April 22, 2024 4:53 am

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

प्रसिद्ध मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालु चाय पीने ठहरे थे, देखते ही देखते हो गया बच्चे का अपहरण, और फिर…

दौसा. राजस्थान के दौसा जिले के प्रसिद्ध मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में दर्शन आए एक श्रद्धालु के बच्चे का अपहरण कर लिया गया. यह श्रद्धालु कुछ अन्य श्रद्धालुओं के साथ भरतपुर से कार में सवार होकर मेहंदीपुर बालाजी आया था. इसी दौरान रविवार रात करीब पौने 8 बजे मेहंदीपुर बालाजी मोड़ के पास उन्होंने गाड़ी को खड़ा किया और चाय पीने के लिए चले गए. उसी समय वहां एक संदिग्ध व्यक्ति आया और उसने पहले कार के आसपास रेकी की. उसके बाद बच्चे को किडनैप करके ले गया.

परिजनों को जब बच्चा नजर नहीं आया तो उन्होंने उसको इधर उधर तलाश किया. मासूम के नहीं मिलने पर चिंतित परिजनों ने रात को ही पुलिस को सूचना दी. इसकी सूचना पर पुलिस ने मेहंदीपुर बालाजी कस्बे में बच्चे को तलाश शुरू किया. लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग पाया. पुलिस ने फिर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले. सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को एक तस्वीर मिली. उसमें एक शख्स बच्चे का किडनैप करके ले जाता हुआ नजर आ रहा था.

मेंहदीपुर बालाजी थानाप्रभारी बुद्धिप्रकाश के अनुसार उसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पूरे मामले की जांच की. इसके लिए स्थानीय थाना पुलिस के साथ ही जिला पुलिस की स्पेशल टीम और अन्य थानों की पुलिस को भी उसमें लगाया गया. फिर तकनीकी आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. करीब आठ घंटे बाद आधी रात को पुलिस को इस मामले में सफलता मिल गई.

पुलिस ने 8 घंटे के सर्च ऑपरेशन के बाद बच्चे को भरतपुर जिले के सागर से बरामद कर लिया. हालांकि अपहरणकर्ता पुलिस के हाथ नहीं लगा लेकिन बच्चा सकुशल मिल गया. अब पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है. पुलिस ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वह बच्चे तक कैसे पहुंची. बहरहाल पुलिस आरोपी की तलाश में अपनी टीमों को दौड़ा रही है. दौसा पुलिस अधीक्षक प्रेसवार्ता कर इस केस का पूरा खुलासा करेंगे.

Tags: Crime News, Dausa news, Rajasthan news

Source link

Leave a Comment

Advertisement