June 16, 2024 11:10 pm

लेटेस्ट न्यूज़

9 नक्सली गिरफ्तार : अलग-अलग वारदातों में थे शामिल, विस्फोटक भी जब्त…

बीजापुर। छत्तीसगढ़ बीजापुर पुलिस ने 5 लाख के इनामी नक्सली मद्देड़ एरिया कमेटी सदस्य सहित 9 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए नक्सली हत्या, आईईडी लगाने, रोड काटने, पाम्पलेट लगाने और लेवी वसुली जैसे घटनाओं में शामिल थे।

मिली जानकारी के अनुसार, वहीं तीन दिन पहले नक्सलियों के मद्देड़ एरिया कमेटी के सचिव बुचन्ना ने एक प्रेस नोट जारी किया था। उसने मद्देड़ के बन्देपारा इलाके में हुए मुठभेड़ में मारी गई 8 लाख की इनामी नक्सली मनीला को पार्टी का सदस्य बताकर मुठभेड़ को फर्जी बताया।

पुलिस ने थाना प्रभारी फरसेगढ़ के वाहन में आईईडी ब्लास्ट करने की वारदातों में शामिल 5 आरोपी मिलिशिया सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार माओवादियों पर 10-10 हजार का इनाम था। थाना मद्देड़ क्षेत्रान्तर्गत सोमनपल्ली-बंदेपारा के मध्य सर्चिंग के दौरान विस्फोटक के साथ 4 माओवादी गिरफ्तार किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि जवानों ने महिला नक्सली मनीला के साथ एक और ग्रामीण की हत्या कर दी। वहां पर कोई मुठभेड़ नहीं हुआ था। उनकी हत्या के बाद जवानों ने संगठन के पार्टी सदस्य धरमु उर्फ बुधू समेत तीन ग्रामीणों को गिरफ्तार कर कर लिया है।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement