ब्रेकिंग न्यूज़
xmamatabanerjee-1634967050-1635585533.jpg.pagespeed.ic.e2qKMKzdMp
बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

प्रशांत किशोर के बाद कांग्रेस पर ममता का निशाना, कहा- आपकी वजह से मजबूत हो रहे हैं पीएम मोदी

नई दिल्‍ली, 30 अक्‍टूबर। गोवा विधानसभा चुनाव 2022 से पहले यहां सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी जमीन मजबूत करने में जुट चुकी हैं। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी गोवा पहुंच चुकी हैं और लगातार भाजपा को घेर रही हैं। ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि क्योंकि कांग्रेस राजनीति के बारे में गंभीर नहीं है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी “अधिक शक्तिशाली” होने जा रहे हैं।

प्रशांत किशोर के बाद ममता ने साधा कांग्रेस पर साधा निशाना राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर द्वारा पार्टी नेता राहुल गांधी पर निशाना साधने के तीन दिनों बाद ममता की कांग्रेस की तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा कि वह शायद इस भ्रम में थे कि पीएम मोदी की सत्ता खत्म होने तक यह केवल समय की बात है। गोवा में एक टीएमसी कार्यक्रम में बोलते हुए, ममता ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रमुख विपक्षी दल पर निर्णय नहीं लेने का आरोप लगाया और कहा देश को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

मोदी जी कांग्रेस की वजह से और ताकतवर होने जा रहे हैं पणजी में तटीय राज्य की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के अंतिम दिन मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा “मैं अभी सब कुछ नहीं कह सकती क्योंकि कांग्रेस राजनीति को गंभीरता से न ले रही। मोदी जी कांग्रेस की वजह से और ताकतवर होने जा रहे हैं… अगर कोई फैसला नहीं कर सकता तो देश को उसका खामियाजा क्यों भुगतना चाहिए?’ ममता ने बंगाल में कांग्रेस के उनके खिलाफ चुनाव लड़ने पर आड़े हाथों लिया पीटीआई समाचार एजेंसी ने ममता बनर्जी के हवाले से कहा, “उन्हें (कांग्रेस को) अतीत में मौका मिला था।” “भाजपा के खिलाफ लड़ने के बजाय, उन्होंने मेरे राज्य में मेरे खिलाफ चुनाव लड़ा।”तृणमूल सुप्रीमो ने स्पष्ट रूप से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को भी अपने पूर्व के भाषण में एक संदेश भेजा, जिसमें कहा कि गोवा में दिल्ली की “दादागिरी” नहीं चलने दूंगी।

इसके साथ ही गोवा टीएएमसी कार्यकर्ताओं से कहा कि वो यहां सत्‍ता ह‍थियाने या मुख्‍यमंत्री बनने नहीं आई हैं। गोवा में बोलीं ममता बनर्जी- यहां सीएम बनने नहीं आई हूं, लेकिन केंद्र की दादागिरी भी नहीं चलने दूंगी मैं चाहती हूं कि क्षेत्रीय दल मजबूत हों ममता ने कहा उनकी पार्टी चुनावों में क्षेत्रीय दलों के लिए बंटवारे में विश्वास करती है। आगामी गोवा चुनावों के बारे में बोलते हुए, बंगाल के मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं चाहती हूं कि क्षेत्रीय दल मजबूत हों, और हम चाहते हैं कि भारत का संघीय ढांचा मजबूत हो। हमें राज्यों को मजबूत बनाना चाहिए। राज्य मजबूत होंगे तभी केंद्र मजबूत होगा।

टीएससी 30 सीटों पर गोवा में चुनाव लड़ेगी तृणमूल कांग्रेस ने घोषणा की है कि वह आगामी गोवा विधानसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं प्रशांत किशोर, जिनकी चुनावी रणनीतिकार के रूप में प्रोफाइल इस साल की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाजपा को राज्य के चुनावों में एक दुर्लभ तिरस्कार देकर पश्चिम बंगाल में टीएमसी को सत्ता बनाए रखने में मदद की थी। वहीं प्रशांत के बयान के सहारे ममता ने गोवा चुनाव में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए ये बयान दे डाला है। जानें प्रशांत किशोर का बयान बता दें किशोर ने दो दिन पहले एक निजी कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, “भाजपा भारतीय राजनीति का केंद्र बनने जा रही है, चाहे वे जीतें, चाहे वे हारें – जैसे कांग्रेस के लिए पहले 40 वर्षों में था।

भाजपा कहीं नहीं जा रही है। एक बार जब आप भारत के स्तर पर 30 प्रतिशत वोट हासिल कर लेते हैं, तो आप जल्दी में नहीं जा रहे हैं।” गोवा में TMC की ओर से सर्वेक्षण शुरू किया है प्रशांत किशोर की इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (IPAC) जो एक पोल कंसल्टेंसी फर्म है उसने पार्टी को बंगाल से आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए गोवा में TMC की ओर से सर्वेक्षण शुरू किया है। गोवा में, टीएमसी ने कांग्रेस के पूर्व नेता लुइज़िन्हो फलेरियो को चुनाव में पार्टी का नेतृत्व करने के लिए लिया है।

संबंधित पोस्ट

बिलासपुर-पेंड्रारोड में जमकर बरसे बादल, आज भी कई जगह भारी बारिश के आसार

Khabar 30 din

जीत की खुमारी में कोरोना के डर को भूल गए इस पार्टी के कार्यकर्ता, जबरदस्ती खिला रहे एक दूसरे को लड्डू,

Khabar 30 din

असम में 86 हज़ार से अधिक लोगों को बीते पांच वर्षों में विदेशी घोषित किया गया: केंद्र

Khabar 30 din

रायपुर : स्वयं सेवी संस्थाओं, एन.जी.ओ. और सामाजिक संगठनों के सहयोग से शुरू होंगे कोविड देखभाल केंद्र : ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में पायलट केंद्र शुरू करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी कलेक्टरों को जारी किया परिपत्र

Khabar 30 din

गौरेला में आदमखोर भालू:सड़क पर बुजुर्ग का मुंह नोचकर खा गया भालू; तड़पते-तड़पते एक घंटे बाद तोड़ा दम

Khabar 30 din

किसी दूसरे को ट्रांसफर कर सकते हैं अपना कन्फर्म रेलवे टिकट, जानिए आसान तरीका

Khabar 30 din
error: Content is protected !!