ब्रेकिंग न्यूज़
download (7)
खेल ब्रेकिंग न्यूज़

टी-20 वर्ल्ड कप में आज स्कॉटलैंड से मुकाबला, इसे जीतने के अलावा हमें न्यूजीलैंड की हार भी चाहिए

दिवाली के अगले दिन यानी शुक्रवार को टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप में अपना चौथा मैच खेलेगी। सुपर-12 ग्रुप-2 में भारत का सामना स्कॉटलैंड से होगा। अफगानिस्तान पर धमाकेदार जीत के बाद भारतीय टीम को एक बार फिर बड़ी कामयाबी की तलाश है। यह मैच दुबई में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

भारत को इस मैच में और 8 नवंबर को नामीबिया के खिलाफ मैच में बड़े अंतर से जीत इसलिए चाहिए, ताकि उसका ने रन रेट बेहतर हो सके। हालांकि, नेट रन रेट तभी खेल में आएगा जब न्यूजीलैंड की टीम अपने आखिरी दो में से कम से कम एक मैच जरूर हारे। न्यूजीलैंड का चौथा मुकाबला शुक्रवार को दोपहर 3:30 बजे से नामाबिया से है। इसके बाद कीवी टीम 7 नवंबर को अफगानिस्तान से भिड़ेगी।

स्कॉटलैंड ने भी दिखाया है दम
बुधवार को भी स्कॉटलैंड की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन किया था और मैच को बेहद करीब ले जाने में सफल रही थी। उस मैच में स्कॉटलैंड को सिर्फ 16 रन से हार मिली थी। अगर कोई एक बड़ी साझेदारी हो गई होती, या डेथ ओवर्स में एक और अच्छा ओवर हो जाता, तो फिर ये टीम आज करोड़ों भारतीयों की चहेती बन जाती, लेकिन अगर अब भारत के ख़िलाफ़ भी वह वैसा ही प्रदर्शन करे तो फिर टीम इंडिया के लिए मुश्किल हो सकती है।

फिर बैटिंग में दिखाना होगा दमदार खेल
अफगानिस्तान के खिलाफ क्रीज पर उतरे तमाम भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और पूरी पारी में लगातार आक्रामक रुख अपनाए रखा। पहले दो मैच में भारतीय बल्लेबाजों का यह फॉर्म गायब दिखा था। स्कॉटलैंड के ख़िलाफ भारतीय बल्लेबाजों को फिर फायर पावर दिखाना होगा। साथ ही गेंदबाजी में और पैनापन हासिल करना होगा।

क्या फिर गेंदबाजी करेंगे हार्दिक पंड्या
यह देखने वाली बात होगी कि हार्दिक पंड्या लगातार गेंदबाजी कर सकते हैं या नहीं। अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उनकी बॉलिंग महंगी रही थी। तब उन्होंने 2 ओवर में 23 रन दिए थे। हालांकि, इससे पहले पंड्या ने 13 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली थी। इस कारण उनकी गेंदबाजी टीम पर भारी नहीं पड़ी।

जॉर्ज मुनसे को रोकना जरूरी
बतौर ओपनर स्कॉटलैंड के जॉर्ज मुनसे अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से किसी भी टीम के बॉलर्स के लिए मुश्किल बन सकते हैं। पावरप्ले में उनके खेलने का अंदाज काफी आक्रामक है, लेकिन इस वर्ल्ड कप में उन्होंने खास बल्लेबाजी नहीं की है। अब तक उनका उच्चतम स्कोर 29 ही रहा है। शुक्रवार को भी मुनसे को रोके रखना भारतीय टीम के लिए काफी जरूरी होगा।

प्लेइंग-11 में बदलाव की उम्मीद कम
सूर्यकुमार यादव फिट हैं और बुधवार को भी वे भारतीय प्लेइंग-11 का हिस्सा भी थे। मुमकिन है कि भारतीय टीम आज प्लेइंग-11 में बदलाव न करे। वरुण चक्रवर्ती के स्थान पर एक बार फिर रविचंद्रन अश्विन खेलते हुए नजर आ सकते हैं।
स्कॉटलैंड के जोश डेवी की चोट अभी भी पूरी तरह ठीक नहीं हुई है और उनके खेलने पर आख़िरी फैसला टॉस के पहले लिया जाएगा।

पिच एंड कंडीशंस
दुबई में ये मुकाबला रात में खेला जाएगा, लिहाजा दूसरे हाफ में ओस एक बहुत बड़ा असर पैदा कर सकती है। ये करीब-करीब तय है कि जो भी कप्तान टॉस जीतेगा, पहले गेंदबाजी करने का फैसला करेगा। कोहली भारत के लिए पिछले 14 मैचों में से 13 में टॉस हार चुके हैं।

संबंधित पोस्ट

किसान की मेहनत से आपकी थाली तक:हमें 20 रु. किलो मिलने वाला आलू किसानों से आधी कीमत पर खरीदा जाता है, उनकी लागत भी नहीं निकल रही

Khabar 30 din

आज से फिर शीतलहर:उत्तर-पूर्वी हवाओं से गिरेगा पारा, मैदानी इलाकों में एक-दो दिन बाद बढ़ेगी ठंड

Khabar 30 din

PM के काफिले पर CM का सवाल:भूपेश बघेल ने कहा-सत्ता के लिए कितना नीचे गिरेंगे मोदी; दलित सीएम पच नहीं रहा, बर्खास्तगी की साजिश

Khabar 30 din

CG में मुस्लिम दुकानदारों के बहिष्कार का वीडियो:सरगुजा में लोगों ने ली शपथ- इनसे न सामान खरीदेंगे, न जमीन बेचेंगे

Khabar 30 din

कोरोना दुनिया में:पाकिस्तान में 32 स्कूल संक्रमण के खतरे की वजह से बंद, ये 2 दिन पहले खोले गए थे; दुनिया में अब तक 3.03 करोड़ संक्रमित

Khabar 30 din

सवालों के घेरे में करोड़ों का रिसर्च!:किस वैक्सीन कंपनी को हुई है पीएम केयर फंड के 100 करोड़ से मदद?, स्वास्थ्य मंत्रालय, आईसीएमआर ने नहीं दिया सवाल का जवाब

Khabar 30 din
error: Content is protected !!