ब्रेकिंग न्यूज़
jashpur_1629102752
क्राईम छत्तीसगढ़ प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ लोकल ख़बरें

हाथी ने बाइक सवार महिला को मार डाला:पति के साथ जा रही थी, पीछे से दौड़ा और सूंड से गिराकर कुचल दिया; अन्य महिला पर भी किया हमला

जशपुर
  • महिला को कुचलने के बाद दंतैल आक्रामक हो चुका है।

छत्तीसगढ़ के जशपुर में सोमवार सुबह एक हाथी ने बाइक सवार महिला को कुचलकर मार डाला। महिला अपने पति के साथ जा रही थी। हाथी उसके पीछा दौड़ा और चलती बाइक से सूंड में लपेट कर खींच लिया। महिला के पति ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। हाथी ने उसकी बाइक को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे पहले हाथी ने एक अधेड़ महिला पर हमला कर उसे भी घायल कर दिया है। मामला तपकरा रेंज का है।

जानकारी के मुताबिक केरसई के बरटोली निवासी रामकुमार सोमवार सुबह करीब 6.30 बजे अपनी पत्नी खिज्मती बाई के साथ बाइक से गुड़ खरीदने के लिए केरसई जा रहा था। अभी वे गोठान के जंगल में पहुंचे ही थे कि एक दंतैल(टस्कर) हाथी उनके पीछे दौड़ा और बाइक पर पीछे बैठी खिज्मती बाई को सूंड से पकड़ कर खींच लिया। अचानक हमले से घबराकर राजकुमार भी बाइक सहित गिर पड़ा। इसके बाद हाथी ने खिज्मती को कुचल दिया।

पति ने भागकर बचाई जान, बाइक को क्षतिग्रस्त किया
राजकुमार ने किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई। इस दौरान हाथी ने उसकी बाइक को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। बताया जा रहा है कि इससे पहले इस हाथी ने रायमुंडा गांव में एक अन्य महिला सुखो बाई (50) पर हमला कर उसे घायल किया है। उसे इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम हाथियों को खदेड़ने में लगी है।

3 सालों में 200 लोगों की जा चुकी जान, कई हाथी भी मारे गए
बताया जा रहा है कि केरसई के आसपास के जंगल मे 3 हाथी मौजूद हैं। महिला को कुचलने के बाद दंतैल आक्रामक हो चुका है। प्रदेश में लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश में पिछले 3 सालों के दौरान 200 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि ग्रामीणों के बचाव के लिए करंट लगाए जाने के कारण कई हाथियों की भी जान जा चुकी है। खासकर रायगढ़, धरमजयगढ़, कोरबा, महासमुंद, जशपुर के इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।

संबंधित पोस्ट

KLO संगठन ने असम में शांति प्रस्ताव को राज्य सरकार के सामने किया पेश

Khabar 30 din

बिलासपुर: आश्रय गृह उत्पीड़न मामले में प्रबंधक गिरफ़्तार, बलात्कार का मामला दर्ज

Khabar 30 din

जहरीली होती हवा:इस साल पंजाब में सबसे ज्यादा पराली जली, क्या इसके पीछे कृषि बिल को लेकर किसानों का गुस्सा है

Khabar 30 Din

प्रदेश में हवा का रुख बदला, 9 जनवरी से बरसात और ओला गिरने की संभावना

Khabar 30 din

कवर्धा के जंगल की ऑरेंज ऑकलीफ बनी राष्ट्रीय तितली, ​​​​​​​भोरमदेव अभयारण्य के करीब 7 एकड़ में है बसेरा

Khabar 30 din

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री की धमकी के बाद सब्यसाची ने मंगलसूत्र का विज्ञापन वापस लिया

Khabar 30 din
error: Content is protected !!