ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य क्राईम बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ मध्यप्रदेश सोशल मीडिया

सतना में दबंगों ने थूक कर चटाया:युवक को डंडों और लात-घूंसों से पीटा; पुलिस ने FIR ही दर्ज नहीं की, SP की फटकार के बाद रात में आरोपियों को सीधी से पकड़ा

सतना के नागौद में युवक के साथ सरेराह बेरहमी से मारपीट का वीडियो सामने आया है। सतना से विधानसभा का चुनाव लड़ चुका शशांक सिंह अपने एक साथी के साथ युवक की डंडे से पिटाई करता दिख रहा है। युवक को लात और घूंसों से भी पीटा जा रहा है। सपाक्स पार्टी का पूर्व प्रत्याशी रहा दबंग युवक पीड़ित को थूक कर चाटने पर मजबूर करता है। वह धमकी देता है कि घर में घुस कर गोली मार देगा।

इस मामले में सतना पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पीड़ित युवक जब थाने में मामला दर्ज कराने पहुंचा तो पुलिस ने घटना में एनसीआर (नॉन कॉग्निजेबल रिपोर्ट) काट दी। पुलिस ने घटना को संज्ञेय अपराध ही नहीं माना। वीडियो सामने आने के बाद पीड़ित ने अब एसपी से शिकायत की है। इसके बाद मामले के मुख्य आरोपी सपाक्स पार्टी का नेता शशांक सिंह बघेल और उसका साथी विनय सिंह है जिसे सीधी जिले से पुलिस ने मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया है।

वीडियो तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। नागौद के बंटी चौराहे पर शशांक सिंह ने अपने साथी सुजीत सिंह के साथ मिलकर संतोष पांडेय नाम के युवक के साथ मारपीट की थी। दोनों ने युवक को पहले लाठी डंडों से पीटा। उसके बाद उसे थूक कर चाटने को कहा। डरा सहमा संतोष जान के डर से सब कुछ करता रहा। इसके बाद आरोपी उसे गाड़ी में भरकर अन्य जगह लेकर गए। जहां फिर से उसके साथ मारपीट की गई। मारपीट की वजह कर्ज बताई जा रही है। संतोष ने शशांक से कुछ रुपए उधार लिए थे, लेकिन लौटाए नहीं।

पीड़ित ने अपने अपहरण और गंभीर मारपीट जैसे मामले की शिकायत नागौद थाने में की। पुलिस ने कागजी खानापूर्ति करते हुए एनसीआर काटकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। पीड़ित युवक स्वस्थ होकर मामले की शिकायत करने सतना पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा। उसने एडिशनल एसपी को आवेदन दिया है।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने पीड़ित युवक का मेडिकल करवा आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के दिए निर्देश नागौद थाने पुलिस को दिया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच कराई जा रही है, जो भी दोषी है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने जांच के लिए आरोपी शशांत सिंह और विनय सिंह के कपड़े उतरवाए।
पुलिस ने जांच के लिए आरोपी शशांत सिंह और विनय सिंह के कपड़े उतरवाए।

एसपी की फटकार पर पुलिस सक्रिय, 12 घंटे में आरोपी पकड़े
एसपी की फटकार के बाद नागौद पुलिस की नींद टूटी। 12 घंटे के अंदर सीधी से दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया।

बड़े किसान का बेटा है आरोपी

आरोपी शशांक सिंह बघेल बड़े किसान परिवार का लड़का है। इसके पिता किसान हैं। शहर का विकास होने के कारण इसके ग्राम सोनोरा में जमीन की कीमतें अचानक आसमान छूने लगी तो इसने कुछ जमीन बेचकर विधानसभा का चुनाव लड़ा, जिसमें बुरी तरह हारा था। उसके बाद लोकसभा का चुनाव लड़ा। उसमें भी हारा। फिर यह जमीन की दलाली करने लगा। जमीन की दलाली करते करते यह भूमाफिया बन गया। बीते दिनों ही इसने अपने गांव सोनोरा के सरकारी तालाब पर कब्जा कर प्लाट काट दिए थे। बवाल बढ़ने पर उसने वहां मूंग बो रखा है। शंशाक ने अपनी पढ़ाई इंदौर में रहकर पूरी की है। शंशाक सिंह बघेल 2018 में सपाक्स से जुड़ा था। उसके बाद उसने राजपूत करनी सेना जॉइन की जिसका जिलाध्यक्ष है। सवर्ण सेना का अध्यक्ष भी रहा है।

एनसीआर क्या होता है?

  • अपराध को दो श्रेणी में विभाजित किया गया है संज्ञेय (कॉग्निजेबल) और असंज्ञेय (नॉन कॉग्निजेबल ऑफेंस), रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर इसे एनसीआर (नॉन कॉग्निजेबल रिपोर्ट) कहते हैं।
  • जो संगीन अपराध है वह संज्ञेय अपराध होता है, जबकि असंज्ञेय अपराध वैसा अपराध होता है, जो मामूली अपराध होता है।
  • असंज्ञेय अपराध में सीधे तौर पर एफआईआर दर्ज किए जाने का प्रावधान नहीं है। ऐसे मामले में पुलिस को शिकायत दिए जाने के बाद पुलिस डीडी एंट्री करती है और इस बारे में कोर्ट को अवगत करा दिया जाता है।

संबंधित पोस्ट

भारत आया एयर इंडिया वन:अमेरिका से राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के लिए अमेरिका से आया विशेष विमान, स्पेशल कम्युनिकेशन और एडवांस डिफेंस सिस्टम से लैस है

Khabar 30 din

वंशिका के मुरारी का खुला आतंक….!!

Khabar 30 din

ऑनलाइन क्लास से मोहभंग:कॉलेजों के सिर्फ 35% छात्र ही ऑनलाइन क्लास में उपस्थित हो रहे, सूचना देने के बाद भी कोई असर नहीं

Khabar 30 din

अमृतसर पहुंचे केजरीवाल ने कहा- हमारी पार्टी जीती तो राज्य में सिख ही मुख्यमंत्री बनेगा, हम कांग्रेस नेता सिद्धू का सम्मान करते हैं

Khabar 30 din

मनी लॉन्ड्रिंग केस:संजय राउत की पत्नी ED के सामने पेश नहीं हुईं, उन्हें तीसरी बार समन भेजा गया था

Khabar 30 din

जम्मू में धमाका:हवाई अड्डे के टेक्निकल एरिया में 5 मिनट के अंदर 2 ब्लास्ट, विस्फोट के लिए 2 ड्रोन इस्तेमाल हुए; एयरफोर्स के 2 जवान जख्मी

Khabar 30 din