June 17, 2024 12:58 am

लेटेस्ट न्यूज़

राहुल गांधी और वरुण गांधी के बारे में मेनका गांधी ने क्या कहा??

उत्तर प्रदेश की सुल्‍तानपुर सीट से भाजपा की उम्मीदवार मेनका गांधी ने अपने बेटे वरुण गांधी एवं भतीजे राहुल गांधी के बारे में पूछे जाने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने वरुण को टिकट न मिलने के बारे में भी एक बार फिर अपना पक्ष सामने रखा।

इस बारे में पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा कि सबके अपने-अपने रास्‍ते हैं। अपनी-अपनी किस्‍मत है। अगर काबलियत है तो सब अपना रास्‍ता ढूंढेंगे। इससे अधिक बोलें। उन्‍होंने कहा कि मैं कभी एक से दूसरे की काबिलियत पर नहीं बोलती। सबके अपने-अपने रास्‍ते और तरीके हैं।

बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने कहा कि मौका क्षमता पर निर्भर करता है। जिसके पास क्षमता है वह अपना रास्ता बना ही लेगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि यह गलत धारणा है कि पार्टियां सांसद चलाते हैं। बीजेपी में करोड़ों लोग हैं जो इसे चलाते हैं। सांसद तो केवल 300-400 ही हैं। क्या हमें नहीं लगता कि बाकी लोग नेता हैं? वरुण गांधी एवं राहुल गांधी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हर किसी का अपना मार्ग एवं किस्मत होती है। मैं कभी भी किसी की क्षमता के बारे में नहीं बोलती हूं।

जीत के बारे में सवाल पर मेनका गांधी ने कहा कि हर उम्मीदवार सोचता है कि मेरी जीत होगी। मैं भी अलग नहीं हूं। पीलीभीत से वरुण गांधी का टिकट कटने के प्रश्न पर मेनका गांधी ने कहा कि जो हो गया सो हो गया। अब आगे चलें? विपक्ष के 79 सीटें जीतने के दावे पर उन्‍होंने कहा कि सुल्‍तानपुर तो नहीं जीतेंगे। तो अन्‍य सीटों पर बीजेपी का क्‍या होगा यह पूछे जाने पर मेनका गांधी ने कहा कि मैं सिर्फ सुल्‍तानपुर का देख रही हूं। वरुण को किस मुकाम पर देखना चाहती हैं? इस प्रश्न पर मेनका गांधी ने कहा कि मैं उसे खुश देखना चाहती हूं।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement