ब्रेकिंग न्यूज़
download (2)
खेल ब्रेकिंग न्यूज़

भारत Vs न्यूजीलैंड LIVE:एक बार फिर फेल हुई टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, सात ओवर तक IND 37/2

दुबई

न्यूजीलैंड ने सुपर-12 के मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। 7 ओवर तक टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 37 रन है। विराट कोहली और रोहित शर्मा क्रीज पर है। मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए नीचे स्कोर देख सकते है

टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और तीसरे ही ओवर में ईशान किशन सिर्फ 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए। किशन के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर एडम मिल्ने ने रोहित शर्मा का आसान सा कैच छोड़ दिया। टिम साउदी ने छठे ओवर में केएल राहुल (18) को आउट कर टीम इंडिया को दूसरा झटका पहुंचाया।

  • 2013 के बाद ये दूसरा मौका है जब रोहित प्लेइंग-XI में होने के बाद भी ओपनिंग करने नहीं आए।
  • केएल राहुल अपना 50वां टी-20I मैच खेल रहे हैं।
  • पावरप्ले तक भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 35 रन था।

भारतीय टीम में हुए 2 बदलाव
पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव किए हैं। भुवनेश्वर कुमार को आज टीम में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह शार्दूल ठाकुर को मौका दिया गया है। वहीं, शानदार फॉर्म में चल रहे ईशान किशन को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। वो सूर्य कुमार यादव की जगह टीम में आए हैं।

विराट कोहली लगातार 5वीं बार टॉस हारे हैं। साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 21 मैचों में कोहली 17वीं बार टॉस हारे।

वहीं, न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। टिम सिफर्ट की जगह एडम मिल्ने आए हैं।

दोनों टीमें

IND- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह।

NZ- मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, एडम मिल्ने, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट

18 साल में ICC इवेंट्स में पहली जीत का इंतजार
भारत को न्यूजीलैंड के ऊपर किसी ICC इवेंट में 2003 के बाद से कोई जीत नहीं मिली है। पिछले वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल (2019) और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (2021) में भारत को न्यूजीलैंड ने ही हराया था। टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का दो बार सामना हुआ है और दोनों ही बार न्यूजीलैंड ने ही जीत हासिल की थी।

दोनों टीमें इस मैच में यह जानती हैं कि वे अपने पहले मैच में काफी अच्छा नहीं खेल पाई। हालांकि, दोनों ने इन हार से कई सबक़ लिए होंगे। विराट कोहली और केन विलियम्सन को अब पता चल गया होगा कि जीत का सबसे अच्छा मौका सुनिश्चित करने के लिए उन्हें क्या करना हाेगा। भारत के लिए जरूरी है कि शुरुआत में विकेट नहीं गंवाए। इसलिए पावरप्ले में भारत सतर्क खेल दिखा सकता है।

कीवी टीम ने किया था एक्सपेरिमेंट
न्यूज़ीलैंड ने पहले मैच में बल्लेबाजी क्रम के साथ प्रयोग किया था। ओपनर डेरिल मिचेल और नंबर 4 पर जेम्स नीशम पाकिस्तान के ख़िलाफ नहीं खेले। इससे टीम को नुक़सान हुआ। डेथ ओवर आने पर क्रीज पर उनके पास कोई बड़ा फ़िनिशर नहीं था।

टीम न्यूजः पंड्या के गेंदबाजी करने की उम्मीद
हार्दिक पंड्या ने फिर से नेट्स में गेंदबाजी शुरू कर दी है। अगर पंड्या गेंदबाजी करते हैं तो वर्ल्ड कप में भारत के आगे बढ़ने की उम्मीद को सहारा मिल सकता है। पंड्या के गेंदबाजी करने से कप्तान विराट कोहली के पास 6 गेंदबाजी ऑप्शन होंगे। इससे अगर किसी एक गेंदबाज का बुरा दिन रहा तो परेशानी कम होगी।

डेवॉन कॉनवे पर रहेंगी नजरें
डेवॉन कॉनवे ने अपने करियर की शानदार शुरुआत की है। वे साउथ अफ्रीका छोड़ न्यूजीलैंड में आकर क्रिकेटर बने। इसका नतीजा यह था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अपने पहले वर्ष के भीतर उन्होंने एक वर्ल्ड टाइटल (टी-20 वर्ल्ड कप) जीता। वे अब दूसरी वर्ल्ड चैंपियनशिप की तलाश में हैं।

सबसे बड़ा सवाल-क्या शार्दूल को मिलेगा मौका
भारतीय टीम आम तौर पर प्लेइंग-11 में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं करती है। फिर भी उम्मीद की जा रही है कि इस मुकाबले के लिए भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर शार्दूल ठाकुर को मौका मिल सकता है। हालांकि, इससे जुड़ा कोई संकेत भारतीय टीम मैनेजनेंट ने मैच से पहले नहीं दिया था।

फिट हैं मार्टिन गुप्टिल
न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ने बाएं पैर के अंगूठे में चोट लगने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ मैच में फील्डिंग नहीं की थी, लेकिन वे शनिवार को प्रैक्टिस में दिखे और उम्मीद है कि वे भारत के खिलाफ खेलेंगे। एडम मिल्ने और टिम साउदी में से किसी एक को प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है।

पहले फील्डिंग करना हो सकता है फायदेमंद
दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने इस साल दुबई में खेले गए 18 टी-20 मैचों में से 14 में जीत हासिल की है। इसलिए मुमकिन है कि टॉस जीतने वाले कप्तान पहले फील्डिंग करना पसंद करें।

संबंधित पोस्ट

बीपीसीएल को बेचने के लिए बड़े बदलाव की तैयारी:निजीकरण वाली सरकारी तेल कंपनियों में 100% एफडीआई का प्रस्ताव तैयार, वाणिज्य मंत्रालय ने मांगे सुझाव

Khabar 30 din

कोविड: वैज्ञानिकों ने कहा- केंद्र ने वायरस के वैरिएंट्स से जुड़ी चेतावनियों को नज़रअंदाज़ किया

Khabar 30 din

43 हजार करोड़ में 6 हाईटेक सबमरीन बनेंगी, पहली 8 साल बाद मिलेगी; अभी दो कंपनियां शॉर्ट लिस्ट

Khabar 30 din

कृषि कानून रद्द होने पर महाराष्ट्र में बयानबाजी:CM उद्धव ठाकरे बोले- पहले जाग जाते तो अपमान नहीं होता, पवार ने कहा- चुनाव के डर से लिया फैसला

Khabar 30 din

CG के स्वास्थ्य मंत्री को ओमिक्रॉन, 4 नए केस मिले:रायपुर से जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजे सैंपल में वैरिएंट की पुष्टि; दो UAE से लौटे थे

Khabar 30 din

जूडा प्रदेशाध्यक्ष बोले- टकराव खत्म करिए, बातचीत को तैयार; मंत्री सारंग ने कहा- 3 साल का स्टायपेंड एक साथ बढ़ा देंगे, कोर्ट के सम्मान में लौटिए

Khabar 30 din
error: Content is protected !!