ब्रेकिंग न्यूज़
nimoniya44444_1636664508
छत्तीसगढ़ प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़

CM की सख्ती के बाद पैदल निकले पुलिस अफसर; ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने और लोगों की समस्या दूर करने दिए निर्देश

बिलासपुर
  • गुरुवार की रात सड़क में पैदल चलते नजर आए पुलिस अफसर।

CM भूपेश बघेल की नाराजगी के बाद अब शहर की पुलिसिंग में बदलाव होता नजर आ रहा है। डीजीपी बदलते ही पुलिस अफसर भी बेसिक पुलिसिंग की राग अलापने लगे हैं। गुरुवार की रात IG रतनलाल डांगी व SP दीपक झा बिलासपुर में अलग-अलग जगह सड़क पर उतर गए और पैदल पेट्रोलिंग करते नजर आए। SP झा ने महामाया चौक से एक किलोमीटर पैदल चलकर यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने, बेतरतीब खड़े वाहनों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने थानेदारों को भी अपने-अपने इलाकों में पैदल पेट्रोलिंग करने व लोगों की समस्याओं को दूर करने की नसीहत दी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस अफसरों को चेतावनी भरे लहजे में पुलिसिंग में सुधार करने के निर्देश दिए थे। इस बीच गुरुवार की शाम पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी को बदलकर अशोक जुनेजा को डीजीपी बना दिया गया। इससे पुलिस के आला अधिकारी भी सकते में आ गए हैं। यही वजह है कि गुरुवार की रात पुलिस अफसर शहर की सड़कों पर घूमते नजर आए। SP दीपक झा अपने दफ्तर से निकल कर रात 8 बजे सरकंडा स्थित महामाया चौक पहुंच गए। उनके आने की खबर TI परिवेश तिवारी, CSP स्नेहिल साहू व ASP सिटी उमेश कश्यप को भी मिल गई थी। लिहाजा, पुलिस अफसर भी उनके साथ पहुंच गए। यहां से उन्होंने पैदल पेट्रोलिंग शुरू की। सीपत चौक होते हुए पुलिस अफसर व जवान नूतन चौक तक करीब एक किलोमीटर तक पैदल घूम-घूमकर यातायात व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे।

नूतन चौक से सीपत चौक तक सड़क किनारे लगवाएं लाइनर
SP के पैदल पेट्रोलिंग के दौरान जगह-जगह सड़क किनारे व दुकानों के सामने बेतरतीब वाहन खड़े मिले, जिसे देखकर SP झा ने नाराजगी भी जताई। उन्होंने थाना प्रभारी परिवेश तिवारी को नगर निगम की टीम के साथ मिलकर सड़क किनारे लाइनर खींचकर दुकानों के सामने अतिक्रमण व गुमटियों को हटाने के साथ ही बेतरतीब खड़े वाहनों की चालानी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

वाहनों की लगी कतार, हैरत में पड़ गए लोग
SP झा व पुलिस अफसरों की टीम को देखकर सड़क में निकलने वाले लोग व दुकानदार भी हैरत में पड़ गए। दरअसल, अचानक दल बल के साथ निकले अफसरों को देखकर लोगों को लगा कि आसपास कोई बड़ी घटना हो गई होगी। पैदल चलते पुलिस अफसरों के पीछे उनके वाहनों का काफिला लगा हुआ था। ऐसे में दूसरे वाहनों की भी कतार लगने लगी। इस दौरान पुलिस के जवानों को यातायात व्यवस्था बनाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी।

IG डांगी पहुंचे कोतवाली व तोरवा क्षेत्र
इस दौरान IG डांगी ने कोतवाली क्षेत्र के साथ कोतवाली क्षेत्र पहुंचे। इस दौरान उन्होंने चौक-चौराहों पर घूमते हुए शहर में पुलिस की मौजूदगी का निरीक्षण करते रहे। उन्होंने पुलिस अफसर व थानेदारों को बेसिक पुलिस को ध्यान में रखकर रोज शहर के चौक-चौराहों पर निकलने के निर्देश दिए और आमजनों की समस्याएं सुलझाने कहा। पुलिस के आला अधिकारियों के आने की खबर सुनकर पुलिस के जवान भी चौक-चौराहों पर खड़े नजर आए।

संबंधित पोस्ट

कुदरत का कहर:नेपाल के मस्तांग जिले के रिहाइशी इलाके में एवलांच, 7 छात्रों समेत 11 घायल

Khabar 30 din

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव:जंगलों की आग पर ट्रम्प ने विज्ञान को नकारा; जो बाइडेन बोले- ट्रम्प जलवायु में आग लगाने वाले

Khabar 30 din

मुंबई में हाईटाइड के दौरान 10-13 फीट ऊंची लहरें देखने को मिली, 185 किमी/घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं; अभी भी कई इलाकों में जारी है भारी बारिश

Khabar 30 din

खुले में आयोजन की अनुमति नहीं:नए साल में जहां जश्न वहां हर घंटे जांच, 200 से ज्यादा लोग मिले तो एफआईआर

Khabar 30 din

झोपड़ी में रहने को मजबूर गरीब-मामला नगर पंचायत खोंगापानी का

Khabar 30 din

Zoom यूजर्स के लिए खुशखबरी! मिलेंगे यूज करने पर मिलेंगे 1884 रुपये, जानिए कैसे

Khabar 30 din
error: Content is protected !!