ब्रेकिंग न्यूज़
943949349_1635940252
क्राईम छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़

रायगढ़ में ऑनलाइन पिस्तौल, चाकू, गुप्ती मंगवाने वालों पर पुलिस का शिकंजा

रायगढ़
  • पुलिस के पास बड़ी संख्या में हथियार जमा हुए हैं।

रायगढ़ पुलिस ने अब अपराध को नियंत्रण करने कमर कस ली है। पुलिस अब ऐसे लोगों पर नजर रख रही है जो ऑनलाइन एयर पिस्टल, चाकू, गुप्ती जैसे हथियार मंगवाते हैं। इसके लिए पुलिस ने अब इन लोगों से भारी मात्रा में हथियार जमा कराए हैं। पुलिस अब इस बात की जांच करेगी कि आखिर लोगों ने इसे क्यों मंगाया था। पुलिस ने बताया है कि वेरिफिकेशन के बाद ही अब हथियार खरीदने वाले लोग इसे वापस प्राप्त कर सकेंगे।

दरअसल, पुलिस को लगातार इस बात की सूचना मिल रही थी कि कुछ लोग शौकिया तौर पर खतरनाक हथियार ऑनलाइन खरीदते हैं। इसी वजह से पुलिस ने इन हथियारों के वेरीफिकेशन करने का फैसला लिया है। इसके लिए एसपी अभिषेक मीना ने एडिशनल एसपी लखन पटले को ऑनलाइन हथियार खरीदने वालों की जांच के आदेश दिए हैं। जिसके बाद से ही यह कवायद की जा रही है।

बुधवार को एडिशनल एशपी ने मीडियो को इस बात की जानकरी दी है।
बुधवार को एडिशनल एशपी ने मीडियो को इस बात की जानकरी दी है।

साइबर पुलिस को ऑलनाइन शॉपिंग साइट के जरिए ही ऐसे लोगों की सूची मिली है। इसके बाद से साइबर सेल की टीम पिछले 2 दिनों से ऐसे खरीददारों से संपर्क कर उनसे हथियार जमा करा रही है। पुलिस के पास अब तक एक दर्जन से अधिक एयर पिस्टल (छर्रा समेत), सैकड़ो चाकू, बटन चाकू, पेन चाकू और गुप्ती जमा हुए हैं।

पुलिस कर रही संपर्क

साइबर सेल के पास पिछले साल 2020 में हथियार खरीदने वालों की सूची पहले से ही उपलब्ध है। जिनसे साइबर पुलिस की टीम रोज संपर्क कर रही है। इस संबंध में एडिशनल एसपी लखन पटले ने बताया कि ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से चाकू, एयर पिस्टल मंगवाने वालों पर पुलिस की नजर है। उन्होंने बताया ऐसे धारदार और घातक हथियार आर्म्स एक्ट के तहत आते हैं। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि यदि आपके आस-पास कोई शख्स ऐसे हथियार रखे हुए दिखाई देता है तो तुरंत इस बात की सूचना पुलिस को दीजिए। एडिशनल एसपी ने दिवाली त्योहार के मद्देनजर सार्वजनकि स्थानों पर हथियार लेकर चलने वालों पर विशेष निगरानी के निर्देश दिए हैं।

संबंधित पोस्ट

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का निधन, प्रधानमंत्री सहित विपक्षी नेताओं ने जताया शोक

Khabar 30 Din

अमेरिका में 12 से 15 साल के टीनएजर्स के लिए वैक्सीन को मंजूरी, ट्रायल में 100% इफेक्टिव; 2 से 11 साल वालों की बारी जल्द

Khabar 30 din

कोरोना दुनिया में:अमेरिका संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ पार करने वाला पहला देश बना, महामारी की तीसरी लहर की चपेट में

Khabar 30 Din

‘जनता के आग्रह’ नहीं, प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीट के चलते बदला गया राजीव गांधी खेल रत्न का नाम

Khabar 30 din

रायपुर :​​​​​​​ आदिवासी अपने अधिकारों के लिए जागरूक और संगठित हों : सुश्री उइके राज्यपाल ने राज्य स्तरीय करम नृत्य प्रतियोगिता के विजेताओं को किया पुरस्कृत

Khabar 30 din

भोपाल में राहत की बारिश:राजधानी में 10 दिन बाद तेज पानी गिरा; लोगों को उमस-गर्मी से राहत, 13 को फिर बारिश होने का अनुमान

Khabar 30 din
error: Content is protected !!