ब्रेकिंग न्यूज़
COVID 19 क्राईम छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के गांवों का विकास बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ भ्रष्टाचार लोकल ख़बरें

सूरजपुर वन मण्डल के सूरजपुर और कुदरगढ़ में ठेके पर प्रभारी रेंजर की नियुक्ति-वन मंत्री को भेजी गई शिकायत-अब्दुल सलाम कादरी

सूरजपुर(छत्तीसगढ़)
अब्दुल सलाम क़ादरी

  • इनको यदि यहाँ से नही हटाया गया तो मामला हाई कोर्ट में जल्द प्रस्तुत किया जाएगा। 
  • हाई कोर्ट में जनहित याचिका प्रस्तुत कर इन दोनों रेंज में हुए घोटाले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग अति शीघ्र.

वन मण्डल सूरजपुर के सूरजपुर प्रभारी रेंजर खान के रिटायर्ड होने के बाद यहां पर एक डिप्टी रेंजर अच्छेलाल की नियुक्ति ही ग़लत तरीके से कर उनसे फर्जी और घटिया कार्य करवाकर जमकर कमीशन ऐंठा जा रहा है। कल दिनांक 7/7/2021 को प्रभारी रेंजर ने मुझसे सीना ठोककर कहा कि सबको कमीशन देता हूँ यहां के पत्रकारों को जेब मे रखता हूँ? इन्होंने यहां तक कह डाला कि सीसीएफ डिएफओ एसडीओ को जेब मे रखता हूँ मेरा कोई कुछ नही बिगाड़ पायेगा क्योकि सब मुझसे कमीशन लेते है?

जुलाई 2020 से पदस्थ अच्छेलाल प्रभारी रेंजर का अब तक के बाउचरो का रिकार्ड चेक किया जाए? इनके द्वारा बाहर से लेबर लाकर खुद ठेकेदारी प्रथा से अत्यंत ही घटिया एवं गुडवत्ता विहीन दर्जनों कार्य करवाया गया और अभी वर्तमान में छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वपूर्ण योजना नरवा का कार्य चल ही रहा है उसमे सूरजपुर और कुदरगढ़ रेंज में घटिया कार्य हो ही रहे है। इन दोनों प्रभारी रेंजरों का तो छत्तीसगढ़ के सीएम श्री भुपेश बघेल भी कुछ नही कर पाएंगे? इनका कहना है कि इनके ऊपर माननीय टीएस बाबा का हाथ है? अब तो इसका जवाब श्री टीएस सिंहदेव ही दे सकते है।

इतने फर्जी बिल बाउचर बनाकर लाखो रुपये अंदर कर लिए , समिति के नाम फर्जी आहरण कर लिया गया पर कमीशन के आगे सब लाचार नजर आते है तो कार्यवाही करेगा कौन।

जबसे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आई है तबसे इन जैसे प्रभारी डिप्टी रेंजरों के हौसले बहुत बुलन्द हो चुके है? कारण साफ है कमीशन दो और कार्य चाहे घटिया करो या फिर मत करो?

पैसे देकर छत्तीसगढ़ वन विभाग में पोस्टिंग का खेल कोई नया नही है। अटैची भरकर या जिसके सूटकेस का वजन ज्यादा होगा उसे मलाई वाली रेंज प्रदान की जाएगी।

कुदरगढ़ रेंज में गुप्ता नामक डिप्टी रेंजर को बैठा दिया गया है इनकी सम्पत्ति की जांच यदि हो जाये तो ये करोङो के असामी है, करोङो रुपये सिर्फ जंगल मे घटिया कार्य कर अवैध तरीके से धनार्जन कर बनाई गई है? इनकी जांच अवश्य होनी चाहिए। क्योंकि इनके ऊपर पीसीसीएफ छत्तीसगढ़ वन विभाग का हाथ है?  कुदरगढ़ में पेड़ कटाई भी इन दिनों जमकर हुई उसकी शिकायत सीसीएफ अंबिकापुर से की गई परन्तु सीसीएफ ने उक्त शिकायत को ही दबा दिया? विगत 10 सालो में कुल कितने पौधे लगाए गए? कुल कुल कितने पौधे जीवित है? तथा वर्तमान में इन दोनों रेंज में कौन कौन से प्रजाति के वृक्ष है तथा नए पौधे लगने के बाद वृद्धि कितनी हुई हाई कोर्ट में जनहित याचिका प्रस्तुत कर जांच की मांग की जाएगी?

इन दोनों रेंज की अगली खबर जल्द प्रसारित की जाएगी..

संबंधित पोस्ट

फिर बदला मौसम का मिजाज, यहां बर्फबारी और बारिश बनेगी आफत

Khabar 30 din

कलेक्टर का निर्देश- दुकानदार अपने पूरे स्टाफ का कोविड टेस्ट करवाएं, बाजारों में नगर निगम बनाएगा मास्क वॉच टावर

Khabar 30 Din

बिस्वा होंगे असम के नए सीएम:हिमंत बिस्वा को विधायक दल का नेता चुना गया, सोनोवाल ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा

Khabar 30 din

एलोपैथी के खिलाफ बोलकर फंसे रामदेव:IMA ने दिल्ली और रायपुर में पुलिस कंप्लेन की; महामारी कानून, आपदा कानून और राजद्रोह के तहत FIR की मांग

Khabar 30 din

भारत में पिछले साल विदेशियों के ख़िलाफ़ सर्वाधिक अपराध दिल्ली में दर्ज किए गए: एनसीआरबी

Khabar 30 din

यास तूफान से भारी नुकसान:PM मोदी कल तूफान से प्रभावित बंगाल-ओडिशा का दौरा करेंगे, PHOTOS में देखें तबाही का मंजर

Khabar 30 din