ब्रेकिंग न्यूज़
FCCVmJmUUAUDIem
बड़ी खबर भोपाल मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लिए कई महत्वपूर्ण फैसले

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट की अहम बैठक हुई जिसमें मंत्रिमंडल ने किसान और करीब परिवारों के पक्ष में महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। कैबिनेट बैठक के बाद मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सरकार ने किसानों और गरीबों को अलग-अलग सब्सिडी देने का निर्णय लिया है। 15 नवम्बर को आदिवासी गौरव दिवस मनाया जायेगा।

शिवराज कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि किसानों और गरीबों को अलग-अलग सब्सिडी मिलेगी, घरेलू और किसानों को मिलने वाली सब्सिडी देने का फैसला हुआ है, घरेलू उपभोक्ताओं को पांच हजार करोड़ की सब्सिडी गृह ज्योति योजना में मिलेगी, 15 हजार करोड़ की सब्सिडी किसानों को मिलेगी। इस प्रकार कुल 20 हजार करोड़ की सब्सिडी दी जाएगी।

इसके साथ ही प्रदेश के 89 ब्लॉक में आदिवासी परिवारों को राशन मिलेगा, आपका राशन आपके द्वार योजना के तहत राशन दिया जाएगा, जिन जिलों में चुनाव है वहां अभी योजना का लाभ नहीं मिलेगा। इस योजना के तहत आदिवासी बेरोजगार युवकों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

संबंधित पोस्ट

वर्ल्ड डायबिटीज डे:कोरोना के बाद महिलाओं में बढ़ा मीठा ज़हर, दिल्ली-NCR के अस्पतालों में बढ़ रहे टाइप-2 डायबिटीज के मरीज

Khabar 30 din

केजरीवाल सरकार का फैसला – दिल्लीवायसियों को बिजली बिल पर सब्सिडी के लिए करना होगा इस नए सिस्टम का पालन

Khabar 30 din

कानपुर हिंसा में पांच और आरोपी गिरफ़्तार, मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित

Khabar 30 din

जहांगीरपुरी अतिक्रमण विरोधी अभियान: विपक्ष ने कहा- बुलडोज़र से संवैधानिक मूल्य ध्वस्त किए गए

Khabar 30 din

MP में PPE किट डिस्पोजल घोटाला:जिस बायो वेस्ट प्लांट को PPE किट को नष्ट करने का जिम्मा, वह इन्हें गर्म पानी में धोकर सतना-भोपाल के खुले बाजार में बेच रहा

Khabar 30 din

भोपाल से बड़ी खबर-हिंदू धर्म बुरा..क्रिश्चियन अच्छा, ये कहकर बदलवा रहे थे धर्म:

Khabar 30 din
error: Content is protected !!