ब्रेकिंग न्यूज़
कृषि ब्रेकिंग न्यूज़ मध्यप्रदेश

भोपाल में हुई मानसून की पहली बारिश:राजधानी में 10 दिन पहले आया मानसून, 3 से 4 दिन में पूरे MP में पहुंच जाएगा

भोपाल
  • मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

भोपाल में 10 दिन पहले मानसून पहुंच गया है। राजधानी में रविवार दोपहर बाद मानसून की पहली बारिश हुई। मौसम विभाग ने प्रदेश के सभी संभागों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मानसून समय से पहले ही पहुंच गया है। पिछले साल राजधानी में 23 जून को मानसून आया था।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक जेडी मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में 10 जून को बैतूल, छिदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला में मानसून पहुंच गया था। इसके बाद जबलपुर, होशंगाबाद, इंदौर, शहडोल संभाग के भी कुछ हिस्सों में मानसून आया। अब रविवार को मानसून ने भोपाल, विदिशा, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली और शहडोल जिले में भी अपनी आमद दे दी है।

मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर के कारण तीन से चार दिन में पूरे प्रदेश में मानसून के पहुंचने की बात कही है। बता दें इस वर्ष अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के कारण मानसून के जल्दी आने का कारण बताया जा रहा है।

अगले 24 घंटे में इन शहरों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भोपाल, ग्वालियर, चंबल, रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन संभाग के जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही गरज-चमक के साथ बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग ने 20 किमी की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान बताया है।

पिछले 24 घंटे में यहां हुई बारिश

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे में बारिश रिकॉर्ड की गई। इसमें छिदवाड़ा में 24 एमएम, होशंगाबाद 49.2 एमएम, पचमढ़ी में 31.4 एमएम, बैतूल में 5.2 एमएम, रायसेन में 5.0 एमएम, ग्वालियर में 5.2 एमएम, भोपाल में 9.5 एमएम, सागर में 5.4 एमएम, सीधी में 3.0 एमएम, खजुराहो में 7.0 एमएम, उमरिया में 4.6 एमएम, दतिया में 16.2 एमएम, टीकमगढ़ में 2.0 एमएम, भोपाल सिटी में 11.1 एमएम और गुना, जबलपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

संबंधित पोस्ट

MP विधानसभा का शीतकालीन सत्र स्थगित; कमलनाथ ने कहा- हमारी आवाज दबाने की कोशिश नहीं होनी चाहिए

Khabar 30 din

मेनका गांधी निहायत घटिया महिला, शर्मिंदा हूं कि मेरी पार्टी की नेता हैं: भाजपा विधायक

Khabar 30 din

रायपुर में दो गुटों के बीच चले पत्थर और चाकू, 6 घायल; नशीली गोलियों के लिए दुकान से सिरप खरीदने पहुंचे थे

Khabar 30 din

जिस थाने में केस, वहीं रखा चोरी का बच्चा:सुबह 6.45 से 7 बजे के बीच नकाब बांध बच्चे को कपड़े में लपेटकर आई, थाने में बच्चा रख निकली

Khabar 30 Din

CG से UP जा रही ‘मदद’ रास्ते में अटकी:​​​​​​​अंबिकापुर के पास ऑक्सीजन टैंकर हुआ खराब, सुधरने में 5 घंटे लगे; लखनऊ के मेदांता अस्पताल के लिए प्रियंका गांधी ने मांगी है मदद

Khabar 30 Din

सुप्रीम कोर्ट ने श्रमिकों के काम के घंटे बढ़ाने वाले गुजरात सरकार के आदेश को ख़ारिज किया

Khabar 30 din