ब्रेकिंग न्यूज़
34455555_1635666893
उत्तरप्रदेश छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

योगी के गढ़ में CM भूपेश:प्रियंका गांधी के साथ गोरखपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे, वहां भी 2500 में धान खरीदी का वादा

रायपुर/गोरखपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर पहुंच रहे हैं। वे वहां के चंपा देवी पार्क में प्रियंका गांधी के साथ एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। यह जनसभा पूर्वांचल प्रतिज्ञा यात्रा के तहत हो रही है। इस यात्रा के जरिए कांग्रेस अपने चुनावी वादे लोगों तक पहुंचाने की कोशिश में है। वहां भी छत्तीसगढ़ की तरह 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदने का वादा किया जा रहा है।

लखनऊ रवाना होने से पहले रायपुर में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, उत्तर प्रदेश में 800 से 1200 रुपए प्रति क्विंटल में धान बिक रहा है। खरीदी की कोई व्यवस्था नहीं है। किसान परेशान हैं। जानवर खुले में चर रहे हैं और किसान रात-रात भर जागकर फसलों की रक्षा कर रहे हैं। वहां का किसान बेहद आक्रोशित है। वे छत्तीसगढ़ की योजनाओं की ओर बड़ी आशा भरी निगाह से देख रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में किसानों के लिए और गोधन के लिए जिस प्रकार के कार्य हुए हैं उसी तरह के कार्य वहां भी आज जनमानस की मांग है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, उत्तर प्रदेश के कुशासन से सभी लोग नाराज हैं।

पूर्वांचल की राजनीति में महत्वपूर्ण है यह रैली
पूर्वांचल प्रतिज्ञा यात्रा के तहत आयोजित इस रैली को पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और बस्ती मंडल की विधानसभा सीटों पर किसानों के ध्रुवीकरण का बड़ा प्रयास माना जा रहा है। गोरखपुर योगी आदित्यनाथ का गृह जिला है। इसी शहर में स्थित गोरखनाथ मंदिर के वे महंत भी हैं। ऐसे में भाजपा भी इस इलाके पर अपना पूरा जोर लगा रही है। शनिवार को ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने यहां सभा की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार देर शाम रायपुर वापस लौटने वाले हैं।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार देर शाम रायपुर वापस लौटने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की छत्तीसगढ़ जैसी घोषणाएं
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस जिन आठ प्रतिज्ञा की बात कर रही है, उसमें से कई छत्तीसगढ़ के चुनावी वादों जैसे हैं। इसमें किसानों का कर्जा माफ, 2500 रुपए प्रति क्विंटल में धान और गेहूं की खरीदी और बिजली बिल हाफ जैसी बाते हैं।

वहीं गन्ने का समर्थन मूल्य 400 रुपए प्रति क्विंटल, छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी, कोरोना काल का बकाया साफ, प्रति परिवार 25 हजार, 20 लाख को सरकारी रोजगार और 10 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त जैसे नए वादे जोड़े गए हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने यूनिवर्सल हेल्थ सिस्टम का वादा किया था।

संबंधित पोस्ट

आज दिन भर के मुख्य समाचार-खबर 30 दिन

Khabar 30 din

देश को ‘शहंशाह’ की तरह चलाने की कोशिश हो रही है: राहुल गांधी

Khabar 30 din

बैंकों को फंसे क़र्ज़ के निपटारे के लिए ‘बैड बैंक’ की स्थापना को हरी झंडी

Khabar 30 din

राजस्थान के बाद MP पहुंचा बर्ड फ्लू, कोविड 19 के बाद का सबसे बड़ाअलर्ट-

Khabar 30 Din

कोविड-19: तीन लाख से कम नए मामले आए, 281,386 नए केस दर्ज और 4,106 लोगों की मौत

Khabar 30 din

पहले दिन ऑनलाइन शराब के लिए ऑर्डर शुरू होते ही एप का सर्वर क्रैश, विभाग ने कहा- खामियों को दूर किया जा रहा है

Khabar 30 din
error: Content is protected !!