May 22, 2024 11:26 am

लेटेस्ट न्यूज़

मालगाड़ी में 100 किलोमीटर तक मौत का सफर, आरपीएफ ने बचाई पहिये के पास बैठे बच्चे की जान

सोशल मीडिया के जरिए कई ऐसे मामले सामने आते हैं, जिन्हें जानने के बाद सब हैरान रह जाते हैं। अब एक मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई से सामने आया है। यहां एक ऐसे बच्चे का रेस्क्यू किया गया है, जो 100 किमी तक मालगाड़ी के पहिए के पास बैठकर सफर करता रहा।

हालांकि बच्चे को RPF ने बचा लिया।

खड़ी मालगाड़ी पर चढ़ा बच्चा, 100 किमी दूर पहुंचा

बताया जा रहा है कि बच्चे का घर रेलवे ट्रैक के बगल में ही था। रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी खड़ी थी और खेलते-खेलते बच्चा मालगाड़ी पर चढ़ गया। इस दौरान मालगाड़ी चल पड़ी और बच्चा उतर नहीं पाया। वह मालगाड़ी पर पहिए के पास ही बैठ गया।

RPF के जवानों ने बचाई जान

इतनी भीषण गर्मी में बिना किसी सुविधा के और बिना डरे बच्चा मालगाड़ी पर बैठा रहा और हरदोई पहुंच गया। बताया गया कि वह करीब 100 किमी तक इसी तरह सफर करता रहा। हरदोई में RPF के जवानों की नजर इस पर पड़ी तो उन्होंने इसका रेक्स्यू किया।

बताया गया कि ये घटना 19 अप्रैल की है। आरपीएफ पोस्ट हरदोई व चाइल्ड हेल्पलाइन हरदोई द्वारा बच्चे को राजकीय बाल गृह लखनऊ भेज दिया गया है। सामने आये वीडियो में बच्चा काफी थका और डरा हुआ दिखाई दे रहा है। हालांकि उसे सकुशल बचा लिया गया।

बताया गया कि ये बच्चा लखनऊ का रहने वाला है और पिता के साथ मिलकर रेलवे स्टेशन पर भीख मांगता है। स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी पर चढ़ गया था तभी ट्रेन निकल गई और बच्चा उतर नहीं पाया। 100 किमी दूर हरदोई में RPF के जवानों ने जब इसे देखा तो उतारा।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement