ब्रेकिंग न्यूज़
jpo_1635675603
उत्तरप्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़

UP की आज की बड़ी खबरें LIVE:अमेठी के गौरीगंज से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने सड़क नहीं बनने पर दिया इस्तीफा

लखनऊ
  1. विधायक राकेश सिंह ने अपने क्षेत्र की दो जर्जर सड़कों का पुर्ननिर्माण को लेकर 2 अक्टूबर को जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया था।

अमेठी में विकास के दावे हवा हवाई हैं। ऐसा ही मामला गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र में सामने आया है। यहां सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने सड़क नहीं बनने पर विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया। इसके बाद वह लखनऊ जीपीओ पहुंचे और धरना शुरू कर दिया। विधायक राकेश सिंह ने अपने क्षेत्र की दो जर्जर सड़कों के पुर्ननिर्माण की मांग को लेकर 2 अक्टूबर को जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया था।

उन्होंने चेतावनी दी थी कि सड़क का निर्माण नहीं हुआ तो वह 31 अक्टूबर को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। दरअसल, कादूनाला-थौरी मार्ग (9.15 किलोमीटर) व मुसाफिरखाना-पारा मार्ग (5.650 किलोमीटर) जर्जर है।

2-काबुल नदी के जल से होगा राम जन्मभूमि का जलाभिषेक

इस बार राम जन्मभूमि का अभिषेक अफगानिस्तान की काबुल नदी के जल से किया जाएगा।
इस बार राम जन्मभूमि का अभिषेक अफगानिस्तान की काबुल नदी के जल से किया जाएगा।

अयोध्या में दीपोत्सव को तैयारी चल रही है। इस बार राम जन्मभूमि का अभिषेक अफगानिस्तान की काबुल नदी के जल से किया जाएगा। यह जल अयोध्या लाया जा चुका है। अयोध्या की भव्य और दिव्य दिवाली के लिए शहर में 15 किमी के दायरे में घाटों से लेकर मंदिरों और सड़कों तक को लाइटिंग, साउंड, दीयों और रंगोलियों के जरिए सजाया जा रहा है। राम की पैड़ी पर जहां 9 लाख दीये जलाने की तैयारी है। जाने हैं, वहां जाने वाले रास्ते के दोनों तरफ 30 मेन गेट बनाए जा रहे हैं।

लकड़ी की बल्लियों से तोरण द्वार बनाए गए हैं, जिन पर लाइटों से श्रीराम, सीता और हनुमान के चित्र उकेरे जा रहे हैं। ये लाइटें पश्चिम बंगाल से आई हैं और इन्हें वहीं से आए कलाकार लगा रहे हैं।

अन्य बड़ी खबरें पढ़िए

3-रायबरेली में महिला और किशोरी की रेप के बाद धारदार हथियार से हत्या

रायबरेली जिले के डीह थाना क्षेत्र के कचनावा गांव डबल मर्डर से सनसनी मच गई। रेप के बाद धारदार हथियार से नृशंस हत्या किए जाने की आशंका से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वही फॉरेंसिंक टीम भी साक्ष्य जुटाने में जुटी है। एसपी भी मौके पर पहुंचे और घटना के खुलासे के लिए 6 टीमें गठित करने की बात कही है। दरअसल, राधा अपनी बहन की बेटी शेजल के साथ गाँव के बाहर बने मकान में रहती थी। बताया जा रहा है कि आज दोनो का नग्न अवस्था मे खून से लथपथ शव घर के अंदर मिला है। डबल मर्डर की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस को मौके से हत्यारों के कई साक्ष्य बरामद हुए है फिलहाल पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

रोते बिलखते परिजन।
रोते बिलखते परिजन।

4-प्रयागराज में 17 साल की युवती की हत्या

प्रयागराज में रविवार को एक 17 साल की युवती की लाश मिली है। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लिया। आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त कर परिजनों को सूचना दी। वहीं, मृतका के पिता ने पास के ही रहने वाले सोनू व अंकित पर हत्या का लगाया आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज जांच शुरु कर दी गई है।

5-मायावती का अखिलेश पर तंज, बोलीं- दल बदलुओं से नहीं बढ़ेगा जनाधार, नुकसान ही करेंगे

बसपा प्रमुख मायावती की पार्टी के 6 विधायकों ने शनिवार को सपा जॉइन की है।
बसपा प्रमुख मायावती की पार्टी के 6 विधायकों ने शनिवार को सपा जॉइन की है।

बसपा अध्यक्ष मायावती ने रविवार को इशारों में पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि दलबदलू लोगों को शामिल कर लेने से पार्टी का जनाधार नहीं बढ़ने वाला है। बसपा के लोग ऐसे बरसाती मेंढकों को पार्टी से दूर ही रखें। बता दें कि शनिवार को बसपा के 6 विधायकों ने सपा का दामन थामा है। अखिलेश यादव ने बसपा विधायकों को सपा की सदस्यता दिलाई थी।

मायावती ने और क्या कहा?

  • यूपी विधानसभा चुनाव नजदीक आ गया है। अब फिर से आए दिन दलबदलू लोगों के इस पार्टी से उस पार्टी में आने-जाने का दौर शुरू हो गया है। इससे किसी भी पार्टी का जनाधार बढ़ने वाला नहीं है। बल्कि, इससे उन्हें हानि ही होगी। बीएसपी के लोग ऐसे बरसाती मेढकों को पार्टी से दूर ही रखें।
  • केवल दलबदलू ही नहीं बल्कि बरसाती मेंढकों की तरह अनेकों ऐसी पार्टियों के नाम भी लोगों को सुनने को मिल रहे हैं जिनके नाम अब तक देखने-सुनने को नहीं मिले थे। सत्ता लोलुपता के ऐसे खेल को जनता खूब समझती है व इससे उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। परिवर्तन अटल है।

6-सीतापुर में दोस्त ने की दोस्त की धारदार हथियार से हत्या
सीतापुर में दोस्ती को कलंकित करने वाली एक सनसनीखेज वारदात सामने आयी है। यहां दोस्त ने ही अपने दोस्त की धारदार हथियार से वारकर उसकी निर्मम हत्या की वारदात को अंजाम दे डाला। हत्या की इन घटना के पीछे दोस्त की पत्नी से अवैध संबंधों का शक हुआ बताया जा रहा है। घटना के बाद आरोपी दोस्त फरार है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

पत्नी से अवैध सम्बंधो के शक में किया वार
घटना महोली कोतवाली क्षेत्र के मोहरनिया गांव की है। यहां लखीमपुर जनपद के निवासी अरुण पुत्र नन्हे मौजूदा समय में अपने मामा के यहां महोली के मोहरनिया में रहकर मजदूरी करता था। अरुण ने ही मिर्जापुर जिले के निवासी अपने दोस्त शिवपूजन को भी गांव के ही एक साथी के यहां ट्यूबवेल पर नौकरी दिलवा दी थी। शिवपूजन यहां अपनी पत्नी के साथ ही ट्यूबेल पर ही रहता था। मिली जानकारी के मुताबिक,बीती देर रात शिवपूजन ने अपनी पत्नी से अवैध संबंधों के शक में देर रात अपने दोस्त अरुण पर धारदार हथियार से हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। वारदात के बाद आरोपी शिवपूजन मौके से फरार हो गया। घटना के बाद परिजन आनन-फानन में उसे लेकर सीएचसी महोली पहुंचे जहां उसने कुछ मिनटों के इलाज के बाद दम तोड़ दिया। परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

7-रोडवेज बस मिर्जापुर में खड़े ट्रक से टकराई, एक की मौत, 12 घायल

बस लखनऊ से मिर्जापुर जा रही थी। घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया है।
बस लखनऊ से मिर्जापुर जा रही थी। घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया है।

मिर्जापुर में रविवार सुबह सबरी जंगीरोड पर एक रोडवेज बस खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में एक यात्री की मौत हो गई। जबकि 12 घायल हो गए। बस लखनऊ से मिर्जापुर जा रही थी। घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया है। मृतक के परिजनों को सूचना दी गई है।

मृतक की शिनाख्त बांदा जनपद के ग्राम खोड़ा थाना तेन्दुआरी निवासी राजा शुक्ला (27) पुत्र शिवशंकर शुक्ला के रूप में हुई है। घायलों में माया देवी पत्नी सुनील कुमार निवासी रमईपट्टी थाना कोतवाली शहर की हालत गंभीर होने पर ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर किया गया है। बताया जाता है कि बस की सभी 55 सीट भरी थी। ट्रक को लेकर ड्राइवर मौके से फरार हो गया है।

रोडवेज बस में लखनऊ से सवार पवन ने बताया कि उन्हें शक्तिनगर जाना था। जब हादसा हुआ तो वह नींद में थे। उन्होंने बताया कि सामने से टक्कर होने के नाते कहीं न कहीं ड्राइवर की गलती हो सकती है। दीपावली की छुट्टी में घर जा रहे थे। वह बस में आगे चालक के पास ही बैठे थे। हादसे में वह घायल हो गए।

8-सरदार पटेल की जयंती पर सीएम योगी ने पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

देश को राष्ट्रीयता के एक सूत्र में पिरोने वाले लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की आज 146वीं जयंती है।
देश को राष्ट्रीयता के एक सूत्र में पिरोने वाले लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की आज 146वीं जयंती है।

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर आज सुबह लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाइक रैली को रवाना किया। सीएम योगी 75 बाइक सवारों की रैली को हरी झंडी दिखाकर 5-कालीदास मार्ग से रवाना किया। देश को राष्ट्रीयता के एक सूत्र में पिरोने वाले लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की आज 146वीं जयंती है। सरदार पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में देश में मना रहा है।

सीएम योगी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर विनम्र श्रद्धांजलि दी। कहा, सरदार पटेल के राष्ट्रीय एकता और अखंडता के कार्य को स्मरण करता हूं।

मां भारती के अमर सपूत को नमन
इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर विधानसभा के सामने मार्च पास्ट परेड का फ्लैग ऑफ किया। सीएम योगी ने ट्वीट कर लौह पुरुष को नमन किया है। सीएम ने लिखा- मां भारती के अमर सपूत, आधुनिक भारत के शिल्पकार, राष्ट्रीय एकता के सूत्रधार, किसान हित चिंतक, भारत के प्रथम गृह मंत्री लौह पुरुष ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय सरदार वल्लभ भाई पटेल जी को उनकी जयंती पर कोटिशः नमन। ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के निर्माण में आपका विराट योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा।

संबंधित पोस्ट

इंदौर में अब तक ब्लैक फंगस के 200 केस:मरीज को कम से कम 7 दिन तक हर रोज 5 इंजेक्शन लगाने पड़ते हैं, बाजार में नहीं मिल रहे इंजेक्शन

Khabar 30 din

UP पंचायत चुनाव बना कोरोना स्प्रेडर:कर्मचारी संघ का दावा- चुनाव ड्यूटी में लगे दो हजार से ज्यादा लोगों की जान गई, इनमें एक हजार टीचर थे

Khabar 30 din

गुजरात की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर गिफ्ट की

Khabar 30 din

कोरोना ने बिगाड़े हालात:बॉलीवुड में 70 बौने कलाकारों के पास 14 महीने से नहीं कोई काम, सोनू सूद और सलमान खान से लगाई मदद की गुहार

Khabar 30 din

डेल्टा प्लस वैरिएंट पर राहत भरी खबर:जांच के लिए भेजे गए 456 में 320 की रिपोर्ट आई निगेटिव, 136 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी; तीसरी लहर की आशंका के चलते सिम्स करा रहा है टेस्ट

Khabar 30 din

शत्रुघ्न सिन्हा का PM पर कटाक्ष, धरती पर दो चीजें ढूंढ़ना असंभव, एक मोदी का क्लासमेट और दूजा…

Khabar 30 Din
error: Content is protected !!