May 22, 2024 10:09 am

लेटेस्ट न्यूज़

भिलाई में बस हादसा 15 लोगो की मौत, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दुख जताया

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कल रात करीब नौ बजे केडिया डिस्टलरी के लगभग 40 कर्मचारियों को लेकर कुम्हारी से भिलाई लौट रही बस 20 फीट गहरी मुरम खदान में गिर गई।

इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने हादसे पर दुख जताया है।

प्रशासनिक और कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, 11 लोगों की मौत मौके पर हो गई। बाकी घायलों में से चार ने अस्पताल में दम दोड़ दिया। शहर पुलिस अधीक्षक (छावनी क्षेत्र) हरीश पाटिल ने बताया कि घटनास्थल के दृश्यों से पता चलता है कि बस नीचे गिरने के बाद पलट गई। डीएम ऋचा प्रकाश चौधरी का कहना है कि सूचना मिलते ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। अस्पताल में भर्ती सभी घायलों सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान की जा रही है। दुर्घटना का कारण जानने के लिए मजिस्ट्रेट जांच की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे पर दुख प्रकट करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जताई है। केडिया डिस्टलरी कंपनी ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये, एक सदस्य को नौकरी और घायलों का पूरा खर्च उठाने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि घायलों को एम्स, एपेक्स ओम और अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement