ब्रेकिंग न्यूज़
jashpur_1629102752
क्राईम छत्तीसगढ़ प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ लोकल ख़बरें

हाथी ने बाइक सवार महिला को मार डाला:पति के साथ जा रही थी, पीछे से दौड़ा और सूंड से गिराकर कुचल दिया; अन्य महिला पर भी किया हमला

जशपुर
  • महिला को कुचलने के बाद दंतैल आक्रामक हो चुका है।

छत्तीसगढ़ के जशपुर में सोमवार सुबह एक हाथी ने बाइक सवार महिला को कुचलकर मार डाला। महिला अपने पति के साथ जा रही थी। हाथी उसके पीछा दौड़ा और चलती बाइक से सूंड में लपेट कर खींच लिया। महिला के पति ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। हाथी ने उसकी बाइक को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे पहले हाथी ने एक अधेड़ महिला पर हमला कर उसे भी घायल कर दिया है। मामला तपकरा रेंज का है।

जानकारी के मुताबिक केरसई के बरटोली निवासी रामकुमार सोमवार सुबह करीब 6.30 बजे अपनी पत्नी खिज्मती बाई के साथ बाइक से गुड़ खरीदने के लिए केरसई जा रहा था। अभी वे गोठान के जंगल में पहुंचे ही थे कि एक दंतैल(टस्कर) हाथी उनके पीछे दौड़ा और बाइक पर पीछे बैठी खिज्मती बाई को सूंड से पकड़ कर खींच लिया। अचानक हमले से घबराकर राजकुमार भी बाइक सहित गिर पड़ा। इसके बाद हाथी ने खिज्मती को कुचल दिया।

पति ने भागकर बचाई जान, बाइक को क्षतिग्रस्त किया
राजकुमार ने किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई। इस दौरान हाथी ने उसकी बाइक को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। बताया जा रहा है कि इससे पहले इस हाथी ने रायमुंडा गांव में एक अन्य महिला सुखो बाई (50) पर हमला कर उसे घायल किया है। उसे इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम हाथियों को खदेड़ने में लगी है।

3 सालों में 200 लोगों की जा चुकी जान, कई हाथी भी मारे गए
बताया जा रहा है कि केरसई के आसपास के जंगल मे 3 हाथी मौजूद हैं। महिला को कुचलने के बाद दंतैल आक्रामक हो चुका है। प्रदेश में लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश में पिछले 3 सालों के दौरान 200 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि ग्रामीणों के बचाव के लिए करंट लगाए जाने के कारण कई हाथियों की भी जान जा चुकी है। खासकर रायगढ़, धरमजयगढ़, कोरबा, महासमुंद, जशपुर के इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।

संबंधित पोस्ट

ब्लैक फंगस बीमारी के क्या है लक्षण, किनको है ज्यादा खतरा और क्या है इससे बचे रहने के उपाय ?

Khabar 30 din

जयशंकर और ब्लिंकन ने की मुलाकात; कोविड-19, हिंद-प्रशांत पर की चर्चा

Khabar 30 din

कोरोना के बीच संसद सत्र का दूसरा दिन:रक्षा मंत्री चीन से सीमा विवाद के मुद्दे पर आज लोकसभा में बयान देंगे, विपक्ष इस पर बहस की मांग कर रहा

Khabar 30 din

सिवनी आदिवासी हत्याकांड में CM का बड़ा एक्शन; SP समेत पूरा थाना और चौकी स्टाफ हटाए; SIT गठित

Khabar 30 din

टूल किट विवाद पर ट्विटर को हिदायत:ट्विटर के रुख से नाराज सरकार, कहा- हम जांच कर रहे हैं

Khabar 30 din

महाराष्ट्र में क्या भाजपा की सरकार बनेगी:अब फडणवीस ने कहा- फिर सरकार बनाएंगे; इस बार शपथ तड़के नहीं, सही समय पर होगी

Khabar 30 din
error: Content is protected !!