June 16, 2024 11:13 pm

लेटेस्ट न्यूज़

भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा एक और मुकाबला, ICC से हरी झंडी का इंतजार

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच नौ जून यानी रविवार को अमेरिका के न्यू यॉर्क में एक जोरदार मुकाबला खेला गया, जिसे टीम इंडिया ने 6 रन से अपने नाम करने में कामयाबी हासिल कर ली है।

अब इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी या नहीं, ये कहना मुश्किल है। लेकिन इतना जरूर है कि अगले साल भारत और पाकिस्तान के बीच एक और महामुकाबला होने की संभावना बन रही है। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से आईसीसी को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

चैंपियंस ट्रॉफी में फिर हो सकता है भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला 

टी20 वर्ल्ड कप के तहत नौ जून को खेले गए मैच के बाद अब संभावना है कि अब से करीब 8 महीने बाद ही भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो सकता है। अगले साल फरवरी से लेकर मार्च तक चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन किया जाना है। इस बार इसकी मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि टीम इंडिया को पाकिस्तान जाने की परमीशन मिलेगी या नहीं, लेकिन इस बीच खबर है कि पीसीबी चाहता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाए।

आईसीसी को भेजा गया है चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल 

पता चला है कि पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ड्रॉफ्ट शेड्यूल आईसीसी को भेज दिया गया है। इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लाहौर में कराने की बात कही जा रही है। क्रिकबज के हवाले से ये खबर सामने आई है। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन 19 फरवरी से लेकर 9 मार्च के बीच कराया जा सकता है। चैंपियंस ट्रॉफी में कुल 8 टीमें हिस्सा लेती हुई नजर आएंगी। हालांकि जानकारी मिली है कि पूरे शेड्यूल और तारीखों पर अभी काम किया जा रहा है

 भारत सरकार लेगी टीम इंडिया पर आखिरी फैसला 

पीसीबी ने भले ही अपनी ओर से कवायद शुरू कर दी हो, लेकिन भारतीय टीम पाकिस्तान खेलने जाएगी, इसको लेकर पत्ते खेलने बाकी हैं। बीसीसीआई के टॉप के पदाधिकारी पहले ही इस बारे में कह चुके हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान जाने का आखिरी फैसला भारत सरकार लेगी। वे इस बारे में अभी कुछ नहीं कह सकते। अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाती है तो फिर पीसीबी को हाईब्रिड मॉडल अपनाना पड़ सकता है, जो एशिया कप के दौरान अभी कुछ ही दिन पहले देखा गया था। 

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement