ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य कृषि छत्तीसगढ़ बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ लोकल ख़बरें

बिलासपुर-पेंड्रारोड में जमकर बरसे बादल, आज भी कई जगह भारी बारिश के आसार

भारी बारिश के बाद दंतेवाड़ा में नदी-नाले उफान पर।
  • प्रदेश में अब तक 680 मिमी हो चुकी है बारिश
  • अगस्त के पहले पखवाड़े में प्रदेश के सभी हिस्सों में कम बरसा पानी

प्रदेश के उत्तरी हिस्से में मंगलवार को जमकर बारिश हुई। दोपहर में बिलासपुर में 30 मिमी पानी बरसा। पेंड्रारोड में भी 15 और अंबिकापुर में तीन मिमी के आसपास बारिश हुई। कुछ अन्य हिस्सों में भी हल्की से मध्यम वर्षा हुई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि बुधवार को भी बिलासपुर और सरगुजा संभाग में भारी वर्षा की संभावना है, जबकि शेष हिस्से में हल्की बारिश हो सकती है। रायपुर सहित मध्य छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में भी कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

अगस्त के पहले पखवाड़े में प्रदेश के सभी हिस्सों में बहुत कम वर्षा हुई। राज्य के 13 जिले अल्प वर्षा वाले हैं। यहां बारिश 20 से 59 फीसदी कम हुई है। मौसम विज्ञानियों ने 17 से 19 अगस्त तक अच्छी बारिश की संभावना जताई है। इससे राज्य में बारिश की कमी पूरी हो सकती है। मंगलवार को दोपहर बाद उत्तरी छत्तीसगढ़ में जमकर बारिश हुई। शाम पौने चार बजे के आसपास तेज अंधड़ के साथ बिलासपुर में वर्षा शुरू हुई। शाम साढ़े पांच बजे तक यहां 29.6 मिमी वर्षा हुई। पेंड्रारोड, अंबिकापुर और जगदलपुर में भी हल्की वर्षा हुई। पिछले 24 घंटे के दौरान भानुप्रतापपुर और नगरी में सबसे ज्यादा 70 मिमी वर्षा हुई।

उत्तरी छत्तीसगढ़ में हो सकती है अच्छी बारिश

लालपुर मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार एक निम्न दाब का क्षेत्र तटीय ओड़िशा और उससे लगे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर है। ऊपरी हवा का चक्रवात भी है। एक उत्तर-दक्षिण द्रोणिका निम्न दाब के केंद्र से उत्तर तमिलनाडु तक 1.5 किमी ऊंचाई तक है। मानसून द्रोणिका फिरोजपुर, हिसार, दिल्ली, हरदोई, वाराणसी, देहरी, रांची, निम्न दाब के केंद्र होते हुए पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक है। 18 अगस्त को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

संबंधित पोस्ट

अभिव्यक्ति की आज़ादी और मानवीय गरिमा में संतुलन को लेकर चिंतित: सुप्रीम कोर्ट

Khabar 30 din

शराब तस्करों ने पुलिस कार पर चढ़ाई पिकअप:थानेदार सहित 2 घायल; गाड़ी में MP से लाई जा रही लाखों की शराब मिली

Khabar 30 din

BJP lodges complaint after Jyotiraditya Scindia’s motorcade blocked in Bhopal

Khabar 30 din

शहडोल में हादसा:सफाई के दौरान कुआं धंसा, तीन लोग फंसे, बचाव कार्य के लिए पहुंचे अफसर

Khabar 30 din

यूपी: ‘तड़प रहे मरीज़ों को ऑक्सीजन देना अपराध कैसे हो गया’

Khabar 30 din

सिंघू बॉर्डर लिंचिंग: किसान मोर्चा ने मामले की सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच कराने की मांग की

Khabar 30 din