ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य कारोबार क्राईम प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ मध्यप्रदेश लोकल ख़बरें

बड़े ब्रांड के नाम पर नकली जूतों का कारोबार:ग्वालियर-दतिया में एटोक्स, MPR और APAR ब्रांड के नाम से नकली जूता बनाने वाली 2 फैक्ट्री पकड़ाई; 5 करोड़ का माल जब्त

ग्वालियर
महाराजपुरा स्थित आशीर्वाद पाॅलिमर्स में छापेमारी के दौरान टीम। - Dainik Bhaskar
महाराजपुरा स्थित आशीर्वाद पाॅलिमर्स में छापेमारी के दौरान टीम।

आपने ग्वालियर-चंबल अंचल से एपीएआर, एटोक्स, MPR या अन्य ब्रांड के जूते खरीदे हैं तो एक बार चेक कर लें। दिल्ली से कोर्ट ऑफ कमिश्नर की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से ग्वालियर और दतिया में 2 जूता फैक्ट्री पर दबिश देकर मशीन सहित 4-5 करोड़ रुपए का नकली माल बरामद किया है। यह कंपनियां ब्रांडेड के नाम पर कॉपी शूज तैयार कर रही थीं।

दिल्ली के साकेत कोर्ट में चल रहे एक केस में जांच के बाद कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति की गई थी। स्थानीय पुलिस को साथ लेकर कोर्ट कमिश्नर ने आशीर्वाद पॉलिमर्स और हिन्द पॉलिमर्स के नाम से संचालित दो फैक्ट्रियों पर छापामार कारवाई की। दतिया और ग्वालियर स्थित इन फैक्ट्रियों में कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में एपीएआर, एटोक्स, एमपीआर ब्रांड के नाम से बने हुए तैयार जूते और कच्चा माल मिला है। दोनों फैक्ट्री साहिबानी परिवार की हैं।

छापामार कार्रवाई के दौरान बरामद नकली जूते।
छापामार कार्रवाई के दौरान बरामद नकली जूते।

रामानंद इंटरप्राइजेज की शिकायत पर कार्रवाई
मामले की शिकायत रामानंद इंटरप्राइजेज के संचालक नरेश कुमार मदान ने की थी। वह ही अंचल में इन ब्रांड के जूते सप्लाई करते हैं, पर काफी समय से उन्हें उनकी कंपनी के घटिया जूतों की शिकायत मिल रही थी। इसके बाद कंपनी संचालक ने अपने स्तर पर जानकारी जुटाई तो पता चला कि दतिया और ग्वालियर में नकली जूते बनाए जा रहे हैं। इसका पता चलते ही उन्होंने मामले की शिकायत की और शिकायत के बाद कोर्ट ने स्थगन आदेश दिया। साथ ही नकली माल बनाने वाली कंपनियों से माल जब्ती के निर्देश दिए। जब्ती की कार्रवाई में करोड़ों रुपए का माल और मशीनरी जब्त हुई।

एक साथ 3 स्थानों पर छापामार एक्शन
दिल्ली से आई टीम ने ग्वालियर के साथ ही दतिया में दो स्थानों पर एक साथ कार्रवाई की और ग्वालियर के साथ ही दतिया में भी नकली जूते तथा जूते बनाने के सांचे (डाई) जब्त किए हैं।

150 से ज्यादा पैकेट जब्त
महाराजपुरा औधोगिक क्षेत्र में श्याम चंदानी की मैसर्स शारदा पॉलीमर्स पर कार्रवाई के दौरान टीम को 150 पैकेट बने हुए नकली जूते मिले, हर पैकेट में 56 जोड़ी जूते रखे हुए थे। टीम ने बरामद नकली जूते, मशीन तथा कच्चे मटेरियल को जब्त कर सील कर दिया है। वहीं दतिया और ग्वालियर में कार्रवाई के दौरान 350 कार्टन बने हुए जूते, 467 डाई , 450 मोल्ड, बिना पैकिंग के कच्चे माल के साथ ही 4 से 5 करोड़ रुपए की मशीनरी मिली।

कार्रवाई की गई है
दिल्ली के साकेत न्यायालय द्वारा नियुक्त कोर्ट कमिश्नर की टीम ने एक फैक्ट्री पर छापा मारा है और यहां से नकली जूते तथा कच्चा माल सहित मशीनरी जब्त कर सील की है।

पीएस यादव, TI महाराजपुरा थाना

संबंधित पोस्ट

मोदी सरकार की ‘ऐतिहासिक एमएसपी वृद्धि’ कई राज्यों की उत्पादन लागत से भी कम है

Khabar 30 din

संसद सत्र पर कोरोना का असर:सरकार 18 दिन के मानसून सत्र को 10 दिन में खत्म कर सकती है, 2 मंत्रियों समेत 30 सांसदों के कोरोना पॉजिटिव आने से चिंता बढ़ी

Khabar 30 din

BREAKING..एमपी 12वीं बोर्ड परीक्षा भी रद्द:CBSE के बाद शिवराज सरकार का फैसला; रिजल्ट तैयार करने का तरीका एक्सपर्ट्स से पूछा जाएगा

Khabar 30 din

अमित जोगी ने कहा- बस्तर कलेक्टर रजत बंसल घमंडी हैं उन्हें निष्कासित कर देना चाहिए, प्रधानमंत्री को लिखी चिट्‌ठी, बंसल बोले- कोई गलतफहमी हो गई है

Khabar 30 din

गणेश पंडाल में कोविड प्रोटोकॉल का किया जाए पालन : कलेक्टर

Khabar 30 Din

हम 15 अगस्‍त को ही क्‍यों मनाते हैं स्‍वतंत्रता दिवस, जानिये इसकी कहानी और रोचक तथ्‍य

Khabar 30 din