ब्रेकिंग न्यूज़
Going
अन्य क्राईम छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़ लोकल ख़बरें

ठेकेदार पर हुए हमले में नक्सलियों की सफाई:नक्सली नेता साईनाथ ने प्रेस नोट जारी किया- नक्सलियों ने हमला नहीं किया, SP हमें बदनाम कर रहे हैं

जगदलपुर
  • घायल ठेकेदार अब्दुल कयूम का रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल के ठेकेदार अब्दुल कयूम सिद्दीकी पर हुए जानलेवा हमले के थी 10 दिन बाद अब नक्सलियों ने भी प्रेस नोट जारी किया है। नक्सलियों के दरभा डिवीजन कमेटी के सचिव साईनाथ ने कहा कि ठेकेदार पर माओवादी पार्टी ने हमला नहीं किया है। हर कोई ठेकेदार हमारा दुश्मन नहीं होता। दंतेवाड़ा SP डॉ. अभिषेक पल्लव पर संगठन को बदनाम करने का नक्सलियों ने आरोप भी लगाया है।

नक्सलियों ने कहा है कि, अब्दुल कयूम पर हुए हमले और इसके पीछे माओवाद संगठन को बदनाम करने की खबर हमें देर से मिली। इस लिए संगठन की तरफ से कोई भी पर्चा जारी नहीं कर पाए थे। आरोप लगाया कि पुलिस प्रशासन साधारण जनता की हत्या कर रही है। सिलगेर कैंप का विरोध कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने अंधाधुंध फायरिंग की थी, जिससे 5 ग्रामीणों की मौत हुई है।

 

किरंदुल के ठेकेदार पर हुए जानलेवा हमले के थी 10 दिन बाद अब नक्सलियों ने भी प्रेस नोट जारी किया है।
किरंदुल के ठेकेदार पर हुए जानलेवा हमले के थी 10 दिन बाद अब नक्सलियों ने भी प्रेस नोट जारी किया है।

पहले मौका देते हैं, नहीं समझे तो PLGA मौत की सजा देती है
नक्सलियों ने प्रेस नोट में इस बात का भी जिक्र किया है कि, किसी भी पुलिस के मुखबिर को मौत की सजा सुनाने से पहले उसे जनता के सामने पेश किया जाता है। उसे सुधरने का आखिरी मौका भी दिया जाता है। अगर फिर भी मुखबिरी की जानकारी मिलती है तो पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (PLGA) उसको मौत की सजा देती है। बाद में उसकी मौत के कारणों का पर्चा जारी किया जाता है।

7 अगस्त को हुआ था ठेकेदार पर हमला
दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल क्षेत्र के चोलनार में सामुदायिक भवन की मरम्मत का काम अब्दुल कयूम सिद्दिकी करा रहा था। अब्दुल कयूम 7 अगस्त को जब चोलनार से स्कूटी में सवार होकर अपने घर किरंदुल लौट रहे थे उस दौरान सड़क में ही कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया। कयूम के सिर पर टंगिया से वार किया और फरारा हो गए। उसे किरंदुल अस्पताल लाया। बेहतर उपचार के लिए चौपर से रायपुर रेफर किया गया था।

संबंधित पोस्ट

पीएम मोदी का वीडियो शेयर कर तेजस्‍वी ने नीतीश पर लगाया 30,000 करोड़ के घोटाले का आरोप

Khabar 30 Din

UP के गोंडा में बड़ा हादसा:सिलेंडर में ब्लास्ट के बाद ढहे 2 मकान, 4 बच्चों समेत 8 की मौत, 6 गंभीर घायल लखनऊ रेफर

Khabar 30 din

कथित लव जिहाद वाले ऐड के बाद तनिष्क का नया विज्ञापन विवादों में; हिंदू विरोधी प्रोपेगेंडा फैलाने का आरोप

Khabar 30 Din

धमतरी डबल मर्डर में 2 और गिरफ्तार:पुलिस ने मुख्य आरोपी के मां-मामा को भी किया गिरफ्ता

Khabar 30 din

ऑक्सीजन की कमी से मरने वालों को मुआवज़ा देना होगा, ज़िम्मेदारी राज्य की है: दिल्ली हाईकोर्ट

Khabar 30 Din

कोरोना दुनिया में:चीन में पहले नेजल वैक्सीन के ट्रायल को इजाजत, WHO ने कहा- एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का ट्रायल रुकना चेतावनी; अब तक 2.83 करोड़ केस

Khabar 30 din
error: Content is protected !!