ब्रेकिंग न्यूज़
new-project-5_1629172023
अन्य उत्तरप्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति लोकल ख़बरें

UP मिशन- 2022 के लिए संघ-सरकार की बड़ी बैठक:सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल बोले- जनता गलतियां नजरअंदाज नहीं करेगी, जमीन पर काम करने वालों से फीडबैक भी लें

लखनऊ
  • सोमवार को शुरू हुई बैठक आज भी होगी, जिसमें कई मंत्री शामिल होंगे
  • पहले दिन MLC चुनाव पर मंथन, मिशन 2022 को लेकर बनी रणनीति

उत्तर प्रदेश में भाजपा मिशन 2022 में जुट गई है। राष्ट्रीय स्वयं संघ (RSS) ने भी समन्वय बैठकों के जरिए अपने एजेंडे और योजनाओं को अमल में लाना शुरू कर दिया है। लखनऊ में सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बड़ी बैठक हुई, जो आज भी जारी रहेगी।

पहले दिन इस बैठक में संघ ने सरकार के मंत्रियों के साथ अहम एजेंडे पर चर्चा की। बताया जा रहा है कि इस बैठक में शैक्षणिक, आर्थिक सुरक्षा और सामाजिक समन्वय कार्यों की समीक्षा भी की गई। इसके साथ ही अलग-अलग संगठनों से सरकार के कामकाज पर फीडबैक भी लिया। साथ ही, एमएलसी चुनाव को लेकर चर्चा हुई। संघ ने सरकार के मंत्रियों को अलग-अलग क्षेत्र के वैचारिक संगठनों से समन्वय बैठाकर उनके फीडबैक के आधार पर काम करने की नसीहत दी है।

दरअसल, संघ ने कई संगठनों से सरकार के बारे में ली गई राय के आधार पर मिशन 2022 की रणनीति तैयार की है। संघ का मानना है कि फील्ड में काम करने वाले वैचारिक संगठनों के पास धरातल का फीडबैक रहता है। अगर उनके अनुसार काम किया जाए तो समस्याओं का समाधान भी होगा और जनता में संदेश भी अच्छा जाएगा।

सोमवार को पहले चरण की बैठक में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा शामिल हुए।
सोमवार को पहले चरण की बैठक में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा शामिल हुए।

चार चरणों में हुई संघ की समीक्षा बैठक

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सर कार्यवाह कृष्णगोपाल, अखिल भारतीय प्रचारक प्रमुख सुनील आंबेकर और अखिल भारतीय सह-व्यवस्था प्रमुख अनिल ओक ने चार चरण में प्रदेश सरकार के मंत्रियों से लेकर मुख्यमंत्री, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल और विचार परिवार के संगठनों के पदाधिकारियों के साथ मंथन किया।

  • सोमवार को पहले चरण में सुबह शिक्षा एवं वैचारिक संगठन की बैठक उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी और प्राविधिक शिक्षा मंत्री कपिल देव अग्रवाल की मौजूदगी में हुई।
  • संघ की दुसरे चरण की बैठक में विद्या भारती, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, शैक्षिक महासंघ, इतिहास संकलन समिति, संस्कृति भारती और विज्ञान भारती के पदाधिकारी मौजूद थे।
  • तीसरे चरण की आर्थिक प्रबंधन की बैठक में कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही, एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, जलशक्ति मंत्री ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, सहकार भारती, किसान संघ, भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारी मौजूद थे।
  • चौथे चरण की सुरक्षा व सामाजिक समन्वय बैठक में सीमा जागरण मंच, पूर्व सैनिक सेवा परिषद और राष्ट्रीय सेविका समिति के पदाधिकारी, विधि मंत्री ब्रजेश पाठक, समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री मौजूद थे।

संघ की बैठक की बड़ी बातें

  • सरकार के मंत्रियों से कहा गया कि अब चुनाव में बेहद कम वक्त बचा है, लिहाजा अधूरे बचे कामों पर ध्यान देने की जरूरत है। संगठनों के साथ मिलकर जल्द से जल्द अधूरें कामों को पूरा किया जाना चाहिए। अगर कोई समस्या आती है तो फिर उसे सरकार के लेवल पर बैठ कर विचार करना चाहिए। जनता गलतियों को नजरअंदाज नहीं करेगी।
  • समन्वय बैठक में विधानपरिषद की खाली सीटों को लेकर भी चर्चा हुई। संघ ने इस खाली सीटों को भरने के लिए भी कहा है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में एमएलसी की चार सीटें खाली हुई हैं। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में भाजपा की तरफ से चार नामों का ऐलान किया जा सकता है।

फील्ड में काम करने वाले संगठनों से संवाद जरूरी

संघ और सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक में कहा गया कि सरकार के मंत्रियों को फील्ड में काम करने वाले वैचारिक संगठनों से संवाद करना चाहिए। संगठनों के पदाधिकारी भी समस्याओं से मंत्रियों को अवगत कराकर उनके समाधान का रास्ता निकालें। दोनों के बीच संवाद बेहद जरुरी है।

संबंधित पोस्ट

मोदी सहित मैदान में उतरेंगे ये दिग्गज नेता, अगले सप्ताह से उत्तर प्रदेश में 6 रैलियों का आयोजन

Khabar 30 din

पश्चिम बंगाल में 16 मई से 30 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, इमरजेंसी सेवाओं को छूट

Khabar 30 din

CG बोर्ड के 12वीं के एग्जाम शुरू:क्वेश्चन पेपर और आंसर शीट लेने पहुंचे स्टूडेंट, 5 दिन बाद खुद सेंटर जाकर जमा करना होगा; जिन्हें कोरोना वो घर वालों को भेज सकते हैं

Khabar 30 din

काम की बात:लॉकडाउन में अस्पताल में भर्ती परिजनों तक सुविधा पहुंचाने में हो रही थी दिक्कत; प्रशासन ने लगाया ऑटो रिक्शा, नंबर भी जारी किया

Khabar 30 Din

वैष्णो देवी तीर्थ क्षेत्र में भगदड़ में 12 लोगों की मौत, जांच के आदेश दिए गए

Khabar 30 din

कुदरत का कहर:नेपाल के मस्तांग जिले के रिहाइशी इलाके में एवलांच, 7 छात्रों समेत 11 घायल

Khabar 30 din
error: Content is protected !!