ब्रेकिंग न्यूज़
_1635946759
ब्रेकिंग न्यूज़ मध्यप्रदेश

मुरैना के पटाखा बाजार में 3 दुकानें खाक:टिकड़ी की बंदूक से निकली चिंगारी ने पकड़ी आग, छूटने लगे रॉकेट, फूटने लगे बम

मुरैना

मुरैना जिले के पोरसा कस्बा बुधवार शाम पटाखा बाजार में अचानक आग लग गई। देखते-ही देखते पटाखे छूटने लगे। करीब एक घंटे तक पटाखे चलते रहे। फायर ब्रिगेड ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे में तीन दुकानें खाक हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कई रॉकेट एक साथ उड़ रहे थे, तो कई बम एक साथ फूट रहे थे। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। बताया जाता है कि किसी बच्चे ने चिटपिटी वाली बंदूक से चिटपिटी चलाई। इससे उठी चिंगारी के कारण दुकान में आग लग गई।

हादसे में तीन दुकानें खाक हो गईं।
हादसे में तीन दुकानें खाक हो गईं।

जलने से बच गईं 70 दुकानें
इलाके में 70 पटाखे की दुकानें लगी हैं। शाम करीब 6 बजे सब कुछ सामान्य था। लोग पटाखे खरीद रहे थे। अचानक एक दुकान से पटाखे फूटने लगे। देखते ही देखते पास ही मौजूद तीन दुकानों में आग लग गई। लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड पानी डाल रही थी। इसके बावजूद पटाखे फूट रहे थे। हादसे में धर्मेन्द्र राठौर, राजू बरेठा व गौरव सिंह की दुकानें खाक हो गई हैँ।

लोगों ने बताया कि एक दुकान पर एक व्यक्ति पटाखा लेने आया। एक बच्चे ने टिकड़ी वाली बंदूक खरीदी और टिकड़ी भी। जब तक उसके पिता दुकान वाले को पैसे देने लगे, उसी दौरान बच्चे ने दुकान पर ही बंदूक चला दी। बंदूक चलते ही उससे निकली चिंगारी पटाखों पर गिर गई। चिंगारी गिरते ही पटाखे में आग लग गई और पटाखे फूटने लगे। देखते ही देखते दुकान में पटाखे फूटने लगे। आग ने पड़ोस में मौजूद दो अन्य दुकानों को भी गिरफ्त में ले लिया।

दमकलकर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया गया।
दमकलकर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

मंजर देखकर सहम गए लोग
पटाखों की आवाज इतनी तेज थी कि देखने वाले लोगों की भीड़ लग गई। पटाखे इतनी तेजी से फूट रहे थे कि देखने वाले सहम गए। ​​​​​​​अंबाह एसडीओपी अशोक सिंह जादौन ने बताया कि तीन दुकानें पूरी तरह से जल गई हैं। फिलहाल जनहानि नहीं हुई है।

संबंधित पोस्ट

बंगाल की खाड़ी से फिर उठा तूफान:तमिलनाडु-केरल पर फिर आफत; मौसम विभाग ने कहा- 4 दिन भारी बारिश की आशंका

Khabar 30 din

कोवैक्सिन है दमदार:कोरोना के भारतीय वैरिएंट 617 को भी बेअसर कर सकती है कोवैक्सिन, अमेरिका के महामारी एक्सपर्ट का दावा

Khabar 30 Din

त्रिपुरा में विहिप की रैली के दौरान मस्जिद में तोड़फोड़, दुकानों में आगज़नी

Khabar 30 din

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में फहराया तिरंगा, मंत्री रविंद्र चौबे ने रायगढ़ में किया ध्वजारोहण; छत्तीसगढ़ के वीर सपूतों को किया गया याद

Khabar 30 din

भूपेश बोले- झीरम में किसे बचाना चाहती है केंद्र सरकार, हमें जांच से क्यों रोका; आयोग पर भी सवाल उठाए

Khabar 30 din

फोन टैपिंग मामला: सचिन पायलट के मीडिया मैनेजर और एक पत्रकार के खिलाफ FIR दर्ज

Khabar 30 din
error: Content is protected !!