ब्रेकिंग न्यूज़
छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़

नर्सिंग की परीक्षा 6 जुलाई से होगी, कार्यक्रम जारी; ऑनलाइन एग्जाम कराने पर नहीं माना आयुष विश्वविद्यालय

  • दो दिन पहले नर्सिंग विद्यार्थियों ने राजधानी में बड़ा प्रदर्शन किया था। वे अविलंब और ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग कर रहे थे।

नर्सिंग स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर है। अप्रैल महीने में प्रस्तावित उनकी परीक्षा अब 6 जूलाई से होगी। यह परीक्षा ऑफलाइन ही होगी। ऑनलाइन परीक्षा के विद्यार्थियों की मांग पर आयुष विश्वविद्यालय तैयार नहीं हुआ है। दो साल से रुकी परीक्षा को ऑनलाइन कराने के लिए नर्सिंग विद्यार्थियों ने दो दिन पहले ही राजधानी में प्रदर्शन किया था।

पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान एवं आयुष विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने सोमवार शाम परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया है। इसके मुताबिक यह परीक्षा 6 जुलाई से ऑफ लाइन मोड में दो पालियों में होगी। परीक्षा कक्ष में शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। सभी को हाथ सैनिटाइज करना और मास्क लगाना अनिवार्य होगा। विश्वविद्यालय ने इस परीक्षा के लिए पहले भी कार्यक्रम जारी हुए थे। अप्रैल में कोरोना के मामले बढ़ जाने की वजह से इसे टाल दिया गया। नर्सिंग कॉलेजों के विद्यार्थी परीक्षा को ऑनलाइन कराने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था, जब पढ़ाई ऑनलाइन कराई गई तो परीक्षा कराने में क्या दिक्कत है। बताया जा रहा है कि नर्सिंग पाठ्यक्रमों की प्रायोगिक परीक्षाएं पहले ही कराई जा चुकी हैं। बीएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग की कुछ कक्षाओं में प्रायोगिक परीक्षाएं होनी है। इन्हें लिखित परीक्षा से पहले कराने के निर्देश दिए गए हैं।

अफसरों पर भड़के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव

दो वर्षों से रुकी परीक्षा को लेकर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री टीएस सिंहदेव भी नाराज हुए। आज ही उन्होंने विभागीय अधिकारियों को इसके लिए फटकार लगाई। उन्होंने कहा, जब हम अनलॉक हो रहे हैं तो परीक्षा क्यों नहीं ली जा रही। अधिकारियों ने कल तक कार्यक्रम जारी करने को कहा, लेकिन सिंहदेव ने कहा, यह आज ही जारी हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा, क्या हम इतने भी सक्षम नहीं बचे कि परीक्षा पर फैसला ले सकें। बच्चे चार बार उनके पास आ चुके हैं।

परीक्षा के लिए तय हुआ है यह कार्यक्रम

संबंधित पोस्ट

बाबरी विध्वंस की योजना बारीकी से बनाई गई थी, उमा भारती ने ख़ुद ज़िम्मेदारी ली थी: जस्टिस लिब्रहान

Khabar 30 din

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार से क्यों नाराज़ हैं शिक्षकों समेत विभिन्न कर्मचारी संगठन

Khabar 30 din

धरमजयगढ़ वन मण्डल के धरमजयगढ़, बाकूरूमा, छाल, कापू, बोरो वन परिक्षेत्र में फर्जी बाउचरों से लाखों का घोटाला-वनमन्त्री मो0 अकबर के समक्ष की जाएगी शिकायत-अब्दुल सलाम कादरी

Khabar 30 din

प्राइवेसी का मामला:फेसबुक पर इंस्टाग्राम के जरिए डेटा चुराने का आरोप, यूजर के प्राइवेट डेटा के लिए फोन कैमरे का इस्तेमाल किया

Khabar 30 din

महाराष्ट्र में क्या भाजपा की सरकार बनेगी:अब फडणवीस ने कहा- फिर सरकार बनाएंगे; इस बार शपथ तड़के नहीं, सही समय पर होगी

Khabar 30 din

बिहार चुनाव: पलायन से प्रभावित गांव में न सरकार से नाराज़गी है, न ही कोई उम्मीद

Khabar 30 Din