ब्रेकिंग न्यूज़
31_1635664944
उत्तरप्रदेश छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

राजीव भवन में सिर फुटौवल पर CM भूपेश का बयान:बोले-दुर्भाग्यजनक है; कर्मकार मंडल अध्यक्ष ने PCC महामंत्री का कॉलर पकड़कर की थी धक्कामुक्की

रायपुर
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को लखनऊ जाने से पहले रायपुर हवाई अड्‌डे पर प्रेस के सवालों का जवाब दिया।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में हुई कांग्रेस के सिर फुटौवल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान आया है। रविवार को उन्होंने कहा, यह घटना दुर्भाग्यजनक है। ऐसा नहीं होना चाहिए था। संगठन को इसका संज्ञान लेना चाहिए। शनिवार को छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल ने प्रदेश महामंत्री अमरजीत चावला का कॉलर पकड़कर धक्कामुक्की की थी।

दरअसल, शनिवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम राजीव भवन पहुंचे थे। उनके स्वागत के लिए संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, महामंत्री अमरजीत चावला और कुछ दूसरे पदाधिकारी मुख्य द्वार के बाहर खड़े थे। इसी बीच छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल भी वहां पहुंच गए।

चावला ने अग्रवाल को अपनी गाड़ी किनारे लगाने को कह दिया। इस पर भड़के सन्नी अग्रवाल ने गाड़ी से उतरकर चावला का कॉलर पकड़ लिया। उसके बाद दोनों नेता एक-दूसरे पर चिल्लाने लगे। धक्का-मुक्की शुरू हो गई। यह देखकर वहां मौजूद दूसरे नेताओं ने बीच-बचाव कर दोनों को छुड़ाया।

घटना के बाद वरिष्ठ नेताओं ने चुप्पी साध ली, लेकिन कुछ घंटों के भीतर सीन बदला। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के आदेश पर सन्नी अग्रवाल को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया। मुख्यमंत्री के बयान से संकेत मिल रहे हैं कि सरकार सन्नी अग्रवाल के मामले को फिलहाल संगठन स्तर पर ही निपटाना चाहती है। कांग्रेस नेता के तौर पर भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष पद पर अभी उन्हें कोई खतरा नहीं है।

जशपुर की घटना पर भी मुख्यमंत्री का यही जवाब था
जशपुर में 24 अक्टूबर को जिला कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में भी मारपीट हुई थी। इसमें मंच पर भाषण दे रहे पूर्व जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल से माइक छीना गया। उनके साथ मारपीट हुई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उस घटना को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया था। हालांकि उस मामले में कोई एक्शन नहीं हुआ।

वापस भी हो सकता है सन्नी का निलंबन
कांग्रेस के संविधान के मुताबिक कांग्रेस ने मारपीट और अभद्रता के आरोप में सुशील सन्नी अग्रवाल को निलंबित किया है। बताया जा रहा है, अब उनको नोटिस जारी कर जवाब लिया जाएगा। पार्टी मामले की जांच करेगी। उसके बाद निष्कासन अथवा सदस्यता बहाली का फैसला होगा। पार्टी सूत्रों का कहना है, अभी के समीकरणों को देखते हुए कुछ समय बाद सन्नी अग्रवाल का निलंबन वापस भी लिया जा सकता है।

संबंधित पोस्ट

शिक्षा:एमएड, बीएड विभागीय और एमएड सीधी भर्ती के अभ्यर्थियों की चयन सूची जारी; एडमिशन की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर

Khabar 30 din

एक्सक्लूसिव:CWC की मीटिंग में चिदंबरम ने कार्यसमिति, चुनाव समिति और पार्लियामेंट्री बोर्ड के चुनाव की मांग उठाई

Khabar 30 din

अच्छे वेंटिलेशन से संक्रमण का खतरा होता है कम, महामारी से बचाव के लिए भारत सरकार ने जारी की एडवाइजरी

Khabar 30 din

देश में पहली बार बिना ड्राइवर के चलेगी मेट्रो, नरेंद्र मोदी आज दिखाएंगे हरी झंडी, जानिए इसकी खासियत

Khabar 30 din

दोनों डोज में अलग वैक्सीन से चिंता नहीं; दुनिया के कई देशों में वैक्सीन मिक्सिंग के ट्रायल चल रहे-नीति आयोग

Khabar 30 din

UP में अलकायदा के आतंकी, तीन घरों में कमांडो ऑपरेशन:5 घंटे से लखनऊ में ATS का ऑपरेशन जारी, 2 टेररिस्ट गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद; सीरियल ब्लॉस्ट का था प्लान

Khabar 30 din
error: Content is protected !!