June 16, 2024 11:07 pm

लेटेस्ट न्यूज़

‘जहां कोई नहीं पहुंचा, वहां भारत को पहुंचाना है…’, प्रधानमंत्री मोदी ने शपथ के अगले दिन PMO स्टाफ से की चर्चा

नरेंद्र मोदी ने रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. शपथ के अगले दिन ही पीएम ने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अधिकारियों से बातचीत की. पीएम ने कहा कि मेरा शुरू से प्रयास रहा है कि PMO सेवा का अधिष्ठान और People’s PMO बने.

सरकार का मतलब सामर्थ्य, समर्पण और संकल्पों की नई ऊर्जा है. उन्होंने कहा कि हमारी टीम के लिए ना तो समय का बंधन है, ना सोचने की सीमाएं और ना ही पुरुषार्थ के लिए कोई तय मानदंड है.

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों से बातचीत में कहा कि उन सबको मेरा निमंत्रण है, जो विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए समर्पित भाव से खप जाना चाहते हैं. इच्छा + स्थिरता = संकल्प. संकल्प + परिश्रम = सिद्धि.

उन्होंने कहा, जहां कोई नहीं पहुंचा, वहां अपने देश को हमें पहुंचाना है. अगर ये तीन चीजें हमारे पास हों, तो मैं नहीं मानता कि विफलता दूर-दूर तक नजर आएगी. इस विजय के बड़े हकदार भारत सरकार के कर्मचारी भी हैं, जिन्होंने एक विजन के लिए खुद को समर्पित कर दिया. पीएम मोदी ने कहा कि सफल इंसान वो होता है, जिसके भीतर का विद्यार्थी कभी मरता नहीं है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली. इस बार उनकी सरकार में कुल मंत्रियों की संख्या 72 होगी, जिसमें 30 मंत्री कैबिनेट का हिस्सा होंगे. इनके अलावा 5 मंत्रियों को स्वतंत्र प्रभार दिया गया है. वहीं, 36 सांसदों को राज्य मंत्री का पद दिया गया है.

पीएम ने इस कार्यकाल की अपनी पहली फाइल पर किया हस्ताक्षर

पीएम मोदी ने सोमवार को विधिवत तरीके से प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभाला. प्रधानमंत्री पद की शपथ के लगभग 16 घंटे बाद उन्होंने इस कार्यकाल की अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए हैं. उन्होंने कार्यभार संभालते ही पीएम किसान निधि सम्मान योजना से जुड़ी फाइल पर साइन किए. पीएम किसान निधि सम्मान योजना की 17वीं किस्त से जुड़ी फाइल को हरी झंडी दी गई है. इसके तहत लगभग 20 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे, जिससे देश के 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा.

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement