June 16, 2024 11:27 pm

लेटेस्ट न्यूज़

आदिवासी नेता हेमंत सोरेन को जेल भेजने का बदला वोट से लेगा झारखंड : खड़गे

झारखंड की गोड्डा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अंग्रेजी हुकूमत की तरह जल, जंगल, जमीन के अधिकारों पर प्रहार किया है। यूपीए सरकार ने वनों की सुरक्षा के लिए जो वन अधिकार कानून बनाया था, उसे इन्होंने बदल डाला।

उन्होंने हेमंत सोरेन को जेल भेजे जाने के लिए सीधे-सीधे पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इन्हें लगा कि आदिवासी सीएम को अंदर कर झारखंड में चुनाव जीत लेंगे, लेकिन यहां की जनता उन्हें वोट से करारा जवाब देगी। वह आदिवासी नेता के अपमान का बदला लेगी। आप कितनों को जेल में डालेंगे, हम डरने वाले नहीं हैं। हम लड़ने वाले लोग हैं।

खड़गे ने कहा कि इन्होंने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा और संसद के उद्घाटन से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और रामनाथ कोविंद को दूर रखा, क्योंकि ये लोग आदिवासी और दलित समुदाय से आते हैं। इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही जातीय जनगणना कराई जाएगी और हर समाज के लोगों को उनका हक दिया जाएगा।

उन्होंने पीएम मोदी से पूछा कि स्विट्जरलैंड के बैंकों से काला धन लाकर लोगों को 15-15 लाख रुपए देने, हर साल दो करोड़ नौकरियां देने और किसानों को नौकरियां देने के आपके वादे का क्या हुआ? पीएम मोदी आज गरीबों को हर महीने पांच किलो चावल देने की बात कहकर वोट मांग रहे हैं, क्या यह अपने घर से लाकर दे रहे हैं? यह तो जनता का हक है। कांग्रेस की सरकार ने हरित क्रांति लाकर फसलों का उत्पादन बढ़ाया। फूड सिक्योरिटी कानून लागू किया और इसी की बदौलत आज हर गरीब को मुफ्त अनाज मिल रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर हम पांच किलो की जगह दस किलो चावल मुफ्त देंगे। उन्होंने महिलाओं के खाते में हर साल एक लाख रुपए देने और युवाओं को तीस लाख रुपए देने का पार्टी का वादा दोहराया। जनसभा को राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी संबोधित किया।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement