ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ मध्यप्रदेश लोकल ख़बरें

शिवपुरी में सिंध पर बना 100 साल पुराना पुल ढहा:पुल पर खड़े 3 लोग भी बहे, दो तैरकर बाहर आए, एक लापता, पुलिस और NDRF की टीम कर रही रेस्क्यू सैकड़ों गांवों से संपर्क टूटा

शिवपुरी
सौ साल पुराना पुल टूटा। - Dainik Bhaskar
सौ साल पुराना पुल टूटा।

शिवपुरी में सिंध नदी पर बना 100 साल पुराना पचावली का पुल मंगलवार देर शाम अचानक भरभराकर ढह गया। हादसे में पुल पर खड़े तीन लोग बह गए। हालांकि इसमें से दो लोग तैरकर बाहर आ गए, एक लापता है। जिसे पुलिस और SDRF की टीम रात से रेस्क्यू कर रही है। ग्वालियर से NDRF की टीम भी मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू शुरू कर दी है। पुल का एक हिस्सा टूटने से जिले के सैकड़ों गांवों से संपर्क टूट गया है।

पचावली पुल में गिरे आदिवासी युवक प्रभुराम आदिवासी का बुधवार दोपहर तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। दोपहर बाद ग्वालियर से आई NDRF की टीम ने मोर्चा संभाल लिया है। टीम न सिर्फ पानी में गिताखोरों की मदद से प्रभुराम की तलाश कर रही है, बल्कि आसपास के क्षेत्र में भी उसकी तलाश जारी है। आशंका जताई जा रही है कि अगर प्रभुराम पुल के साथ पानी में गिर होगा तो मलबे के नीचे भी दब सकता है।

इस पुल से रन्नौद, खतौरा के अलावा अशोकनगर, ईसागढ़ के लिए हर रोज हजारों वाहन गुजरते थे। बताया जा रहा है कि जिस समय यह पुल ढहा उस समय पुल पर वाहन नहीं गुजर रहे थे, नहीं तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं, लोगों का कहना है कि पुल के साथ तीन ग्रामीण भी पानी में गिर गए थे, लेकिन पानी का बहाव तेज नहीं होने के कारण तैर कर बाहर निकल आए। एक लापता है।

प्रशासन ने देर रात पुल के आसपास पुलिस तैनात कर दी। ताकि कोई पुल के आसपास न जा सके। इस पुल के ढह जाने के कारण अब अशोकनगर, ईसागढ़, खतौरा व आसपास के गांव में जाने वाले लोगों को बदरवास से सढ़ ऐजवारा होते हुए जाना पड़ेगा। इससे करीब 15 से 20 किमी का सफर बढ़ जाएगा। वहीं, रन्नौद क्षेत्र में जाने वाले लोगों को कोलारस से भड़ौता होते हुए जाना पड़ेगा।

लापता युवक का रेस्क्यू जारी।
लापता युवक का रेस्क्यू जारी।

ग्वालियर से NDRF की टीम पहुंची

कोलारस SDOP अमरनाथ वर्मा ने बताया कि हमने रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए NDRF की टीम को ग्वालियर से बुलाया है।

संबंधित पोस्ट

CBSE 12वीं बोर्ड एग्जाम:छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को चिट्‌ठी लिखी, कहा- परीक्षा रद्द करा दें, इससे हमारी जान को खतरा है

Khabar 30 din

दंतेवाड़ा में राज्य स्थापना के मौके पर 27 नक्सलियों ने किया सरेंडर; 5 महीने में 177 ने छोड़ी हिंसा, अब जी रहे आम जिंदगी

Khabar 30 Din

छग के मंत्री के बिगड़े बोल:कैबिनेट मंत्री डहरिया बोले- यहां कोई छोटी घटना हो गई तो सरकार को बदनाम कर रही भाजपा, डॉ. रमन हाथरस पर चुप क्यों?

Khabar 30 din

31 मई को मानसून का केरल मे दस्तक, दो तूफान गुजरने के दो दिन बाद आएगा मानसून

Khabar 30 din

AIMMS निदेशक ने ठंड और प्रदूषण में कोरोना को लेकर दी यह चेतावनी

Khabar 30 din

आज की पॉजिटिव खबर:पत्नी छह माह की गर्भवती, पति गोड्डा से ग्वालियर 1200 किमी स्कूटी से परीक्षा दिलाने लाया, ताकि वो शिक्षक बन सके

Khabar 30 din