ब्रेकिंग न्यूज़
download (1)
क्राईम मध्यप्रदेश

दो युवकों को चाभी बनवाने बुलाया, चाभी तो बना गए, पर लॉकर से निकाले 16 तौला सोने के गहने

ग्वालियर

ग्वालियर की गलियों में चाभी बनाने वाले ठग घूम रहे हैं। महिला वकील के घर में दो बदमाश अलमारी के लॉकर की चाभी बनाने दाखिल हुए थे। दो चाभी बनाने के सिर्फ 80 रुपए लिए, लेकिन आंखों के सामने 8 लाख रुपए के गहने चोरी कर ले गए। वारदात 28 अक्टूबर शाम गोला का मंदिर के गोवर्धन कॉलोनी की है।

बुधवार सुबह जब दीपावली पर ननद के गहने निकालने के लिए वकील ने अलमारी खोली, तो गहनों का पर्स गायब था। पर्स में करीब 16 तौला सोना था। इसके बाद घटना का खुलासा हुआ। पीड़ित परिवार ने मामले की शिकायत गोला का मंदिर थाने में की है। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी सिर पर साफा बांधे थे। उनकी दाढ़ी भी थी। शहर में 7 दिन में यह दूसरी वारदात है।

गोला का मंदिर स्थित गोवर्धन कॉलोनी की रहने वाली पूनम पत्नी सत्येन्द्र सिंह पेशे से वकील हैं। वह जिला न्यायालय में प्रैक्टिस करती हैं। घटना उनके परिवार के साथ हुई है। 28 अक्टूबर की शाम 4 बजे मोहल्ले से दो युवक चाभी बनाने व पुराने ताले सुधारने की आवाज लगाते निकल रहे थे। उनकी अलमारी का लॉक खराब था। दो लॉक खराब थे।

इस पर पूनम के भांजे ने उनसे बात की। दोनों युवक ने 150 रुपए चाभी बनाने के लिए मांगे। भांजे ने 80 रुपए कहे। कुछ बहस के बाद दोनों राजी हो गए। एक युवक नीचे खड़ा रहा और दूसरा चाभी बनाने के लिए आया। देर तक वह चाभी बनाने का प्रयास करता रहा। वह अलमारी के एक तरफ आधा अलमारी में घुसकर काम करने लगा। कुछ देर प्रयास के बाद उन्होंने लॉक ठीक किया। वह रुपए लेकर चले गए।

लॉकर खोला, तो गायब थे गहने

उस समय तो दोनों युवक चले गए। पूनम सिंह के परिवार को लगा कि सस्ते में चाभी बनवा ली। बुधवार को पूनम की ननद ने दीपावली पर पहनने के लिए मंगलसूत्र मांगा था। पूनम ने अलमारी खोली, तो अंदर गहनों वाला पर्स ही नहीं था। उसमें रखे करीब 16 तौला सोना चोरी हो चुका था। मामला समझ में आते ही वह थाने पहुंची। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। आसपास लगे CCTV भी तलाशे हैं। एक जगह धुंधली फुटेज मिली है। पुलिस अन्य जगह भी छानबीन कर रही है।

सब बैठे रहे और वारदात को दे गए अंजाम

पूनम की मां ने मुन्नी सिंह चौहान ने बताया कि जब आरोपी लॉक सुधार रहे थे, तो घर के सदस्य उसी कमरे में थे। उन्होंने किस समय लॉकर का लॉक खोल लिया, पता नहीं चला। एक बार शंका होने पर मुन्नीदेवी ने उसे टोकते हुए अलमारी में आधा लटककर काम करने पर सवाल किए थे। ठग ने रॉड टेढ़ी होने पर उसे सही करने की बात कही थी। इसके बाद वह एक बार उतरकर साथी के पास गया, फिर वापस आकर कुछ देर काम किया और चले गए।

माधव नगर में वारदात करने वालों से मिलता है चेहरा

7 दिन पहले इसी तरह की चोरी माधवनगर में चाभी बनाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपए नकद निकाल ले गए थे। जिन चोरों ने माधव नगर में चाभी बनाने के नाम पर वारदात की थी। इनका चेहरा उनसे मिलता-जुलता है। अब पुलिस आरोपियों का पता लगाने के लिए फुटेज के आधार पर पड़ताल कर रही है।

यह सामान हुआ पार

आरोपी दो हार वजन करीब साढ़े 8 तौला, 5 अंगूठी वजन ढाई तौला, दो चेन वजन करीब तीन तौला, बृज बाला व झुमकी करीब दो तौला की ले गए हैं।

संबंधित पोस्ट

राष्ट्रपति भवन के सुरक्षा जवान ने पीया कीटनाशक:पत्नी से मिलने बिलासपुर आया, विवाद के बाद कार में आग लगाई; होटल के कमरे में बेसुध मिला

Khabar 30 din

इंदौर में SP बंगले के सामने तहसीलदार से लूट:गोलीकांड का पंचनामा तैयार करने जा रहे थे

Khabar 30 din

ऑक्‍सीजन की कमी से दिल्‍ली के बत्रा अस्‍पताल में 8 कोरोना मरीजों की मौत

Khabar 30 Din

इंस्टाग्राम में टीचर का वीडियो डाला तो हो गई पिटाई:पैरेंट्स बोले-हम स्कूल आए तो भी कमरे में बंद कर पीटा; प्रिंसिपल ने कहा-जांच कर रहे

Khabar 30 din

राजस्थान में कोटा के पास हादसा:चंबल नदी में नाव पलटने से 11 की मौत; नाव 25 लोगों का भार उठा सकती थी, लेकिन उसमें 40 लोग सवार थे और 14 बाइक भी रख दी थीं

Khabar 30 din

हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, ‘जो शादी स्थायी रूप से टूट गई है उसमें तलाक नहीं देना विनाशकारी’

Khabar 30 din
error: Content is protected !!