April 22, 2024 6:31 am

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

‘मैं मंत्री नहीं होता तो उसको टुकड़ों में फाड़ देता’, भरी सभा में मंत्री ने PM मोदी को दी धमकी

चेन्नई: इंटरनेट पर इन दिनों तमिलनाडु की DMK सरकार में मंत्री टी एम अनबरसन का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे वह प्रधानमंत्री मोदी को धमकाने वाला एक विवादित बयान दे रहे हैं। यह बयान एक भरी सभा में मंच दिया गया।

DMK के मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के टुकड़े करने की धमकी दी है। वायरल हो रहे वीडियो में टीएम अनबरसन बोलते हुए नजर आते हैं, ‘मैंने अभी शांति रखी हुई है और मृदु बात कर रहा हूँ क्योंकि मैं एक मंत्री हूँ। मैं मंत्री ना होता तो उसको टुकड़ों में फाड़ देता।’ इस बयान के चलते और भी लोग बैठे हुए हैं और ताली बजाते हैं।

टीएम अनबरसन तमिलनाडु की एमके स्टालिन की अगुवाई वाली DMK-कॉन्ग्रेस गठबंधन सरकार में ग्रामीण उद्योग, कुटीर उद्योग, लघु उद्योग एवं झुग्गी उन्मूलन बोर्ड के मंत्री हैं। अनबरसन का बयान बीते हफ्ते का बताया जा रहा है। इससे एक हफ्ते पहले ही तिरूप्पुर में प्रधानमंत्री मोदी ने रोडशो किया था। अनबरसन ने इसी बयान में कहा, ‘हमारे कई पीएम हुए, कोई ऐसे नहीं बोलता था। मोदी हमें मिटाने की बात करता है, मगर मैं एक बात याद दिला दूँ कि DMK कोई सामान्य संगठन नहीं है। यह कई बलिदानों और बहुत खून बहने के बाद बना है।’ तत्पश्चात, उसने कहा, ‘जिन लोगों ने DMK को खत्म करने की बात की, उनका ही विनाश हो गया। यह संगठन बना रहेगा, ये बात दिमाग में रखना। मैं उससे (प्रधानमंत्री मोदी) अलग तरीके से निपटता। अभी मैं चुप हूँ और मृदु तरीके से बोल रहा हूँ क्योंकि मैं एक मंत्री हूँ। यदि मैं मंत्री ना होता, तो उसके साथ दूसरा ही तरीका अपनाता।’

अनबरसन के बयान के बाद बीजेपी ने DMK की कड़ी आलोचना की। बीजेपी ने INDI गठबंधन को निशाना बनाया है। DMK, INDI गठबंधन का हिस्सा है। अनबरसन के बयान को बीजेपी नेताओं ने ट्विटर पर इस वीडियो को प्रसारित करते हुए जमकर हमले किए हैं। बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक्स पर लिखा कि INDI गठबंधन का एजेंडा इससे अधिक साफ़ नहीं हो सकता। उनका लक्ष्य हिन्दू धर्म एवं इसको मानने वालों का विनाश करना है। बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव सत्य कुमार यादव ने कहा, ‘INDI गठबंधन का एक बार और छिछला स्तर। INDI गठबंधन लोकसभा परिणाम जानता है इसीलिए प्रधानमंत्री मोदी को गालियाँ दे रहे हैं।’ वही टीएम अनबरसन का यह बयान अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है तथा लोग DMK के रवैये की आलोचना कर रहे हैं।

Leave a Comment

Advertisement