ब्रेकिंग न्यूज़
raipur_1624420165
अन्य क्राईम छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़ लोकल ख़बरें

रायपुर में दो गुटों के बीच चले पत्थर और चाकू, 6 घायल; नशीली गोलियों के लिए दुकान से सिरप खरीदने पहुंचे थे

रायपुर
  • पुलिस 5 माह से चाकूबाजी के खिलाफ अभियान चला रही है। इस दौरान 800 चाकू जब्त किए गए हैं। फिर भी ऐसी वारदातों पर रोक नहीं लग पा रही।

छत्तीसगढ़ के रायपुर में दो गुटों में मंगलवार रात को जमकर पत्थर और चाकू चले। मारपीट और हमले में दोनों पक्षों से 6 युवक घायल हुए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को एंबुलेंस से अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं एहतियात के तौर पर क्षेत्र में पुलिस की तैनाती की गई है। सारा विवाद नशीली गोलियों के लिए दुकान से सिरप खरीदने को लेकर हुआ है। अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है। मामला सिविल लाइंस थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ताजनगर इलाके में ताज मस्जिद के पास स्थित दुकान से कुछ युवक सिरप खरीदने के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान कुछ अन्य युवक भी पहुंच गए। किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया। बात बढ़ने से थोड़ी देर में ही दोनों पक्षों में चाकू चलने लगे और पथराव होने लगा। शोर और हंगामे की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस के साथ अफसर भी मौके पर पहुंच गए।

सवालों में पुलिस का अभियान, 800 चाकू 5 माह में किए हैं जब्त
पुलिसकर्मियों ने सभी को शांत कराया। बताया जा रहा है कि तब तक दोनों पक्षों से 3-3 युवक घायल हो चुके थे। सभी युवक नशे की हालत में थे। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि युवकों के बीच विवाद का कारण क्या था। हालांकि बताया जा रहा है कि नशे की गोलियां के लिए युवक सिरप लेने दुकान में गए थे। पुलिस 5 माह से चाकूबाजी के खिलाफ अभियान चला रही है। इस दौरान 800 चाकू जब्त किए गए हैं। फिर भी ऐसी वारदातों पर रोक नहीं लग पा रही।

शहर में नशे और चाकूबाजी की घटनाएं लगातार बढ़ रहीं

  • 11 दिन पहले ही डीडी नगर में पुराने विवाद में एक युवक को चाकू मार दिया गया।
  • करीब एक माह पहले पुरानी बस्ती इलाके में दो युवकों ने एक बदमाश की चाकू मारकर हत्या कर दी थी।
  • करीब 3 माह पहले एक ही दिन में टिकरापारा और गुढ़ियारी क्षेत्र में चाकूबाजी की दो घटनाएं सामने आई थीं। टिकरापारा में 500 रुपए के लिए चाकू मार दिया था।
  • वहीं गुढ़ियारी में युवक के पेट में चाकू मार दिया गया था। वहीं टिकरापारा में नशे के लिए लोगों को चाकू दिखाकर धमकाते 5 लोग गिरफ्तार किए गए थे।

इतने चाकू बरामद हुए थे कि कंट्रोल रूम की मेज तक भर गई
तीन माह के दौरान पुलिस ने बड़ी संख्या में बदमाशों से चाकू बरामद किए हैं। इनमें ज्यादातर ऑनलाइन साइट से खरीदा गया था। पुलिस को पता चला कि साल 2020 में फ्लिपकार्ट से रायपुर के 800 लोगों ने खतरनाक चाकू लिए। इसके बाद 17 मार्च से कार्रवाई शुरू की गई। इसके बाद से 800 चाकू अलग-अलग तरह के बरामद किए गए। यह इतने हो गए कि कंट्रोल रूम की मेज पर रखने की जगह तक नहीं बची थी

संबंधित पोस्ट

रायपुर : मुख्यमंत्री ने तत्काल पूरी की नन्हीं स्मृति की जिद, करवाई हेलीकॉप्टर की सैर

Khabar 30 din

रशियन वैक्सीन पर फिर उठे सवाल:हर सात में एक मरीज वैक्सीन के साइडइफेक्ट से जूझ रहा, कमजोरी और मांसपेशियों के दर्द से परेशान हुए लोग

Khabar 30 din

1 पति के लिए 3 पत्नियां कर रहीं चौथी बीवी की तलाश

Khabar 30 Din

BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक जारी:नड्डा बोले- PM मोदी ने महामारी के बीच बोल्ड स्टेप लिए, इकोनॉमी को भी संभाला

Khabar 30 din

छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज, आंधी पानी की आशंका, बंगाल की खाड़ी से उठ रही ठंडी हवाओं से मौसम में बदलाव

Khabar 30 din

पकड़ में आए चोर:रायपुर में 67 लाख की चोरी करने वाले तीन युवक गिरफ्तार, नशे की लत और महंगे शौक पूरे करने लिए दिया था वारदात को अंजाम

Khabar 30 din
error: Content is protected !!