ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य क्राईम छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़ लोकल ख़बरें

घर में मिली नशीली दवाएं और शराब, कोर्ट ने सुनाई 12 साल कैद की सजा

रायपुर Crime News: विशेष न्यायाधीश (एनडीपीएस एक्ट) रायपुर में नशीली दवाएं और शराब निर्धारित मात्रा से अधिक अवैध रूप से रखने वाले जतिन आकाश सिंह को 12 साल के सश्रम कारावास एवं एक लाख 30 हजार रुपये से दंडित किया। अभियोजन की जानकारी देते हुए विशेष लोक अभियोजक विनोद भारत ने बताया कि-घटना 11 अप्रैल 2020 की है। खम्हारडीह पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपित ने अत्यधिक मात्रा में नशीली दवाएं एवं शराब बेचने के लिए अपने घर में रखी हैं।

पुलिस ने घर में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान कप सिरफ और नशीली टेबलेट जब्त की गईं। इसके अलावा शराब और देशी कट्टा-पिस्टल और चार नग कारतूस भी अवैध रूप से उसके पास पाया गया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट ने फैसला सुनाया।

यह रहा फैसला

विशेष न्यायाधीश ने फैसला सुनाया-आरोपित जतिन आकाश सिंह को धारा 21 (सी) एनडीपीएस एक्ट के तहत 12 वर्ष के सश्रम कारावास एवं एक लाख रुपये जुर्माना से दंडित किया। धारा 21 (ए) एनडीपीएस एक्ट के तहत छह माह के सश्रम कारावास छह माह के सश्रम कारावास और पांच हजार रुपये जुर्माना से दंडित किया गया। धारा 34 (2) आबकारी अधिनियम के तहत एक वर्ष के सश्रम कारावास एवं 25 हजार रुपये जुर्माना से दंडित किया गया।

शहर में बिक रहीं नशीली टेबलेट

राजधानी पुलिस ने नशे के खिलाफ आपरेशन क्लीन चला रखा है। जिसके तहत अलग-अलग क्षेत्रों से नशीली टेबलेट बेचने वालों को गिरफ्तार किया जा रहा। इसके बाद भी शहर में नशीली टेबलेट बिक रही हैं। पुलिस मुख्य सरगना तक नहीं पहुंच पाती। मिली जानकारी के अनुसार दूसरे राज्यों से लाकर राजधानी समेत दूसरे जिलों में खपाया जा रहा।

संबंधित पोस्ट

सरगुजा संभाग आयुक्त सुश्री जेनेविवा किंडो एवं पुलिस महानिरीक्षक श्री आरपी साय पहुंचे वायरोलॉजी लैब, संभाग में अंबिकापुर के बाद अब बैकुंठपुर में भी आरटीपीसीआर जांच की सुविधा

Khabar 30 din

Corona Vaccination: कई राज्यों में 1 मई से 18+ वालों के वैक्सीनेशन पर संकट के बादल, दिल्ली के सीएम केजरीवाल की ये अपील

Khabar 30 Din

मध्य प्रदेश में गरीबों का गृह प्रवेशम्:ग्वालियर के नरेंद्र नामदेव ने तीन तलाक और आर्टिकल-370 हटाने की तारीफ की तो मोदी बोले- चुनाव लड़ना चाहते हैं क्या?

Khabar 30 din

फाइजर ने दुनियाभर में वैक्सीन भेजने के लिए चार्टर्ड फ्लाइट शुरू कीं, US, बेल्जियम और जर्मनी में बनाए गोदाम

Khabar 30 din

कोरोना के नए वर्जन को लेकर UP में अलर्ट:CM योगी ने दिए सतर्कता के निर्देश, पिछले 15 दिनों के भीतर प्रदेश में आए लोगों की होगी कान्टेक्ट ट्रेसिंग

Khabar 30 din

ब्रिटेन में भी फिर लौटा कोरोना, 1 दिसंबर तक लग सकता है लॉकडाउन

Khabar 30 Din