ब्रेकिंग न्यूज़
UP-Police-Representative-Pic-PTI
उत्तरप्रदेश क्राईम ब्रेकिंग न्यूज़

यूपी: कथित तौर पर पाकिस्तानी झंडा फहराने के आरोप में चार के ख़िलाफ़ राजद्रोह का मामला दर्ज

मामला गोरखपुर का है, जहां पुलिस ने दो घरों के ऊपर कथित पाकिस्तानी झंडे फहराए जाने को लेकर ब्राह्मण जन कल्याण समिति की शिकायत पर चार लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार, आरोपियों का दावा है कि ये इस्लामिक झंडे हैं और इनका पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है.

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश की गोरखपुर पुलिस ने दो घरों के ऊपर कथित तौर पैट पाकिस्तानी झंडे फहराए जाने को लेकर ब्राह्मण जन कल्याण समिति की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए राजद्रोह के आरोप में 10 नवंबर को चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर इससे संबंधित एक वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें दो घरों की छतों पर लटके पाकिस्तानी झंडों की कथित तस्वीरें देखी जा सकती है.

इसके बाद हिंदू संगठन ब्राह्मण जन कल्याण समिति के अध्यक्ष कल्याण पांडेय ने चौरी चौरा पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई.

एक भीड़ इन घरों के बाहर इकट्ठा हो गई और हिंदू धर्म से जुड़े नारे लगाने लगी और घरों पर पथराव किया. आरोपियों में से एक का दोपहिया वाहन भी भीड़ ने क्षतिग्रस्त कर दिया.

इस मामले में दर्ज एफआईआर में चार स्थानीय कारोबारी तलीम, पप्पू, आशिक और आसिफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

गोरखपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार अवस्थी ने कहा कि चार लोगों ने इस्लामिक झंडे लगाने का दावा किया है, जिसका पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है.

हालांकि, सोशल मीडिया पर इन झंडों को पाकिस्तानी झंडे बताए जाने के बाद इन्हें हटा लिया गया.

पुलिस ने दोनों घरों की तलाशी ली लेकिन उन्हें कोई पाकिस्तानी झंडा नहीं मिला. आरोपियों ने इन धार्मिक झंडों को पुलिस को सौंप दिया है. गोरखपुर पुलिस ने गुरुवार को ट्वीट कर घटना का उल्लेख किया था.

पुलिस ने ट्वीट कर बयान जारी कर कहा था कि पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ इस सूचना पर मामला दर्ज किया है कि इन्होंने पाकिस्तानी झंडे लगाए थे. इन झंडों को कब्जे में ले लिया गया है.

दरअसल पुलिस के इस बयान में कहीं भी यह नहीं कहा गया था कि उनकी तलाशी में उन्हें कोई पाकिस्तानी झंडा मिला है या फिर उन्होंने जिन झंडों को कब्जे में लिया है, वे पाकिस्तानी झंडे हैं.

गोरखपुर के एसएसपी विपिन टाडा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और इनमें से एक झंडे पर उर्दू में लिखे शब्दों की जांच कर रही है.

उन्होंने कहा कि पुलिस को अभी इसकी भी पुष्टि करनी है कि क्या इन चारों लोगों के घर वही है, जिनकी तस्वीरें ऑनलाइन वायरल हुई है. क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिसबलों को तैनात किया गया है.

संबंधित पोस्ट

मुकेश अंबानी ने खरीदी भारत की सबसे महंगी कार, इसकी कीमत और फीचर्स जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Khabar 30 din

भारत के खिलाफ चीन ने चली फिर नई चाल, तिब्‍बत में बनाया यह अहम राजमार्ग

Khabar 30 din

शादी समारोहों पर पाबंदी, इस शहर में 100 लोग ही हो सकेंगे शामिल

Khabar 30 Din

गुजरात सरकार ने मनरेगा को सराहा, महामारी के दौरान श्रमिकों के लिए ‘जीवन रक्षक’ बताया

Khabar 30 din

त्योहारों से पहले भारत में पूरी तरह से खुल जाएंगे एयरपोर्ट, हरदीप सिंह पुरी ने दी ये बड़ी जानकारी

Khabar 30 din

महाराष्ट्र: राज्य सरकार ने कोर्ट से कहा- आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह का पता नहीं चल पाया

Khabar 30 din
error: Content is protected !!