July 27, 2024 8:08 am

लेटेस्ट न्यूज़

सुवेंदु अधिकारी का मुझे ‘खालिस्तानी’ कहना पूरी तरह अस्वीकार्य: बंगाल के सिख आईपीएस अधिकारी

पश्चिम बंगाल में तैनात भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के एक सिख अधिकारी का एक वीडियो मंगलवार (20 फरवरी) को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. वीडियो में बंगाल विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी द्वारा सिख आईपीएस को कथित तौर पर ‘खालिस्तानी’ कहे जाने का दावा है.

यह घटना संदेशखाली घटना के विरोध में आयोजित भाजपा के विरोध प्रदर्शन के दौरान घटित हुई थी.

आईपीएस अधिकारी के नेतृत्व में भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली गांव में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे, तभी अचानक उन्होंने आईपीएस अधिकारी जसप्रीत सिंह पर ‘खालिस्तानी’ होने का आरोप लगा दिया.

सिंह पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में विशेष पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), खुफिया शाखा (आईबी) के पद पर तैनात हैं.

जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, विपक्षी दलों ने भाजपा के ‘अल्पसंख्यक विरोधी’ रुख और अपशब्दों के इस्तेमाल की आलोचना की.

वीडियो में प्रमुख तौर पर दो भाजपा नेता – आसनसोल दक्षिण से विधायक अग्निमित्र पॉल और सुवेंदु अधिकारी – दिखाई दे रहे हैं, जहां उन्हें पुलिस के साथ बहस करते देखा जा सकता है. भाजपा अब बैकफुट पर है; पार्टी की पंजाब इकाई ने इस प्रकरण पर चुप्पी साथ रखी है.

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने नक्सल क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों पर बड़ा आरोप लगा दिया। महंत ने कहा कि, पुलिस वाले भरमार बंदूक ले जाकर आम लोगों के सामने रख देते हैं, और उन्हें नक्सली बताकर मार देते हैं।

Read More »
Advertisement