ब्रेकिंग न्यूज़
उत्तरप्रदेश क्राईम ब्रेकिंग न्यूज़

UP में अलकायदा के आतंकी, तीन घरों में कमांडो ऑपरेशन:5 घंटे से लखनऊ में ATS का ऑपरेशन जारी, 2 टेररिस्ट गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद; सीरियल ब्लॉस्ट का था प्लान

लखनऊ

लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र के दुबग्गा इलाके में UP ATS पांच घंटे से सर्च ऑपरेशन चला रही है। इसमें ATS कमांडो भी शामिल हैं। यहां ATS को एक गैराज में अलकायदा के आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था। इसके बाद की कार्रवाई में दो आतंकियों अब तक पकड़ गया है। जबकि तीन घरों में कमांडो तलाशी कर रहे हैं। बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद होने की भी सूचना है। ATS ने आसपास के 500 मीटर दायरे में बने घरों को खाली करा लिया है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। स्थानीय पुलिस भी मौके पर है।

ATS अफसरों के मुताबिक ऑपरेशन खत्म होने के बाद दी ही कुछ बोला जा सकता है। बम बनाने के सामान मिलने की भी सूचना है। बम निरोधक दस्ता भी मौके पर बुलाया गया है। बताया जाता है कि आतंकी कई शहरों में सीरियल ब्लास्ट के फिराक में थे। कुछ बड़े नेता भी निशाने पर थे। हालांकि ATS ने अभी तक कुछ नहीं बताया है। शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में घटना खुलासा हो सकता है।

परिवार वालों से भी हो रही है पूछताछ

ATS ने जिन आतंकियों को पकड़ा है, उनके नाम शाहिद और वसीम। जबकि रियाज और सिराज के घरों में तलाशी चल रही है। सभी से पूछताछ भी हो रही है। शाहिद के मकान को सीज किया गया है। कमांडो घर के अंदर हैं। तीनों के घर सटे हुए हैं। शाहिद के परिवार वालों से पूछताछ जारी है।

ATS टीम ने डॉग और बम स्क्वाॅड लेकर पहुंची है।
ATS टीम ने डॉग और बम स्क्वाॅड लेकर पहुंची है।

एक आतंकी उन्नाव का रहने वाला है

पहले आतंकी का नाम शाहिद उर्फ गुड्डू बताया जा रहा है, जो उन्नाव का रहने वाला है। उसी के घर में दूसरा आतंकी भी छिपा हुआ था। दोनों ट्रेनिंग प्राप्त आतंकी हैं। घर में काफी गोला-बारूद होने की भी सूचना है। ATS की टीम उन्नाव भी रवाना हो गई है।

लखनऊ का आतंकी कनेक्शन- 2017 में भी आतंकी मार गिराया गया था

  • मार्च 2017 में सुरक्षा बलों ने लखनऊ में छिपे आतंकी सैफुल्ला को मार गिराया था, जो आइएसआइएस के खुरासान माॅड्यूल का सदस्य था। वह कानपुर का रहने वाला था। वारदात के बाद कानुपर और उन्नाव में भी कई आतंकियों की गिरफ्तारी हुई थी।
  • सितंबर 2018 में चकेरी के जाजमऊ अहिरवां स्थित शिवनगर कॉलोनी पकड़े गए हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमरुज्जमां उर्फ कमरुद्दीन उर्फ डॉ. हुरैरा को गिरफ्तार किया था।
  • एनआइए और एटीएस को पूछताछ में इसने एक और आतंकी ओसामा बिन जावेद का नाम लिया था, जो हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर था। सितंबर 2019 में जिसे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मार गिराया था।

संबंधित पोस्ट

रेल यात्रियों को सहूलियत:भोपाल से प्रतापगढ़ और दुर्ग के लिए स्पेशल ट्रेन मंगलवार से शुरू हो रहीं

Khabar 30 din

कोयला घोटाला मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री को 3 साल की कैद

Khabar 30 Din

चाचा ने 11 साल के भतीजे को किडनैप किया, गिरफ्तार:फोन पर भतीजी से बोला- पापा से कहो- 30 लाख रुपए दें, नहीं तो तुम्हारे भाई को मार डालेंगे; पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर जंगल से छुड़ाया

Khabar 30 din

देखें: लीक हुआ यूएस नेवी का वीडियो, रहस्यमय UFO पानी में हुआ गायब

Khabar 30 din

UP में जहरीली शराब का कहर:अलीगढ़ में 4 गांव के लोगों ने ठेके से खरीदकर पी देसी शराब; 11 की मौत, प्रधान का दावा-19 मरे, दोषियों पर लगेगा एनएसए

Khabar 30 din

PM की स्पीच के टेलीकास्ट पर फिर सियासत:​​​​​​​सिसोदिया का सवाल- केजरीवाल के लाइव टेलीकास्ट में दिक्कत हो गई, आज लाइव ब्रॉडकास्टिंग की इजाजत थी?

Khabar 30 din