ब्रेकिंग न्यूज़
download (4)
छत्तीसगढ़ बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति लोकल ख़बरें सोशल मीडिया

कांग्रेस के दो गुटों में बवाल, पोस्टर फाड़े:अम्बिकापुर में मंत्री अमरजीत भगत के बेटे और NSUI प्रदेश अध्यक्ष के साथ जिला कांग्रेस का विवाद

रायपुर
  • विवाद के दौरान राजीव भवन के बाहर लगे NSUI के बैनर और होर्डिंग आदि को ताेड़ दिया गया।

कांग्रेस संगठन में आपसी खींचतान और विवाद जारी है। रविवार को अम्बिकापुर में विवाद हो गया। यह विवाद कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI के एक कार्यक्रम को लेकर था। NSUI के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पाण्डेय और NSUI सोशल मीडिया विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदित्य भगत पहुंचे। वहां विवाद हो गया, दूसरे पक्ष ने वहां लगे बैनर-पोस्टर फाड़ डाले। बाद में पुलिस को हस्तक्षेप कर मामला शांत कराना पड़ा।

बताया जा रहा है कि NSUI देश भर में शिक्षा बचाओ, देश बचाओ आंदोलन चला रही है। रविवार को अम्बिकापुर के राजीव भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस होना था। तय समय पर संगठन के दोनों पदाधिकारी और उनके समर्थक राजीव भवन पहुंचे। वहां जिला कांग्रेस की बैठक चल रही थी। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के बेटे और NSUI के राष्ट्रीय पदाधिकारी आदित्य भगत ने इस पर नाराजगी जताई। इस बीच जिला कांग्रेस गुट ने राजीव भवन के प्रवेश द्वार पर लगे NSUI के बैनर-पोस्टर फाड़ दिए।

इसके बाद वहां बवाल हो गया। बाद में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। आदित्य भगत ने बताया कि उन्होंने जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राकेश गुप्ता को इसकी जानकारी दी। कहा कि यह भी कांग्रेस का ही कार्यक्रम है। उन्हें हस्तक्षेप करना चाहिए। इसके बाद भी उन्होंने किसी भी तरह के हस्तक्षेप से इन्कार कर दिया। विवाद के बाद राजीव भवन के बाहर NSUI का कार्यक्रम हुआ, भीतर जिला कांग्रेस की बैठक हुई।

दूसरे पक्ष का दावा, कार्यक्रम की जानकारी ही नहीं मिली थी
दूसरे पक्ष के नेताओं का कहना है कि नीरज पाण्डेय और आदित्य भगत ने अपने कार्यक्रम की जानकारी नहीं थी। अचानक आए और कार्यक्रम करना चाहा। उसी समय पर दूसरे कार्यक्रम भी लगे हुए थे। पहले से सूचना होती तो समय को एडजस्ट किया जाता। अचानक आने पर कार्यक्रम नहीं बदला जा सकता।

NSUI कह रहा है, PCC को जानकारी दी गई थी
NSUI नेताओं का कहना है कि कार्यक्रम की पूरी जानकारी प्रदेश कांग्रेस को दी गई थी। इसका प्रोटोकॉल जारी हुआ था। इसके बाद भी जिला कांग्रेस ने वह भवन उपलब्ध नहीं कराया जो पार्टी के सभी संगठनों का है। NSUI के पदाधिकारी बाद में जिला कांग्रेस की बैठक में पहुंचे और नेताओं को अपने कार्यक्रम में आमंत्रित किया।

संबंधित पोस्ट

पैगंबर कार्टून विवाद: फ्रांस के खिलाफ मुस्लिम देशों में भड़का गुस्‍सा, जोरदार प्रदर्शन

Khabar 30 Din

मध्यप्रदेश में बेकाबू कोरोना:भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पिता की कोरोना से मौत; एक दिन में रिकॉर्ड 13.5% के रेट से पॉजिटिव मिले, मुख्यमंत्री की अपील- सक्षम लोग इलाज का बिल भरें

Khabar 30 din

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रॉन के तीखे तेवर, कहा-स्पष्ट बताता हूं, हमारे देश में ये सब नहीं चलेगा

Khabar 30 Din

मणिपुर में आर्मी पर IED अटैक:​​​​​​​असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर सहित 5 जवान शहीद

Khabar 30 din

केंद्र जांच एजेंसियों को ‘हथियार’ की तरह कर रहा इस्तेमाल: महबूबा मुफ़्ती

Khabar 30 din

Mass graves dug in Iran for coronavirus victims visible from space: Report

Khabar 30 din
error: Content is protected !!