May 22, 2024 10:19 am

लेटेस्ट न्यूज़

महादेव सट्टा एप्प में आरक्षक पचमढ़ी से गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में महादेव बेटिंग एप को लेकर लगातार कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में ऑनलाइन गेमिंग एप महादेव सट्टा मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को ईओडब्‍ल्‍यू ने गिरफ्तार कर लिया है।

पकड़े गए आरोपी का नाम अर्जुन यादव है।

ईओडब्‍ल्‍यू ने आरोपी को एमपी के पचमढ़ी से गिरफ्तार किया है। आरोपी अर्जुन यादव दुर्ग जिला बल का आरक्षक है। महादेव बेटिंग एप में नाम आने के बाद उसे निलंबित कर दिया गया था और वह लंबे समय से फरार चल रहा था। ईओडब्‍ल्‍यू के साथ ही ईडी की टीम भी उसकी तलाश में थी। आरोपी अर्जुन यादव इस मामले में पहले गिरफ्तार किये गए आरक्षक भीम यादव का भाई है। भीम यादव अभी जेल में है। ईडी के बाद अब इस मामले की ईओडब्‍ल्‍यू जांच कर रही है।

इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, दस्तावेज और कागजात बरामद

आज ईओडब्‍ल्‍यू ने प्रदेश के जिलों में समेत 29 स्‍थानों पर छापेमारी की है। एजेंसी ने बताया कि, दुर्ग में 18 स्थानों पर, रायपुर में 7 स्थानों पर, बलौदा-बाजार में 2 स्थानों पर, रायगढ़ और कांकेर के एक जगहों समेत कुल 29 स्थानों पर छापे की कार्यवाही की गई। तलाशी में महादेव एप से संबंधित इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज, हवाला से संबंधित पर्चियां, बैंकों से सबंधित कागजात एवं अन्य संदेहास्पद दस्तावेज बरामद हुए जिनका परीक्षण किया जा रहा है।

विजय कुमार पांडेय का मकान सील

इसी मामले में 3 आरोपियों चन्द्रभूषण वर्मा, सतीश चन्द्राकर और सुनील दम्मानी को कोर्ट में न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। वहीं आरोपी अमित अग्रवाल को 14 मई तक के लिये पूछताछ के पुलिस रिमांड दी गई है। वहीं ईओडब्‍ल्‍यू ने इसी मामले में चरामा (कांकेर) में पदस्‍थ हवलदार विजय कुमार पांडेय का मकान सील कर दिया है। अफसरों के अनुसार हवलदार के खिलाफ कोर्ट से तलाशी वारंट जारी हुआ है। लेकिन पांडेय का घर लगातार बंद मिल रहा था। इस वजह से उसे आज सील करके नोटिस चस्‍पा कर दिया गया है।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement