरकारी स्कूल के सीनियर टीचर ठग लिए गए। घर पर बैठे-बिठाए इनके बैंक अकाउंट से 90 हजार रुपए पार कर लिए गए। जब मोबाइल पर रकम निकाले जाने का मैसेज आया तो ठगी का अहसास हुआ और अब मामला पुलिस के पास पहुंचा है। टीम सायबर सेल की मदद से अब इस केस में ठगी करने वालों का पता लगाने में जुटी है। बैंक से भी रकम ट्रांसफर होने की जानकारी मांगी गई है।

PDF भेजकर उड़ाई रकम
रमेश कुमार तिवारी राम कुंज अशोक नगर में रहते हैं। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कर्मा में प्रभारी प्राचार्य के पद पर पदस्थ हैं। अपने घर पर टीवी के एयरटेल डीटीएच का प्लान बदलने के लिये इन्होंने गूगल पर कस्टमर केयर का नंबर खोजा। यहां सही कंपनी का नंबर मिलने की बजाए ठगों का नंबर मिल गया। इसी पर रमेश कुमार ने कॉल कर दिया। नंबर था 6297388251। इस पर बात की तो कॉल उठाने वाले ने खुद को एयरटेल का कर्मचारी बताया।

उसने ट्रायल के तौर पर 10 रुपए का पेमंेट मांगा, मोबाइल बैंकिंग के जरिए रमेश ने 10 रुपए का पेमेंट किया था। मगर पेमेंट कैंसल हो गई। इसके बाद ठग ने दूसरी प्रोसेस समझाकर 50 रुपए मांगे। ये 50 रुपए इस बार एक PDF के जरिए मांगे गए। रमेश के वॉट्सअप नंबर पर ठग ने एक PDF फाइल भेजी। इसे क्लिक करने के बाद एक फॉर्म जैसे पेज आया इस पर क्लिक करते हुए रमेश ने 50 रुपए का पेमेंट किया और अगले ही पहल इनके खाते से 45-45 हजार की दो किश्त में 90 हजार रुपए उड़ा लिए गए।

संबंधित पोस्ट

भीमा कोरेगांव: बॉम्बे हाईकोर्ट ने एनआईए से सुधा भारद्वाज की ज़मानत अर्ज़ी पर जवाब मांगा

Khabar 30 din

नौकरशाही के ज़रिये कोविड नियंत्रण का मुख्यमंत्री का प्रयोग असफल: भाजपा विधायक

Khabar 30 Din

इजरायली अंतरिक्ष प्रमुख का बड़ा खुलासा, एलियंस के साथ लंबे समय से काम कर रहे हैं अमेरिका और इजरायल

Khabar 30 din

सुशांत केस में सीबीआई जांच का 13वां दिन:रिया के पिता से दूसरे 10 घंटे हुई पूछताछ, भाई शोविक पर पिता के लिए ड्रग्स खरीदने का आरोप; एनसीबी ने 2 ड्रग डीलर्स को अरेस्ट किया

Khabar 30 din

छग की खस्ताहाल सड़कों पर हाईकोर्ट में सुनवाई:न्याय मित्र की रिपोर्ट- 5 साल से निर्माण अधूरा; राज्य सरकार ने मांगा समय, सुनवाई 28 को

Khabar 30 din

छत्तीसगढ़ में 50 लाख का गांजा पकड़ा:ओडिशा से तस्करी कर ले जा रहे थे राजस्थान; गाड़ी छोड़कर भाग निकले तस्कर

Khabar 30 din