April 14, 2024 7:26 pm

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

एमएनएस ने राहुल गांधी को मुंबई रैली में वीर सावरकर पर टिप्पणी करने से किया आगाह

मुंबई में 17 मार्च को इंडिया ब्लॉक की मेगा रैली से पहले, राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने बुधवार को वायनाड के सांसद राहुल गांधी को विनायक डी. सावरकर पर कोई भी आपत्तिजनक टिप्पणी करने से आगाह किया है।

मीडिया से बात करते हुए एमएनएस प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने कहा, “हम इसे बिल्कुल स्पष्ट कर रहे हैं… अगर राहुल गांधी स्वातंत्र्यवीर सावरकर के खिलाफ कोई अपमानजनक बयान या आपत्तिजनक टिप्पणी करते हैं, तो महाराष्ट्र के 14 करोड़ लोग उन्हें राज्य में घूमने की अनुमति नहीं देंगे।”

उन्होंने कहा कि मनसे छत्रपति शिवाजी महाराज पार्क (सीएसएम पार्क) में कांग्रेस-इंडिया ब्लॉक रैली का विरोध नहीं करेगी, लेकिन अगर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष उनके खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करते हैं तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हालांकि, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने देशपांडे की टिप्पणियों पर कहा कि पार्टी बिना किसी व्यापक जनाधार के बात कर रही है।

राउत ने कहा, “मराठियों के साथ रोजाना अन्याय हो रहा है और केवल शिव सेना (यूबीटी) ही उनके हित के लिए लड़ रही है… एमएनएस गुजराती लॉबी की ओर से बात कर रही है।”

मुंबई कांग्रेस के एक नेता ने भी सांसद राहुल गांधी को ऐसी चेतावनी जारी करने के एमएनएस के अधिकार और साख पर सवाल उठाया और कहा कि पार्टी इस तरह के बयानों से नहीं डरेगी।

एमएनएस का अल्टीमेटम तब आया जब सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मंगलवार को नंदुरबार में महाराष्ट्र में प्रवेश कर गई और बुधवार को धुले से होकर गुजरी।

यात्रा मुंबई के दादर में चैत्य भूमि पर समाप्त होने वाली है, जिसके बाद 17 मार्च को सीएसएम पार्क में राष्ट्रीय विपक्षी नेताओं की एक विशाल रैली होगी।

Leave a Comment

Advertisement