ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य क्राईम छत्तीसगढ़ बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ भ्रष्टाचार राजनीति लोकल ख़बरें सोशल मीडिया

ADG GP सिंह के यहां बेशुमार संपत्ति के दस्तावेज मिले:सीसीटीवी कैमरे का रिकॉर्डर गायब कर दिया गया; अभी तक 75 से अधिक बीमा पॉलिसी, बैंकों में जमा 1 करोड़ रुपए की गिनती, कई मकानों, जमीनों में निवेश के कागज भी मिले

रायपुर
  • इस तरह की गाड़ियों में अफसरों की टीम जीपी सिंह के घर पहुंची हुई हैं।

छत्तीसगढ़ के सीनियर IPS अधिकारी जीपी सिंह के यहां पिछले 40 घंटे से चल रही छापामार कार्रवाई अभी भी जारी है। एंटीकरप्शन ब्यूरो और ईडी की टीम ने गुरुवार सुबह 6 बजे से रायपुर स्थित जीपी सिंह के बंगले सहित कई शहरों में उनके 15 ठिकानों पर छापा मारा था। जीपी सिंह इससे पहले खुद एंटी करप्शन ब्यूरो के चीफ रह चुके हैं।

उनके खिलाफ भ्रष्टाचार और काली कमाई की लगातार शिकायतों के बाद प्रशासन ने यह छापामार कार्रवाई की थी। शुक्रवार रात एंटीकरप्शन ब्यूरो की तरफ से जारी किए गए प्रेस नोट में बताया गया कि पिछले 40 घंटों में जो जांच टीम ने वहां की है। उसमें अभी तक 5 करोड़ रुपए की संपत्ति का आंकलन किया गया है। टीम का कहना है कि यह रकम, संपत्ति का प्रारंभिक आंकलन हैं। जैसे जैसे जांच बढ़ेगी यह रकम भी बढ़ेगी।

75 से अधिक बीमा पॉलिसी

वहां पहुंची पुलिस टीम संपत्ति, वाहनों, बैंक खाता, बीमा पॉलिसियों की तादाद देखकर हैरान है। 75 से अधिक बीमा पॉलिसी सिंह, उनकी धर्मपत्नी और उनके पुत्र के नाम पर मिली है। इसकी संख्या बढ़ सकती है। इन पॉलिसी के प्रीमियम के रूप में ही लाखों रुपए सालाना बीमा कंपनियों को दिए जाते हैं। टीम बीमा कंपनी से प्रिमियम का हिसाब ले रही है।

IPS जीपी सिंह के यहां छापामार कार्रवाई और जांच जारी रहेगी जिससे कुछ चौंकाने वाले तथ्य भी आगे मिल सकते हैं।
IPS जीपी सिंह के यहां छापामार कार्रवाई और जांच जारी रहेगी जिससे कुछ चौंकाने वाले तथ्य भी आगे मिल सकते हैं।

बैंकों में बेहिसाब खाते, कई मकान, जमीनें

बैंकों और डाकघर में अलग-अलग कई खाते इस परिवार के नाम पर मिले हैं । इसके साथ ही डेढ़ करोड रुपए के म्यूच्यूअल फंड और शेयर के इन्वेस्टमेंट के कागज मिले हैं ।म्यूच्यूअल फंड्स और शेयर के दस्तावेज की गणना शुरू है, सिर्फ इन्हीं की राशि कई करोड़ रुपए तक पहुंच सकती है। वाहनों के कागजात भी मिल हैं। इसमें कंस्ट्रक्शन से जुड़े वाहन, मिक्सर मशीन, ट्रक व अन्य उपकरण हैं।

अभी तक 75 लाख रुपए के वाहनों की जानकारी पुख्ता हो चुकी है। छत्तीसगढ़, उड़ीसा समेत दूसरे राज्यों में भी जीपी सिंह ने जमीन, फ्लैट, मकान में बड़ी राशि का निवेश किया है। इसका आकलन भी किया जा रहा है । एसीबी टीम को कुछ बैंक अकाउंट की जानकारी अभी प्रारंभिक तौर पर मिली है उसमें 1 करोड़ रुपए जमा है। यह अकाउंट जीपी सिंह और उनके निकट परिजनों के नाम पर हैं। जांच टीम का कहना है कि अकाउंट की संख्या और उसमें जमा राशि जैसे-जैसे गणना पूरी होगी बढ़ती जाएगी ।

GP सिंह के घर पर अब भी इस तरह की गाड़ियां खड़ी हुई हैं।
GP सिंह के घर पर अब भी इस तरह की गाड़ियां खड़ी हुई हैं।

कई लोगों से पूछताछ जारी

जीपी सिंह के साथ काम कर रहे पुलिस अधिकारियों, उनके मित्रों, रिश्तेदारों से लगातार पूछताछ जारी है। जांच टीम का कहना है कि आज भी कई ऐसे लोगों से पूछताछ की गई है जो लगातार जीपी सिंह के संपर्क में थे और जिनके साथ सिंह के व्यवसायिक संबंध हो सकते हैं। इनसे पूछताछ के बाद कुछ नए तथ्य सामने आए हैं और कुछ और जानकारियां मिली है। उसके मुताबिक छापामार कार्रवाई और जांच जारी रहेगी जिससे कुछ चौंकाने वाले तथ्य भी मिल सकते हैं।

गायब कर दिया सीसीटीवी का डीवीआर

जीपी सिंह के बंगले में चारों तरफ पीसी टीवी कैमरे लगे हुए हैं। इन कैमरों के रिकॉर्डिंग की जो डीवीआर मशीन होती है उसे गायब कर दिया गया है। पुलिस कल से ही सीसीटीवी के डीवीआर की तलाश कर रही है लेकिन अभी तक उसे सफलता नहीं मिल पाई है। एसीबी के अधिकारियों का मानना है कि सीसीटीवी फुटेज में जरूर कुछ ऐसे लोगों का सिंह के बंगले में आना जाना रिकॉर्ड हुआ है जो नहीं चाहते कि उनका संबंध जीपसी से निकले। साथ ही इन कैमरों में कुछ लेनदेन के विजुअल भी होंगे। साजिश में शामिल लोगों के चेहरे सामने ना आ पाए इसलिए इस डीवीआर को गायब कर दिया गया है। इसे लेकर जीपी सिंह और उनके परिवार के सदस्यों, स्टाफ से भी पूछताछ की जा रही है।

संबंधित पोस्ट

पीएम मोदी 3 अक्टूबर को करेंगे दुनिया के सबसे लंबे टनल का उद्घाटन, जानिए- सेना के लिए कैसे वरदान होगा अटल टनल

Khabar 30 din

महाराष्ट्र में पोलियो ड्रॉप की जगह बच्‍चों को पिलाया सैनिटाइजर, 12 बच्‍चे बीमार

Khabar 30 din

भीमा कोरेगांव: बॉम्बे हाईकोर्ट ने एनआईए से सुधा भारद्वाज की ज़मानत अर्ज़ी पर जवाब मांगा

Khabar 30 din

आगरा का अनोखा मामला:ब्यूटी पार्लर जाने के बहाने भागी थी पत्नी, 5 साल वापस नहीं आई, परेशान पति ने ससुराल के बाहर शुरू किया धरना

Khabar 30 din

उप चुनाव के त्रिकोणीय मुकाबले में बसपा:बसपा ने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की; हाटपिपल्या से राजेश नागर और गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ सुरखी से गोपाल अहिरवार को टिकट

Khabar 30 din

कोरोना देश में:स्वास्थ्य मंत्री बोले- जुलाई 2021 तक देश के 25 करोड़ लोगों तक पहुंचेगी वैक्सीन, 40 से 50 करोड़ डोज बनाने पर फोकस; अब तक 65.53 लाख मरीज

Khabar 30 din