ब्रेकिंग न्यूज़
768-512-10718276-569-10718276-1613907327190_1635938697
क्राईम छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़ सोशल मीडिया

आपके सोशल मीडिया पर राज्य सरकार की नजर:रायपुर में बनी पुलिस की निगरानी कमेटी, भड़काऊ पोस्ट किए तो होगी जेल

रायपुर
  • रायपुर के एसपी ऑफिस ने टीम के अफसरों के नामों का एलान किया गया।

प्रदेश सरकार ने सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए एक खास टीम तैयार की है। रायपुर पुलिस के साइबर सेल प्रभारी गिरीश तिवारी को इस टीम का प्रमुख नियुक्त किया गया है। गिरीश तिवारी की टीम में प्रधान आरक्षक महेंद्र राजपूत, आरक्षक चिंतामणि साहू आरक्षक टेकसिंह मोहले भी होंगे। इसे लेकर बुधवार को एक आदेश जारी किया गया। प्रदेश सरकार की तरफ से मिले निर्देश के बाद रायपुर SP ऑफिस से स्पेशल टीम के अफसरों के नाम जारी कर दिए गए। नाम के साथ जारी पत्र में कहा गया है कि यह टीम रायपुर के सोशल मीडिया अकाउंट पर नजर रखेगी।

यह होगा काम
सोशल मीडिया अकाउंट पर नजर रखने के लिए तैयार की गई टीम रायपुर के उन तमाम पोस्ट और फोटोस पर नजर रखेंगी जो रायपुर के लोग फेसबुक, ट्वीटर और वॉट्सअप जैसे प्लेटफॉर्म पर शेयर करेंगे। साइबर सेल के कंट्रोल रूम में निगरानी का सेटअप तैयार किया जा सकता है। रायपुर के लोगों कि सोशल मीडिया अकाउंट्स जारी होने वाले मैसेज और तस्वीरों पर निगरानी रखने के दौरान पुलिस इस बात का ख्याल रखेगी की कोई भी पोस्ट भड़काऊ न हो। किसी मैसेज या तस्वीर से शहर की कानून व्यवस्था का माहौल बिगड़े तो वो कार्रवाई के दायरे में आएगी।

हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टर, आईजी और एसपी कांफ्रेंस में यह कहा था कि सोशल मीडिया पर नजर रखने की जरूरत है। कवर्धा में हुई 3 और 5 अक्टूबर को हिंसक झड़प के बाद सरकार ने यह फैसला लिया है। अब लोगों के द्वारा वायरल किए जाने वाले मैसेजेस या कमेंट पर भी नजर होगी। खबर है कि भड़काऊ मैसेज या तस्वीरें वायरल करने वालों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत पुलिस कार्रवाई करेगी उन्हें गिरफ्तार कर जेल भी भेजा जाएगा।

संबंधित पोस्ट

सरकार ने मंत्रालयों और विभागों से एयर इंडिया का बकाया चुकाने को कहा

Khabar 30 din

4000 साल पुरानी 300 ममी का राज खुला:यूरेशिया से आकर बसे ये लोग; अब तक माना जाता था कि पश्चिम के काला सागर क्षेत्र से आए

Khabar 30 din

कांकेर में पत्रकार से मारपीट का मामला:रायपुर में मुख्यमंत्री आवास तक रैली निकाल रहे पत्रकारों को पुलिस ने रोका, तो वहीं धरने पर बैठे; दोनों पक्षों में हुई झड़प

Khabar 30 din

गुजरात की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर गिफ्ट की

Khabar 30 din

पुरी-दुर्ग एक्सप्रेस सहित 4 ट्रेन रद्द

Khabar 30 din

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोदी का सेक्युलर पाठ:प्रधानमंत्री बोले- हम किस मजहब में पले, इससे बड़ी बात यह कि हमारी आकांक्षाएं देश से कैसे जुड़ें

Khabar 30 din
error: Content is protected !!