April 22, 2024 5:45 am

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

कांग्रेस के नेताओं का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा- “हमें असहाय बनाकर चुनाव में…”

लोकसभा चुनाव के लिए जारी मोटोरोला जंग के बीच कांग्रेस ने गुरुवार को बैंक खाते में रेफ़्रिजरेटर बनाने का आह्वान किया। पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर चर्चा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमारा अकाउंट रेफ्रिजरेटर कर दिया गया है। फ्रिज रेफ़्रिजरेटरी दल का खतरनाक खेल है। बीजेपी ने खुद को हज़ारों करोड़ से अधिक और हमारे बैक रेफ़्रिजरेटर डाउनलोड करने के लिए नीचे दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘भारत पूरी दुनिया में लोकतंत्र, लोकतंत्र और आदर्शों को जानता है। पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इलेक्टोरल बॉन्ड की सच्चाई सामने आई है। किसी भी लोकतंत्र के लिए संसदीय चुनाव आवश्यक है। सभी के लिए समान स्तर की प्लेइंग फील्ड होनी चाहिए, अवसर होना चाहिए।’

उन्होंने कहा कि जो भारत की छवि थी उस पर प्रश्न चिन्ह लगा हुआ है। हम चुनाव से ना लड़ें इसलिए चेक सीज कर नीचे दिए गए हैं। एक राजनीतिक दल ने चुनावी मैदान में उतरकर खतरनाक खेल खेला है। हर तरफ सिर्फ इनका ही विज्ञापन लगता है, इसमें भी मोनोपोली है।

सोनिया गांधी ने क्या कहा?

खड़गे के बाद कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रपति सोनिया गांधी ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि जो वस्तु हमने उठाई है वह बहुत अहम है। यह स्वतंत्रता सिर्फ कांग्रेस के लिए नहीं बल्कि लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। जनता के द्वारा बताया गया पैसा हमसे लूटा जा रहा है। ये अलोकतांत्रिक है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, हम अपना प्रचार भी नहीं कर रहे हैं। 115 करोड़ इनकम टैक्स ने सरकार को ट्रांसफर कर दिया. ये कहाँ का लोकतंत्र है. अगर आप (जनता) हमें समर्थन नहीं देंगे तो लोकतंत्र नहीं रहेगा, हम और आप नहीं।

अजय माकन ने कहा, बीजेपी ने हमारे डिपॉजिटरी को रेफ्रिजरेटर बनाकर 115.32 करोड़ रुपये शेयर किए हैं। आम जनता कांग्रेस पार्टी ने दिए गए दान को लूटा है। भाजपा में कोई भी राजनीतिक दल शामिल नहीं है, फिर भी कांग्रेस पार्टी के 11 बैंक खाते को रेफ्रिजरेटर कर दिया गया है। क्यों?

उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए एक नोटिस में 4 बैंकों में हमारे 11 शेयरों में 210 करोड़ रुपये का अधिग्रहण दर्ज किया गया था। कारण यह बताया गया कि 199 करोड़ रुपये की कुल कमाई से 14.49 लाख कैश (हमारे कलाकारों द्वारा कांग्रेस पार्टी को दिए गए दान के रूप में) प्राप्त हुए थे। यह कश्मीरी घटक कुल दान का केवल 0.07% और सजा 106% थी।

सरकार पर अटेर

अजय माकन ने कहा कि हमारे स्टोर्स को रेफ्रिजरेटर बनाने के समय पर देखें। हमें 2017-18 में 199 करोड़ का दान मिला, लेकिन 7 साल बाद, 13 फरवरी 2024 को 210.25 करोड़ का अधिग्रहीत किया गया, हमारा बैंक लगभग सील कर दिया गया, और बाद में, 115.32 करोड़ का अधिग्रहण कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि ग्रहणाधिकार इस तरह से चित्रित किया गया था कि प्रस्तुति केवल 210 करोड़ रुपये की सील कर दी गई थी, बल्कि कांग्रेस ने अपनी जमा राशि 285 करोड़ रुपये का उपयोग करने से भी रोक दिया था। प्रेसीडेंट मुख्य वाणिज्यिक दल के वित्त को लगभग पंगु बना दिया गया।
हमारे 11 फ़्रिज रेफ़्रिजरेटर पर दिए गए हैं।वो भी ऑफर की घोषणा से सिर्फ 3 हफ्ते पहले।

अजय माकन ने आगे कहा कि जैसे कि यह स्वायत्तता नहीं थी, पिछले हफ्ते हमें वित्त वर्ष 1993-94 के लिए नर्सिंग विभाग से नया नोटिस मिला, जब सीता राम केसरी पात्र थे। हमें 31 साल के आकलन के बाद वित्तीय वर्ष 1993-94 के लिए दंड शुल्क की गणना करने के लिए कहा जा रहा है। मोदी सरकार की ओर से कहा गया है कि राजनीतिक दल सहयोगियों के बीच नहीं आते हैं।

देश में लोकतंत्र नहीं:राहुलगांधी

वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि बैंक रजिस्ट्रेशन के बिना हम कैसे चुनाव लड़ेंगे. आप सोचिए कि आपका खाता बंद हो जाए, एटीएम बंद हो जाए तो आप कैसे सर्वाइव करेंगे। हम ना प्रचार कर सकते हैं, ना यात्रा कर सकते हैं, ना नेताओं को पैसे दे सकते हैं।

राहुल गांधी ने 2 महीने पहले कहा था कि चुनाव से पहले ये सब कहना है कि वो कांग्रेस चुनाव में ही नहीं उतरना चाहते हैं. एक महीने पहले कांग्रेस के सभी रेफ्रीजरेटर डाउनलोड करें, कांग्रेस के साथ अन्याय हो रहा है। उन्होंने कहा कि इलेक्शन कमिशन ने शैल सादा ली। हमें 20% लोग वोट देते हैं. सारि सांविधानिक संस्थाएँ चुप हैं।

न्यूनाधिक कांग्रेस ने कहा कि 7 साल पहले 14 लाख का ईशू था. आज 200 करोड़ वसूल रहे हैं. जबकि नियमों के मुताबिक 10 हजार रुपये तक की पेनल्टी लग सकती है। सीता राम केसरी के समय के नोट्स दिए जा रहे हैं। देश में लोकतंत्र है, ये सबसे बड़ा झूठ है। हमारे रेफ़्रिजरेटर को नहीं बल्कि डेमोक्रेसी को रेफ़्रिजरेटर बनाया गया है।

Leave a Comment

Advertisement