ब्रेकिंग न्यूज़
fcunpluviaungej_1636706975
छत्तीसगढ़ प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़

जूनियर DGP बने, तो छलका सीनियर का दर्द:DG विज ने ट्वीटर पर लिखा- जीवन में आपको कई हार का सामना करना पड़ेगा…

रायपुर
  • आरके विज एक बैठक के दौरान।

प्रदेश को नया DGP अशोक जुनेजा के रूप में मिल चुका है, मगर इसके बाद कई तरह की चर्चाएं तेज हो गई हैं। पुलिस महकमे में अफसरों के अनुभव के मुताबिक जुनेजा से कुछ सीनियर अफसर भी थे, पर उन्हें किनारे कर जूनियर को अहम पद सौंपा गया है। अब खबर ये भी है कि उन अफसरों को भी बड़े ओहदे दिए जाएंगे। पुलिस हेडक्वार्ट्स में सीनियर अफसर स्पेशल डीजी आरके विज को डीजीपी बनाए जाने की चर्चाएं थीं। विज के काम करने का एक्टिव तरीका भी इस बात को पुख्ता करता था। मगर अब उनके जूनियर को ये जिम्मा सौंप दिया गया है।

विज की पोस्ट।
विज की पोस्ट।

ट्वीटर पर दफ्तर में उड़ने वाले कीट-पतंगे, पार्क के फूल और किचन में कुकिंग की भी हर तस्वीर व बातें शेयर करने वाले आरके विज ने नए डीजीपी अशोक जुनेजा को सोशल मीडिया के जरिए कोई बधाई या शुभकामना नहीं दी। इस वक्त वो इंग्लैंड में हैं। शुक्रवार को उन्होंने अपनी एक तस्वीर ट्वीटर पर पोस्ट की और उसके कैप्शन में लिखा- जीवन में आपको कई हार का सामना करना पड़ेगा, लेकिन खुद को कभी हारने नहीं देना चाहिए। दरअसल PHQ में पुलिस कैडर के हिसाब से सबसे सीनियर अफसर इस वक्त डीएम अवस्थी हैं। इनके बाद आईपीएस स्वागत दास, संजय पिल्ले, आरके विज और रवि सिन्हा हैं। इनके बाद 5वें क्रम में जुनेजा का नंबर आता है।

शुक्रवार को जुनेजा ने चार्ज ले लिया।
शुक्रवार को जुनेजा ने चार्ज ले लिया।

अब बदलाव की चर्चा
पुलिस हेडक्वाटर्स से मिल रही खबरों की माने तो बड़े अफसरों के ओहदे में जल्द बदलाव होगा। कुछ जिलों के एसपी भी बदले जाएंगे। आरके विज चूंकि मौजूदा DGP जुनेजा से सीनियर अफसर हैं उन्हें PHQ से हटाकर दूसरी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

एक बैठक के दौरान सभी सीनियर आईपीएस।
एक बैठक के दौरान सभी सीनियर आईपीएस।

31 दिसंबर को रिटायर हो रहे IPS विज को इससे पहले सम्मानजनक जिम्मेदारी सौंपी जाने की चर्चा है। आईपीएस अफसरों में पवन देव, प्रदीप गुप्ता को वापस PHQ में जिम्मेदारी दिए जाने की बातें सामने आ रहीं हैं, ये नए DGP की टीम का हिस्सा होंगे। कुछ जिलों के एसपी भी बदले जाएंगे। नए DGP जुनेजा भी अपने स्तर पर कुछ ही दिनों डिपार्टमेंटल सर्जरी करते हुए कुछ अफसरों का ट्रांसफर कर सकते हैं। इसमें प्रदेश के 4-5 ऐसे SP भी बदले जा सकते हैं जो दो-ढाई साल से एक जिले में ही हैं। इसके साथ ही कुछ नये अफसर जो इस समय फील्ड में नहीं हैं, उन्हें एसपी बनाया जा सकता है।

संबंधित पोस्ट

लापरवाह व्यवस्था:लागत 4 गुना फिर भी मरीजों को नहीं मिल रही ‘ऑक्सीजन’; एमसीएच में मई में ऑक्सीजन वाले 35 बेड तैयार कराए गए

Khabar 30 din

नवागत पुलिस अधीक्षक नें पदभार किया ग्रहण, कहा जिले में अपराधियों को नहीं बक्सा जायेगा

Khabar 30 Din

जर्नलिस्ट अटैक, बोंगाईगांव में टोल गेट पर गुंडों ने किया पत्रकार पर जानलेवा ‘हमला’

Khabar 30 din

छत्तीसगढ़ में कोरोना:विधायक सत्यनारायण शर्मा समेत प्रदेश में 1893 नए केस, 31 मौतें भी

Khabar 30 din

इंसान ने सबसे पहले मुर्गी के बजाय पाला था ये खूंखार पक्षी, एक ही झटके में ले सकता है जान

Khabar 30 din

CBSE 12वीं की परीक्षा होगी, 1 जून को तारीखों का ऐलान हो सकता है; स्टेट बोर्ड का फैसला उन्हीं पर छोड़ा

Khabar 30 din
error: Content is protected !!