ब्रेकिंग न्यूज़
Screenshot_15-14-678x381
COVID 19 अन्य बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ सोशल मीडिया स्वास्थ्य

बड़ी खबर-चीन में कोरोना की वापसी: फ्लाइटें रद्द, स्कूल बंद; घर में कैद हुए लोग

बीजिंग: चीन (China) में कोरोना की वापसी ने पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी है. यहां लगातार नए मामले बढ़ रहे हैं और इसे देखते हुए चीनी सरकार ने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. फ्लाइट रद्द की जा रही हैं, कई क्षेत्रों में स्कूल बंद हो गए हैं और कुछ जगहों पर फिर से लॉकडाउन लग सकता है. बता दें कि चीन से पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) फैला था. अब एक चीन ने एक बार फिर सबकी टेंशन बढ़ा दी है.

ये है Outbreak की वजह
चीन के उत्तर और उत्तर पश्चिमी शहरों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है. प्रशासन कुछ बाहर से आए यात्रियों को इस आउटब्रेक के लिए जिम्मेदार मान रहा है. इसके मद्देनजर प्रशासन ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है. मास टेस्टिंग के अलावा टूरिस्ट स्पॉट बंद कर दिए हैं, संक्रमण वाली जगहों पर मनोरंजन स्थलों पर भी ताले लगा दिए गए हैं और कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन की भी नौबत आ गई है.

करीब 60 फीसदी उड़ानें रद्द
वहीं, चीन के Lanzhou क्षेत्र में लोगों से अपील कर दी गई है कि वे अपने घर से बाहर ना निकले. जो बाहर निकल भी रहे हैं उन्हें कोविड की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने को कहा जा रहा है. बताया गया है कि बढ़ते मामलों की वजह से Xi’an और Lanzhou क्षेत्रों में 60 प्रतिशत उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. खबर ये भी है कि मंगोलिया वाले क्षेत्र में बढ़ते मामलों के कारण कोयले के आयात पर भी असर पड़ सकता है.

इन देशों में भी तेज हुई रफ्तार
वैसे अभी के लिए चीन में 24 घंटे में सिर्फ 113 मामले सामने आए हैं, लेकिन सरकार कड़े कदम इसलिए उठा रही है ताकि पिछले साल जैसे हालात पैदा न हो जाएं. चीन की इस टेंशन से पूरी दुनिया टेंशन में आ गई है, क्योंकि कोरोना महामारी की शुरुआत के वक्त भी ऐसा ही हुआ था. गौरतलब है कि दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं. खासतौर पर रूस, अमेरिका और ब्रिटेन में इन्फेक्शन की रफ्तार में तेजी आई है.

संबंधित पोस्ट

नारदा मामले में ममता बनर्जी की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट के जज ने ख़ुद को अलग किया

Khabar 30 din

2387 करोड़ का दूसरा अनुपूरक बजट पारित:नेता प्रतिपक्ष का हमला- हर सेकंड 5 हजार कर्ज ले रही सरकार; भूपेश का पलटवार, हम किसानों के लिए कर्ज लेते हैं, भाजपा की तरह मोबाइल बांटने नहीं

Khabar 30 din

अब नहीं होगी फिटबैंड की जरूरत, फोन का कैमरा ट्रैक करेगा हार्ट रेट और सांसें, गूगल लाया ये फीचर

Khabar 30 din

नर्सिंग की परीक्षा 6 जुलाई से होगी, कार्यक्रम जारी; ऑनलाइन एग्जाम कराने पर नहीं माना आयुष विश्वविद्यालय

Khabar 30 din

बिलासपुर में वारदात:चोरी में नाकाम बदमाश उखाड़ ले गए एटीएम, पुलिस का सायरन सुनकर तालाब में फेंक कर भागे

Khabar 30 din

ब्रिटेन में भी फिर लौटा कोरोना, 1 दिसंबर तक लग सकता है लॉकडाउन

Khabar 30 Din
error: Content is protected !!